17 मई : वैशाली जिले की खबरें

0
vaishali news

विधायक हमले के आरोपितों को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया पथराव

वैशाली : लालगंज के लोजपा विधायक राज कुमार साह पर हुए जानलेवा हमले के मामले में अरोपियों को गिरफ्तार करने गई लालगंज तथा करताहां थाना के पुलिस दस्ते पर ग्रामीणों ने पथराव किया तथा आरोपितों को भगा दिया। जैसे ही इस घटना की सूचना मिली वैशाली, भगवानपुर, सराय तथा बेलसर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। बताया जाता है कि लालगंज थाना को सूचना प्राप्त हुई थी कि लालगंज विधायक के साथ मारपीट करने वाले आरोपी भगवानपुर थाना क्षेत्र के एकबलपुर गांव निवासी रंधीर राय के घर में छिपे हुए हैं। इसी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए लालगंज तथा करताहां थाना की संयुक्त पुलिस टीम एकबरपुर गांव में पहुंच गयी तथा चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया। तभी कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया और इसी क्रम में चारों गिरफ्तार आरोपी भाग गए। उपद्रवियों ने करतांहा थाना की गाड़ी को भी तोड़-फोड़ दिया। इस हमले में लालगंज थाना प्रभारी सुनील कुमार और करताहां थाना के चालक घायल हो गए।

खेल विवाद में मारपीट, इलाज के दौरान मौत

वैशाली : हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के दौलतपुर चांदी गांव निवासी सुनील सिंह के 20 वर्षीय पुत्र पुष्कर सिंह को दो दिन पूर्व क्रिकेट खेलने के विवाद में मारपीट कर जख्मी कर दिया गया था तथा उसकी इलाज के दौरान पटना में गुरुवार को मृत्यु हो गयी। पुष्कर के मृत्यु की खबर पाते ही ग्रामीण उग्र हो गए तथा हाजीपुर-लालगंज मुख्य मार्ग को गांव के निकट ही जाम कर दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। जब सदर थाना की अवर निरीक्षक पुष्पा कुमारी पुलिस बल के साथ गश्ती के क्रम में मौके पर पहुंची तब जाम कर रहे लोग उनसे ही उलझ गए। इस बात की सूचना जैसे ही सदर थाना प्रभारी रोहन कुमार को प्राप्त हुई वह भी पुलिस बल के साथ वहाँ पहुंच गए। परन्तु पुलिस बल के पहुंचने पर लोग और भी उग्र हो गए तथा लाठी-डंडे से मारपीट शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले में पुलिस को संभलने का भी मौका नहीं मिल पाया आर पुलिस दल ने भागकर अपनी जान बचाई। इस हमले में थाना प्रभारी रोहन कुमार, अवर।निरीक्षक पुष्पा कुमारी, सीबी शुक्ला तथा मणिभूषण घायल हो गए और उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में उपद्रवियों की पहचान कर उनपर कार्रवाई करने की प्रक्रिया चल रही है।

swatva

बारात की गाड़ी पर हमला कर रुपए व गहने लूटे

वैशाली : जुडा़वनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पूर्वी गांव से जा रही बारात की गाड़ी पर हमला कर पिस्तौल दिखाकर 20 हजार रुपये, ज़ेवर तथा कपड़े लूट लिए गये। जब बारातियों ने लूट का विरोध किया तब हमलावरों ने दुल्हा तथा अन्य बारातियों को मार पीट कर बेहोश कर दिया। इस मामले में गुरुवार को जुडा़वनपुर थाना में आधा दर्जन हमलावरों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें राघोपुर पूर्वी निवासी कारू दास, रामाकांत दास, विनोद दास, प्रमोद दास तथा काजल कुमारी को आरोपित किया गया है।

दो युवकों की डूबने से मृत्यु

वैशाली : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के कुरथा घाट पर गुरुवार को गंगा नदी में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मृत्यु हो गई। युवकों की पहचान 35 वर्षीय जमादार पासवान तथा 30 वर्षीय रघुवंश पासवान के रूप में हुई है, जो राघोपुर पश्चिमी के निवासी थे। पुलिस ने शव को कब्ज़े में ले लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि मृतक किसी के दाह संस्कार में शामिल होने आए थे। जब सभी दाह संस्कार की प्रक्रिया पूरी कर घर वापस आ गए तब लोगों को पता चला कि जमादार पासवान तथा रघुवंश पासवान घर नहीं पहुंचे। गुरुवार की सुबह से कुरथा घाट नदी में दोनों की खोज शुरू हुई और स्थानीय लोगों की कड़ी मशक्कत के बाद पानी से एक शव को लगभग 2 बजे तथा दूसरे शव को लगभग 3 बजे निकाला गया।

आपसी विवाद में युवक को मारी गोली

वैशाली : बिदुपुर थाना अंतर्गत मधुरापुर गांव में शुक्रवार की दोपहर बाद आपसी विवाद में एक व्यक्ति को पेट मे गोली मारकर जख्मी कर दिया। जख्मी व्यक्ति को इलाज के लिए हाजीपुर लेजाया गया। इस घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

(सुजीत सुमन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here