बीसीए के एजीएम में सीतामढ़ी क्रिकेट कमिटी को मान्यता, विनीत बने रहेंगे अध्यक्ष

0
Vineet Kumar (R) with office bearers of BCA during AGM held at Pawapuri

पूर्व में प्रतिबंधित की गयी सीतामढ़ी जिला क्रिकेट कमिटी के बाद अब नई कमेटी को आम सभा (एजीएम) से मंजूरी दे दी गयी तथा नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रमाणपत्र दिए गए। आमसभा ने यह मंजूरी पर्यवेक्षक की रिपोर्ट आने के बाद दी है। सीतामढ़ी जिला की इस नई कमिटी के अध्यक्ष विनीत कुमार हैं। विदित हो कि सीतामढ़ी जिला क्रिकेट संघ का चुनाव 14 मार्च 2019 को हुआ था, जिसमें विनीत कुमार – अध्यक्ष चुने गए, कौशलेंद्र सिंह – उपाध्यक्ष, समरेश परमार – संयुक्त सचिव, मो. शम्स शाहनवाज़ – कोषाध्यक्ष तथा मो. इमरान खान – सचिव चुने गए थे।

इस सभा की अध्यक्षता बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गोपाल बोहरा ने की तथा संचालन सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने किया। बिहार क्रिकेट संघ मीडिया कमेटी का विस्तार करते हुए कमिटी में चेयरमैन और संयोजक के अलावा सभी ज़ोन से एक-एक सदस्य के मनोनयन की सलाह दी ई। अभी हाल में जितने भी जिलों में बीसीए के तत्वावधान में घरेलू मैच कराए गए थे, उन सभी जिलों के लिए सब्सिडी भुगतान की मंजूरी देते हुए सभी उपस्थित जिलों से आए प्रतिनिधियों से विपत्र पर हस्ताक्षर करवाए गए।

swatva

इस सभा की शुरूआत में सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि इस बार की आम सभा को बिहार क्रिकेट के इतिहास में सबसे खास माना जायेगा। यह आम सभा कई मायनों में महत्वपूर्ण है और ऐसी कई उपलब्धियां हैं जो हमें गर्व करने को प्रेरित करती हैं। साजिश के तहत कुछ ऐसे दाग भी लगाये गए हैं जिससे बीसीए के बढ़ते कदम को आंशिक रूप से अवरुद्ध किया गया। परन्तु इन सबसे अलग आज हम एक ऐसे मुक़ाम पर हैं, जहाँ से कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है और हम वो सब पा सकने की स्थिति में हैं जिसका सपना कभी आप और हम मिलकर देखा करते थे।
उन्होंने आगे बीसीए की उपलब्धियाँ गिनाते हुए कहा कि हमने घरेलू स्तर पर 200 से अधिक मैचों का सफल आयोजन किया, बीसीसीआई के मैचों का सफलता पूर्वक आयोजन हुआ, हमारे लड़कों ने ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त की, क्षेत्रीय स्तर पर लड़के और लड़कियों ने भी कई उपलब्धियां प्राप्त की हैं। ये उपलब्धियां हम सबों को गर्व की अनुभूति कराती हैं। ये सभी उपलब्धियां आप सभी के सहयोग से ही संभव हुआ है और हम इसके लिए आप सबों के प्रति आभार प्रकट करते हैं।

इस आम सभा में पिछले आम सभा 14 अप्रैल 2018 के निर्णयों को सम्पुष्ट करते हुए बीते वर्ष की उपलब्धियों तथा खर्चे का ब्योरा प्रस्तुत किया गया, साथ ही आगामी वर्ष के लिए लगभग पांच करोड़ के बजट को मंजूरी दी गयी। इस आम सभा में उपाध्यक्ष नवीन जमुआर, संयुक्त सचिव सुनील कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष आनंद कुमार, जिला संघो के प्रतिनिधि प्रवीण कुमार, खिलाड़ियों के प्रतिनिधि अमिकर दयाल, बीसीए के सीईओ सुधीर कुमार झा, मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्र, सहित 35 जिलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
(सुजीत समन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here