राजद नेता के वार्ड पार्षद भाई ने बीडीओ और सीओ को पीटा

0

नवादा : नवादा जिलांतर्गत अकबरपुर में आजकल अधिकारियों के दिन खराब चल रहे हैं। यहां प्रखंड स्तर के अफसरों को पीटे जाने की बात आम हो चली है। आज शनिवार को लगातार दूसरी बार अकबरपुर प्रखंड के बीडीओ, सीओ और सीआई के साथ मारपीट की घटना घटी। यहां बुधुआ पंचायत के वार्ड सदस्य ने प्रखंड कार्यालय में घुसकर बीडीओ और सीओ को ताबड़तोड़ पीट दिया। घटना के बाद जनप्रतिनिधियों में भी रोष व्याप्त हो गया और वे अफसरों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधुआ पंचायत के वार्ड सदस्य और राजद नेता के भाई ने आय प्रमाण पत्र में कम राशि दिखाने की मांग अफसरों से की, जिसे नकार दिया गया। इससे खफा होकर उक्त वार्ड सदस्य ने प्रखंड कार्यालय में घुसकर बीडीओ मो नौशाद आलम सिद्धिकी और सीओ ओमप्रकाश भगत के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट की घटना में जहां बीडीओ की शर्ट फट गई, वहीं सीओ को भी हल्की चोंटे आयी हैं। मौके पर मौजूद रहे मुखिया और ग्रामीणों द्वारा बीच—बचाव के बाद मामला शांत हुआ।
सूचना के बाद जबतक थानाध्यक्ष मोहन कुमार प्रखंड कार्यालय पहुंचते, तबतक वार्ड सदस्य वहां से फरार हो चुका था।
बताया जाता हैं कि शनिवार की दोपहर सीओ ओमप्रकाश भगत अपने कक्ष में कर्मचारियों के साथ बैठक कर रहे थे। तभी बुधुआ गांव के राजद नेता राजकुमार यादव का छोटा भाई मनोज यादव जो बुधुआ पंचायत में वार्ड 11 का वार्ड सदस्य है, वहां पहुंचा और सीआई शत्रुघ्न रजक से आय प्रमाणपत्र 75000 के बजाय 65000 का बनाने को कहा। जिसपर सीआई ने आय 65000 का बनाने से मना कर दिया। इसपर वार्ड सदस्य सीआई और सीओ को गाली देने लगा। तब सीओ ने उसे धक्का देकर कार्यालय से बाहर कर दिया। इसपर वह सीओ और सीआई के साथ मारपीट करने लगा। कार्यालय में मारपीट की खबर सुनते ही बीडीओ मो. नौशाद आलम सिद्धिकी भी वहां पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश करने लगे।
इसके बाद वार्ड सदस्य ने बीडीओ को भी गाली देना शुरू कर दिया। गाली सुनते ही बीडीओ काफी गुस्से में आ गये। इसके बाद वार्ड सदस्य और बीडीओ के बीच मारपीट हो गयी। मारपीट के दौरान बीडीओ की शर्ट फट गयी। सूचना मिलते हीं थानाध्यक्ष मोहन कुमार दल बल के साथ प्रखंड कार्यालय पहुंचे। तबतक वह वहां से फरार हो गया। इस बाबत बीडीओ ने थाने में वार्ड सदस्य के खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि पदाधिकारियों द्वारा लिखित आवेदन आया है जिसमें एक युवक को अभियुक्त बनाया गया है। युवक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
बता दें कि इसके पूर्व 24 मई को काशीचुआं गांव में बनाई गई सड़क को उखाड़ने पहुंचे सीओ और सीआई को ग्रामीणों ने दौड़ा—दौड़ा कर पीटा था जिसके बाद सीओ और सीआई को जान बचाकर वहां से भागना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here