बिहार में पीएम मोदी पर आतंकी हमले का रेड अलर्ट

0

पटना : आज बिहार के चंपारण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रामनगर से पांच किमी दूर हरिनगर चीनी मिल के बंजरिया फार्म में एनडीए की चुनावी सभा में भाग लेंगे। वे यहां एक घंटा 10 मिनट तक रहेंगे। खुफिया इनपुट है कि आतंकी संगठन पीएम की इस सभा को निशाना बना सकते हैं। इसे देखते हुए हाईअलर्ट जारी किया गया है।
खुफिया सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। जानकारी मिली है कि यहां कई आतंकी गुट प्रधानमंत्री के सुरक्षा घेरे में सेंध लगाने ​की फिराक में हैं। गोपनीय शाखा द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि पीएम मोदी को पाकिस्तानी एवं कश्मीरी आतंकवादियों से विशेष खतरा है।

पकिस्तान से हालिया टकराव और जैश सरगना मसूद अजहर पर यूएन प्रतिबंध के बाद आतंकी पीएम मोदी को निशाना बनाने के मौके की तलाश में हैं। जरा सी चूक होने पर भी घटना को अंजाम दे सकते हैं। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि पूरे देश में आतंकवादी संगठनों का मॉड्यूल सक्रिय है और उनके स्लीपर सेल हर जगह एक्टिव हैं, बस उन्हें ऊपर से किसी संदेश का इंतजार होता है। इसलिए प्रधानमंत्री की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखना आवश्यक है।

swatva

उक्त पत्र में जिन आतंकवादी संगठनों का जिक्र है उनमें लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल उमर मुजाहिदीन, हरकत उल मुजाहिदीन, हरकत अल जिहाद ए इस्लामी, इंडियान मुजाहिदीन, जेकेएलएफ, सिमी, तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान, साहिन फोर्स के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा कई सिख आतंकवादी संगठन जैसे खालिस्तान टाईगर फोर्स, अंतरराष्ट्रीय सिक्ख युवा फेडरेशन और अन्य उग्रवादी समूह के साथ उल्फा और नक्सलियों से भी खतरा है। खुफिया सूत्रों ने बताया कि मसूद अजहर को बार-बार प्रयास के बाद ग्लोबल आतंकी घोषित किया गया है, साथ ही काश्मीर में जमाते इस्लामी के ऊपर जो कार्रवाई हुई है, इसके अतिरिक्त टेरर फंडिंग पर सरकार ने जो नकेल कसी है उसको लेकर आतंकवादी संगठनों में खलबली मची है। लिहाजा पीएम की सुरक्षा को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है।

बेतिया के एसपी जयंत कांत ने बताया कि खुफिया एवं अन्य स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पूरे चंपारण में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर है। पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here