16 मई : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

पेय जल समस्या से निपटने के लिए डीएम ने दिया निर्देश

सारण : छपरा जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय सभागार में जिला के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा पीएचडी के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में जिले में जल समस्या को लेकर जिलाधिकारी द्वारा कई वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को तुरंत बोरिंग करा कर पानी का टैंक लगवाये जिससे फिलहाल राहत मिले। वहीं पीएचडी को 10:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक नियंत्रण कक्ष स्थापित कर जिले में जल संकट के लिए तुरंत सेवा देने का निर्देश दिया। जबकि सरकार के सात निश्चय योजना के तहत नल-जल योजना को तुरंत पूरा करने का भी निर्देश जारी किया। तथा बंद पड़े चापाकल को मरम्मत कराकर अविलम्ब चालू करने की बात कही।  बताते चले कि जिले में हुए पेयजल समस्या को लेकर इस तरह की आपात बैठक जिला अधिकारी के द्वारा बुलाया गया। जहां इस अवसर पर एडीएम अरुण कुमार सिंह, डीडीसी सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा पीएचडी के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

आरटीपीएस काउण्टर बन्द, लोगो ने किया प्रदर्शन

सारण : छपरा गड़खा प्रखण्ड के मिठेपुर, मोतिराजपुर, गड़खा, बाजितपुर, इटवा और मीरपुर जुआरा के सैकड़ो छात्रों ने गुरुवार को दोपहर 12:00 बजे तक आरटीपीएस काउण्टर बन्द होने व पिछले एक माह से जाति आवासीय और आय प्रमाण पत्र नहीं बनने से नाराज अंचल सह प्रखण्ड कार्यलय में विरोध पर्दशन किया। इससे पूर्व वीडीओ कार्यालय में भी जा कर हंगमा किया। गुड्डू कुमार, रणविजय सिंह, धीरेंद्र कुमार सिंह, विजय कुमार महतो, दीपक कुमार विश्वकर्मा, रोहित कुमार, ईजाज अहमद, रोहित राज, लक्ष्मण कुमार राय, प्रदुमन कुमार, अमित कुमार राय, अभिषेक राय, प्रिंस राज, यश कुमार मांझी, संतोष कुमार, धीरज कुमार मांझी, रवि कुमार, विकास कुमार सिंह समेत अन्य लोगों ने कहा कि पिछले 1 माह से ज्यादा समय से जाति आवासीय प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन किया हुआ है। पहले चुनाव का हवाला कागज नहीं बनाया गया और पिछले कई दिनों से संतुष्ट जनक जवाब नहीं दिया जा रहा है,सिर्फ बेवहज परेशान किया जा रहा है और आज आरटीपीएस काउंटर बंद है व कोई कर्मचारी या अंचलाधिकारी भी नही है। वही इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मो मैनुद्दीन ने कहा कि सीओ साहेब छुट्टी पर है उनके आते ही सभी कार्य प्रारम्भ होगी।

swatva

अमेरिका गए व्यक्ति की जमीन हड़पी

सारण : छपरा अमेरिका में चालीस वर्ष नोकरी करने के बाद ईश्वर दयाल प्रसाद जब अपने गांव भरपुरा लौटे तो देखे की उनके अपने चाचा अम्बिका प्रसाद ने उनके हिस्से की जमीन धोखा धड़ी से  अपने नाम करा लिए हैं और उनके पिता के नाम की ज़मीन जो सोनपुर दीघा पुल निर्माण मे पड़ा था उसका भी मुआवजा भू अर्जन कर्मचारी लक्षमेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव के साथ मिलकर उठा लिए है। रेलवे में अवैध तरीके से पिंटु कुमार गुप्ता ने नौकरी भी ले ली है। इस मामले में वादी ने कुल 11 लोगो को आरोपी बनाया है। कोर्ट ने जांच के लिए एसीजे एम-6 के न्यायालय मे भेज दिया है।

मतगणन को ले हुआ प्रशिक्षण

सारण : छपरा जिला निवाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने समाहरणालय सभागार में मतगणना को लेकर पदाधिकारियों तथा मतगणना कर्मियों के साथ एक बैठक की साथ ही प्रशिक्षण भी दिया कि मतगणना का कार्य सावधानी पूर्वक हो। जिसमें उन्होंने बताया कि 23 मई को 8:00 बजे से मतगणना प्रारंभ हों जा येगा।  पहले डाक मतपत्र की गणना की जाएगी  तथा मतगणना के लिए 30 -30 टेबल लगाए जाएंगे जहां प्रत्येक टेबल पर एक सुपरवाइजर तथा एक सहयोगी के रूप में कार्यपालक सहायक रहेंगे, जहां सभी संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। वही इस अवसर पर अपर समाहर्ता अरुण कुमार अपर समाहर्ता विभागीय जांच भारत भूषण प्रसाद सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

विद्यालय में कुव्यवस्था को ले ग्रामिणों ने किया प्रदर्शन

सारण : छपरा अमनौर प्रखंड अंतर्गत चैनपुर प्राथमिक विद्यालय मे कुव्यवस्था को लेकर अभिभावक एवं छात्रों के द्वारा जमकर हंगामा किया गया। वहीं लोगों का कहना है कि विद्यालय में कार्यरत सात शिक्षकों में से चार ही शिक्षक आते हैं, जिससे पठन-पाठन बाधित हों रही है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक महीने में दो चार दिन ही उपस्थित होते है। जबकी बच्चों को मिलाने वाले भोजन की व्यवस्था नहीं के बराबर है। इन्हीं कमीयो को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा विद्यालय परिसर में हंगामा  करते हुए शिक्षकों से इस स्थिति में सुधार लाने की बात कही, अगर सुधर नहीं हुआ तो आगे विद्यालय में तालाबंदी करने की भी चेतावनी स्थानीय लोगो ने दी। वहीं ग्रामीणों में वीरेंद्र राय, रमेश राय, विजेंद्र राय, उमाशंकर राय, बाल देव राय, नगीना राय, सुबोध यादव, धनंजय यादव, विनय कुमार, विकास कुमार सहित दर्जनों अभिभावक व छात्र उपस्थित रहे।

नाराज एएनएम कार्यकर्ताओं ने किया कम का बहिष्कार

सारण : छपरा पिछले दिन सदर प्रखंड के डुमरी स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत एएनएम आभा कुमारी के साथ लोहरी पंचायत के मुखिया पुलिस राय के द्वारा अभद्र व्यवहार करने व जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्य का बहिष्कार किया गया। प्रखंड स्वास्थ्य कार्यालय में धरना प्रदर्शन देते हुए मुखिया के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा रखी गई। वही स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा सिविल सर्जन को ज्ञापन दिए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर नाराज होकर कार्य का बहिष्कार किया गया। जिससे टीकाकरण का कार्य प्रभावित हुआ। वही इस अवसर पर अनुराधा कुमारी, उर्मिला कुमारी, जयंती कुमारी, चिंता कुमारी, आभा कुमारी, माधुरी कुमारी, सुनीता कुमारी, संध्या कुमारी, सरिता कुमारी, सुमन प्रकाश, निर्मला कुमारी, कांति कुमारी, पूनम देवी, अंजू देवी, शारदा कुमारी, शीला कुमारी, मंजू सिंह  सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जीआरपी ने जब्त की 109 बोतल शराब

सारण : छपरा जंक्शन पर जीआरपी ने नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली सुपरफास्ट स्वतंत्रता सेनानी के जनरल बोगी से बैग में भरा 109 बोतल विदेशी शराब बरामद की। बैग के बारे में जब किसी ने कुछ नहीं बताया तो पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए शराब जब्त कर लिया गया।

बहलोलपुर दियारा में फैला चिकेन पॉक्स, डॉक्टरो की टीम पंहुची

सारण : छपरा परसा प्रखंड के बहलोलपुर दियारे में चिकन पॉक्स से कई दर्जन लोग प्रभावित पाए गए है। वही सूचना मिलते ही सिविल सर्जन डॉ माधवेश्वर झा ने डॉक्टरों की एक टीम जांच के लिए भेजी। सभी रोगियों की जांच के उपरांत दवाइयां दी गई। जिसमें परसा प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नागेंद्र कुमार, डॉक्टर अल्ताफ अंसारी, प्रबंधक विश्वजीत सिंह, एएनएम श्यामा कुमारी, अनीश गुणाकर, रंजन कुमार समेत कई चिकित्सा कर्मी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here