तिहरे हत्याकांड में पूर्व जिला पार्षद पुत्र समेत दो गिरफ्तार

0

नवादा : कौआकोल थाना क्षेत्र में घटित नवादा के बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए लोगों में जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के भरसंडा गांव का चंदन यादव और नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के मननियातरी गांव का पूर्व जिला पार्षद पुत्र वरुण कुमार शामिल हैं।
नवादा के एसपी हरि प्रसाथ एस ने बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया। घटना में कुल 9 अपराधियों की संलिप्तता है। हत्याकांड में संलिप्त दोनों आरोपितों के संबंध में गुप्त सूचना मिली जिसके बाद एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान कुमार आलोक, पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार समेत डीआइयू, स्वाट व जिला पुलिस बल ने छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
पकरीबरावां एसडीपीओ ने बताया कि चंदन को जमुई बाजार से गिरफ्तार किया गया। फिर उसकी निशानदेही पर सिकंदरा बाजार से अपहरण में प्रयुक्त बोलेरो को बरामद कर लिया गया। फिर वरुण को मननियातरी गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि दोनों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है। साथ ही अपने अन्य साथियों के नामों को भी उजागर किया जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
इधर, गिरफ्तार वरुण पूर्व जिला पार्षद स्व. अंबिका यादव उर्फ किसानजी का पुत्र बताया गया है। आरोपित वरुण प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर में शिक्षक है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस हत्याकांड का किगपिन जमुई जिले का सफेदपोश है। जो अभी फरार चल रहा है। जमुई जिले में पिछले साल एक हत्याकांड के बाद आपसी प्रतिद्वंद्विता को लेकर सिकंदरा के तीनों युवकों की हत्या की बात सामने आ रही है।

अगवा कर तीनों युवकों की हुई थी हत्या

कौआकोल थाना क्षेत्र के कदहर नहर के पास 24 मई की शाम जमुई जिले के सिकन्दरा बाजार के विक्की कुमार रजक, राजकुमार उर्फ पल्लू यादव तथा जितेंद्र कुमार उर्फ रिकू को बोलेरो सवार बदमाशों ने अगवा कर लिया था। तीनों युवक दो अलग-अलग बाइक से कौआकोल से अपने घर लौट रहे थे। अगले दिन उनके परिजनों ने थाना में इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 29 मई को भोरमबाग जंगल में अपहृत तीनों युवकों का क्षत विक्षत शव बरामद किया गया। जिसके बाद कोहराम मच गया। तब मगध रेंज के डीआईजी विनय कुमार भी कौआकोल थाना पहुंचे थे। फोरेंसिक टीम व श्वान दस्ता ने भी घटनास्थल पर जांच-पड़ताल की थी।

swatva

झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप

कौआकोल थाना क्षेत्र के मननियांतरी निवासी अरुण कुमार ने झूठे मुकदमे में भाई वरुण को फंसाने का आरोप पुलिस प्रशासन पर लगाया है। अरुण का कहना है कि वर्ष 2006 से उनके परिवार के कई सदस्यों की हत्या की जा चुकी है। लेकिन आजतक पुलिस किसी भी अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि इसे लेकर उच्च न्यायालय पटना में रिट दाखिल किया गया है। जिसमें 19 जून तक हाईकोर्ट ने एसपी से रिपोर्ट देने को कहा था। अब उल्टे भाई वरुण को घर से गिरफ्तार कर लिया गया और झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here