02 जून : वैशाली जिले की खबरें

0
vaishali news

अगलगी में लाखों रुपये की संपत्ति राख

वैशाली : बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के चकगुलामुद्दीन गांव में आग लगने से 19 लोगों के घर जल कर राख हो गए। आग की चपेट में आने से गाय का एक बच्चा बुरी तरह झुलस गया। आग सबसे पहले जगेश्वर साह के पुत्र अजय साह के घर में लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते आस-पास के अन्य घरों में फैल गया। आग से पीड़ितों के घर में रखा अनाज, कपड़ा, नकदी समेत लाखों रुपये की संपत्ति जल गयी। जगेश्वर साह का गाय का बच्चा झुलस गया। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।

आग लगने से चार घर जले

वैशाली : देसरी थाने के नयागांव पूर्बी पंचायत की वार्ड संख्या एक में आग से चार घर जल गए। आग बुझाने के दौरान लपटों से झुलस कर तीन लोग जख्मी हो गए। चार बकरियों की जलकर मौत हो गई। आग ने जयनाथ रजक, रामपदारथ रजक, रामललित रजक एवं योगेंद्र रजक के घर जला डाले। आग बुझाने के दौरान 60 वर्षीय जयनाथ रजक, 20 वर्षीय श्यामसुंदर रजक एवं अरुण रजक झुलस कर जख्मी हो गए। श्यामसुंदर रजक एवं अरुण रजक ज्यादा झुलस गए । उन्हें इलाज के लिए हाजीपुर ले जाया गया। स्थानीय लोगों ने जान जोखिम में डालकर आग के बीच फंसी एक बच्ची को खिड़की से बाहर निकाला। इस अगलगी में घर मे रखा अनाज, बर्तन,कपड़ा आदि के साथ नकद रुपये और जरूरी कागजात भी जलकर राख हो गया। स्थानीय लोगों के साथ अग्निशमन की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

swatva

करंट लगने से युवक की मौत

वैशाली : भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित सहथा गांव में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। परन्तु युवक की मौत ही जाने के बाद भी परिजन उसकी मृत्यु का यकीन नहीं कर पा रहे थे, इसलिए उसे आनन-फानन में इलाज के लिए लालगंज के एक नर्सिंग होम में ले गए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद भी परिजनों को उसकी मौत पर विश्वास नहीं हुआ तो उसे लेकर लालगंज पीएचसी गए, फिर हाजीपुर सदर अस्पताल और तत्पश्चात यहां से जौहरी बाजार स्थित एक नर्सिंग होम में भी ले गए। सभी अस्पताल के चिकित्सकों ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद ही परिजन उसे लेकर वापस घर लौट गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार भगवानपुर थाना क्षेत्र के सहथा गांव निवासी सुधीर तिवारी का पुत्र रोहित कुमार आइसक्रीम बेचने का काम करता था। परिजनों ने बताया कि गुरुवार की सुबह रोहित कुमार आइसक्रीम की ट्रॉली चार्ज करने के लिए बिजली के बोर्ड में प्लग लगा रहा था तभी वह करंट की चपेट में आ गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते या उसे बिजली की चपेट से छुड़ा पाते तब तक उसकी मौत हो गई। रोहित कुमार की शादी दो वर्ष पूर्व ही हुई थी। रोहित को करीब तीन महीने का एक पुत्र है।
(सुजीत सुमन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here