2 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

0
30 जुलाई : जुलाई बाढ़ की मुख्य ख़बरें24 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें21 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें8 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें6 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें4 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें28 जून : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

धावा टीम ने अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण

बाढ़ : डीएम द्वारा गठित धावा टीम ने बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। वहीं ओपीडी में दवा इंफ्रास्ट्रक्चर और चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारयियों की उपस्थिति रजिस्टर सहित लाभार्थियों को किया गया पेमेंट के बारे में जानकारी लिया।

swatva

धावा टीम में जिला लेखा प्रबंधक धीरज कुमार सिंह, जिला महामारी के प्रशांत कुमार अनुमंडलीय अस्पताल जांच के लिये पहुंचे। उन्होंने कहा कि जांच में सभी चीजें सही पाई गई है और सभी जरूरी दवाएं भी उपलब्ध है। मोकामा-पटना के मुख्य राजमार्ग पर स्थित अनुमंडलीय अस्पताल की स्थिति काफी भयावह है और इस अस्पताल का अंत्यपरीक्षण भवन की बांध रोड़ के पोस्ट ऑफिस के सामने काफी जमीन रहने के बाद भी अंत्यपरीक्षण भवन का निर्माण अब तक नही कराया गया है, जिसके कारण चिकित्सकों को अंत्यपरीक्षण करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वहीं मौके पर मौजूद कई राजनैतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में कई विभागों के चिकित्सक एवं जरुरी दवायें अस्पताल में उपलब्ध नहीं है। अस्पताल परिसर में ही अस्पताल के नए भवन का उदघाटन तक नहीं किया गया और न तो नये भवन में स्वास्थ्य सेवायें शुरू किया गया है। अस्पताल परिसर में काफी जमीन रहने के बाद भी पेड़-पौधे नहीं लगाये गये हैं और अस्पताल परिसर में गंदगियों का अंबार है।

सत्यनारायण चतुर्वेदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here