गया में कोबरा जवानों ने नक्सली को किया ढेर, एके—47 बरामद

0

गया/पटना : उग्रवाद प्रभावित गया एवं औरंगाबाद जिलों की सीमा पर आज शनिवार की सुबह नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और कोबरा बटालियन के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में पुलिस ने जहां एक माओवादी को ढेर कर दिया, वहीं मौके से एक एके—47 भी बरामद किया। मुठभेड़ लुटुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत नौगागढ के रुपैवा जंगल में हुई।
सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक एके-47 एसाल्ट रायफल, करीब 50 रांउड कारतूस और एक वाकी—टाकी बरामद की है। दोनों ओर से सैकड़ों रांउड गोलीबारी की सूचना है।

मौके से वाकी—टाकी और गोलियां भी मिली

swatva

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 10:30 बजे तक जंगल मे रुक-रुककर गोलीबारी होती रही। एसएसपी राजीव मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना थी कि नक्सली किसी बडी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में एकत्रित होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कोबरा-205 बटालियन के अधिकारी और जवानों ने नक्सलियों को धर दबोचने के लिए मोर्चेबंदी कर ली और इंतजार करने लगे। जैसे ही नक्सली दिखे, जवानों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा। नक्सलियों ने इसका जवाब गोलीबारी कर दिया। उन्होंने बताया कि शनिवार की सुबह हुई मुठभेड़ में घटनास्थल से इमामगंज थाना के भट्ट बिगहा निवासी अनिल राय का शव बरामद हुआ है। एसएसपी मिश्रा के अनुसार अनिल राय कुख्यात नक्सली कमांडर अरविंद भुइंया के दस्ते का सदस्य था। एसएसपी ने बताया कि जंगल और आसपास के इलाके में नक्सलियों की तलाश में गया पुलिस, एसटीएफ और अर्द्धसैनिक बल की टुकडी संयुक्त अभियान चला रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here