2 जून : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल ने ममता बनर्जी का पुतला फूंका

सारण : छपरा अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नाम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा विरोध किए जाने के बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री पर दमनकारी नीतियों का आरोप लगाते हुए नगरपालिका चौक पर पुतला दहन किया। तथा जमकर जय श्रीराम के नारे लगाए। जहां प्रांतीय अध्यक्ष राहुल मेहता के नेतृत्व में धनंजय महतो सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

प्रेमिका ने प्रेमी पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, प्राथमिकी

सारण : छपरा तरैया थाना क्षेत्र के खटारी गांव के शिक्षिका प्रेमिका ने मसरख थाना क्षेत्र के बबलू कुमार सिंह तथा उसके दोस्त सोनू कुमार सिंह पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उसने कहा है कि व्हाट्सएप के माध्यम से हुई दोस्ती के बाद नजदीकियां बढ़ती गई। जहां प्रेमी ने प्रेमिका से लाखों रुपए नगद के साथ बहुत सारा आभूषण ले लिए तथा शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का दबाव भी डाला जिससे इनकार करने पर विवाह करने से इनकार कर दिया। प्रेमिका कुछ महीने पहले आत्महत्या करने के लिए जहर खा ली, लेकिन परिवारों के तत्परता ने उसकी जान बचा ली। वही ठीक होने के बाद प्रेमिका ने स्थानीय थाने का दरवाजा खटखटाया जहां पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की छानबीन में जुट गई है।

swatva

चापाकल सूखे, पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग

सारण : छपरा गरखा प्रखंड के कई पंचायतो में पेय जल समस्या उत्पन्न हो गई है। गरखा प्रखंड अंतर्गत बाजितपुर गांव में भी जल संकट उत्पन्न हो गई है जिसको लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और प्रशासन से पेयजल की मांग की। वही बताया जाता है कि गांव के अधिकतर चापाकल, जल स्तर नीचे चले जाने के कारण सूख गए है। वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अब तक गांव में जलमिनार का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जिसके कारण यहां के लोग को स्वच्छ पेयजल प्राप्त नहीं हो पा रहा है। वही प्रदर्शनकारियों में संतोष राम, रंजीत कुमार, कांति देवी, नौशाद अली, मुमताज अली, बानू अंसारी, जलालुद्दीन अंसारी, असलम अली सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

रक्तदान में युवाओं को मिल रही ख़ुशी

सारण : छपरा रक्तदान में एक अलग पहचान हासिल करने वाली अन्तराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था लायंस इंटरनेशनल की स्थानीय युवा इकाई लियो क्लब छपरा सारण के बैनर तले ब्रजेश कुमार यादव ने एक जरूरतमंद व्यक्ति को रक्तदान किया। पीआरओ आलोक गुप्ता ने बताया कि जीवन में एक दान का बड़ा महत्व है लेकिन रक्त के दान का अद्भुत महत्व है। क्योकि ये एक ऐसा दान है जिसकी कल्पना आप शब्दों मे नहीं कर सकते है। क्योकि ये किसी को सिर्फ खुशी ही नहीं बल्कि उम्मीद देता है। जिससे वो सब कुछ पा सकता है। सब कुछ कर सकता है। रक्तदान करने के बाद ब्रजेश ने कहा कि आये दिन पेपर और सोशल मिडिया के माध्यम से लियो क्लब के रक्तदान के सेवा कार्य को देखता था और इन युवाओं से प्रेरित होकर मैने भी जरूरतमंद को रक्तदान करने की ठानी यह सुनहरा मौका मिला एवं इस नेक कार्य के बाद ऐसा महसूस हो रहा है कि दूसरो के दिल में जिंदा रहने का रक्तदान सबसे बेहतर तरीका है। मैं ब्रजेश आज लियो क्लब के बैनर तले सभी स्वस्थ युवाओं से अपील करता हूँ कि आप आगे आए रक्तदान करें, जरूरतमंदों की जिंदगी का हिस्सा बनें, अच्छा लगता है। मौके पर लियो क्लब के उपाध्यक्ष अमरनाथ, सचिव विकास कुमार, पीआरओ लियो आलोक गुप्ता, लियो प्रकाश रक्तदाता ब्रजेश ब्लड बैंक के धर्मवीर कुमार मौजुद थें उक्त जानकारी लियो क्लब के पीआरओ आलोक गुप्ता ने दी।

महीने में एक बार पत्रकारों से मिलेंगे डीएम

सारण : छपरा जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने समहारणालय कक्ष में लोकसभा चुनाव के सफलतापूर्वक संपन्न होने पर जिले के सभी मीडियाकर्मियों को निष्पक्ष व पारदर्शी समाचार के प्रकाशन को लेकर व लोकसभा के चुनाव में मीडिया की भूमिका को देखते हुए सभी को बधाई दी। तथा मौके पर महीने में एक बार मीडिया कर्मियों से मिलने की बात कही। वही इस अवसर पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश, उप निर्वाचन पदाधिकारी रौशन अली, डीआईओ श्री भगवान सिंह सहित जिले के सभी पत्रकार मौजूद रहे।

नशाखुरानी गिरोह ने दुकानदार को बनाया शिकार

सारण : छपरा मसरख थाना क्षेत्र के दुमदुमा गांव के समीप सड़क के किनारे अचेत अवस्था में पड़े  एक व्यक्ति को ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया जहां डॉक्टरों ने नशाखुरानी गिरोह के शिकार बताते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं पीड़ित के पॉकेट से प्राप्त आधार कार्ड के आधार पर उसकी पहचान मुजफ्फरपुर स्टेशन के बाहर चप्पल जूता का दुकानदार बताया गया। जिसका इलाज छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है।

ढिबरी से लगी आग में युवक की मौत

सारण : छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मठिया गांव निवासी मुनेश्वर शर्मा के पुत्र विश्वकर्मा शर्मा घर दीया (तेल से जलने वाला दीया) जलाकर सो राहे थे। दीया से अचानक आग लग गई जिसकी भनक विश्वकर्मा शर्मा को नहीं लगी क्योंकि वह गहरी अवस्था में सो रहा था। इस अगलगी में वह बुरी तरह ज़ख्मी हो गया। परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दी।

अनियंत्रित बोलेरो ने युवक को रौंदा

सारण : छपरा ईश्वआपुर थाना क्षेत्र के रसिदपुर गांव के समीप अनियंत्रित बोलेरो की चपेट में आने से शिव बच्चन प्रसाद के पुत्र वीरेंद्र प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों ने इलाज के लिए उसे छपरा सदर अस्पताल लाया वहीं डॉक्टरों ने उसकी जाँच की उसके उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। इस दुर्घटना से परिजनों में मातम छा गई है। जबकी मौके पर पहुंची भगवान बाजार पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करते हुए परिजनों को सौंप दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here