07 जून : वैशाली जिले की खबरें

0
vaishali news

बाइक सवार युवकों से लूट
वैशाली : हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र में पुरानी गंडक पुल स्थित चेकपोस्ट के पास दो बाइक से आए छह अपराधियों ने बाइक सवार दो युवकों को रोककर उनके पास से 10 हजार रुपये व उनकी बाइक की चाबी छीन ली और फरार हो गए। बदमाशों को छीन-झपट करते देख कुछ स्थानीय लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े। ग्रामीणों को अपनी ओर आते देख बाइक सवार सभी अपराधी भागने लगे, परन्तु एक अपराधी को ग्रामीणों ने बाइक के साथ ही पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। अंधेरे का फायदा उठाकर वह बदमाश लोगों को चकमा देकर भाग गया। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर अपराधियों की बाइक को जला दिया। लोगों ने घटना के विरोध में स्थानीय पुलिस के विरुद्ध जमकर हंगामा किया।

गिरफ्तार
वैशाली : सराय थाना क्षेत्र के सिसौनी प्रबोधी गांव निवासी अपहरण व शराब मामले में बगिरफ्तार अजय कुमार उर्फ राजा पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह पर हुई फायरिंग मामले में भी नामजद है। सराय थानाध्यक्ष धर्मजीत महतो ने बताया कि गिरफ्तार राजा पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह पर हुए फायरिंग मामले में छपरा नगर थाना में दर्ज मामले में नामजद आरोपी है। वह सराय थाना में दर्ज अपहरण तथा शराब मामले में भी नामजद है। गिरफ्तार राजा को गुरुवार को हाजीपुर जेल भेज दिया गया। विदित हो कि बीते बुधवार को सराय पुलिस ने राजा को उसके गांव से गिरफ्तार किया था तथा गिरफ्तारी के दौरान एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया था।

swatva

चोर की पिटाई
वैशाली : महनार थाना के हसनपुर गांव में ग्रामीणों ने गुरुवार को एक बाइक चोर को पकड़ कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। ग्रामीणों ने पिटाई करने के बाद बाइक चोर को महनार पुलिस को सौंप दिया। बताया जाता है कि पकड़ा गया बाइक चोर बघनोचा गांव के नाथू साह का पुत्र छोटू साह है। पुलिस ने घायल बाइक चोर छोटू साह को इलाज के लिए महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। घटना कि जानकारी देते हुए महनार थानाध्यक्ष ने बताया कि छोटू साह तीन अन्य युवकों के साथ चमरहरा योगी स्थान के पास बाइक छीन रहा था, तभी स्थानीय लोगों ने उन अपराधियों को पहचान लिया। परन्तु शोर होने पर सभी अपराधी वहां से भाग गए। अपराधियों की पहचान करने वाले लोगों ने मोबाइल से कई जगह पर इस घटना की बात फैला दी। हसनपुर गांव के लोगों को भी इस घटना की जानकारी मिल गयी थी और इसी क्रम में हसनपुर गांव की ओर से भागते छोटू साह को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है तथा छोटू साह के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

पिस्तौल दिखाकर एक लाख लूटे
वैशाली : जंदाहा थाना क्षेत्र के पुरानी बाज़ार स्थित भारत फाइनेंस इंक्लूजन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कर्मी चंचल कुमार तथा संदीप कुमार से उसके कार्यालय के पास ही एक अपाचे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर एक लाख दो हजार रुपये लूट लिए। सूचना मिलते ही जंदाहा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा मामले की जांच में जुट गयी। पुलिस के द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को खंगाला जा रहा है। पुलिस ने बताया कि सभी निजी बैंक कर्मियों एवं फाइनेंस कर्मियों को कई बार बैठक कर तथा थाना से पत्र जारी कर भारी रकम लेकर आने-जाने के दौरान पुलिस सुरक्षा में जाने की हिदायत दी जा चुकी है। परन्तु इन निजी बैंक कर्मियों द्वारा पुलिस प्रशासन के इस आदेश को नजरअंदाज कर कभी भी पुलिस सुरक्षा की मांग नहीं की जाती है। इसी कारण से इस तरह की घटनाएं हो रही है।

मांगों को लेकर एनएच जाम किया
वैशाली : जंदाहा प्रखंड के हज़रत जंदाहा पंचायत के वार्ड संख्या सात के ग्रामीणों ने समस्या के समाधान की मांग को लेकर गुरुवार को जंदाहा पुराना बाजार में दुर्गा स्थान के समीप एनएच 322 को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। नाराज लोगों ने स्थानीय प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल-जल योजना के अंतर्गत वार्ड चयनित है। पंचायत द्वारा नल-जल योजना के कार्यान्वयन हेतु वार्ड विकास क्रियान्वयन समिति के खाते पर राशि भी कई माह पूर्व भेज दी गई है। परन्तु अब तक वार्ड में नल-जल योजना का कार्य शुरू नहीं किया गया है। जाम की सूचना पर प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार तथा जंदाहा पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा ग्रामीणों के सामने ही समस्या के समाधान को लेकर पहल किए जाने पर आक्रोशित लोग शांत हुए तथा सड़क जाम समाप्त किया। आक्रोशित लोगों ने लगभग 2 घंटे तक सड़क जाम रखा।

बाइक सवार को ठोकर मारी, गंभीर
वैशाली : बिदुपुर थाना क्षेत्र स्थित हाजीपुर-बिदुपुर मुख्य मार्ग के रहिमापुर गांव के पास गुरुवार को एक अज्ञात वाहन ने एक बाइक सवार युवक को ठोकर मार दी। ठोकर मारने वाला वाहन चालक मौके से फरार हो गया। इस ठोकर से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया तथा जब युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान 32 वर्षीय ओम प्रकाश राय के रूप में हुई है जो बरांटी ओपी क्षेत्र के अंधराबढ़ गांव के निवासी वंशमनी राय का पुत्र था। घटना की सूचना लोगों ने बिदुपुर थाने की पुलिस को दी। सूचना मिलते ही बिदुपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गयी, परन्तु ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर द्वारा युवक को मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के पास से मिले एटीएम कार्ड तथा आधार कार्ड से उसकी पहचान कर उसके घर वालों को सूचना दी गयी। सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया।
(सुजीत सुमन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here