सर्पदंश से वॉलीबॉल खिलाड़ी की मौत, डाक्टर की लापरवाही आई सामने

0

बेगूसराय : दो दिन पूर्व एक मई को बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पसपूरा निवासी मनोज पोद्दार के 16 वर्षीय पुत्र और वॉलिबॉल खिलाड़ी की सर्पदंश के बाद डाक्टरों की लापरवाही से हुई मौत के मामले में आज सिविल सर्जन ने एक टीम गठित कर जांच का आदेश दिया है। इससे पूर्व आज हजारों लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और डाक्टरों की लापरवाही पर आक्रोश जताया।
सिविल सर्जन ने मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि गलती किसी की भी हो, दोषी बख्शे नहीं जायेंगे। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद सदर अस्पताल में प्रदर्शन कर रहे लोगों का गुस्सा शांत हुआ और सदर एसडीओ संजीव चौधरी को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें दोषी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की गई है। सदर एसडीओ ने 6 तारीख तक पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।
मालूम हो कि 1 मई की शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पसपूरा निवासी मनोज पोद्दार के 16 वर्षीय पुत्र बादल कुमार को वॉलीबॉल खेलने के दौरान सांप ने काट लिया। सदर अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा लापरवाही बरते जाने का मामला सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से सामने आया। इससे गुस्साए सिविल सर्जन डॉ ब्रजनंदन शर्मा ने एक जांच टीम गठित करने का निर्णय लिया।
1 मई शाम रतनपुर मिडिल स्कूल स्थित मैदान में बादल अपने साथियों के साथ वॉलीबॉल खेल रहा था। इसी दौरान गेंद दूर घास पर जा गिरी, जिसे उठाने के लिए वह गया। वहां उसे जहरीले सांप ने डंस लिया। इसके बाद खिलाड़ियों ने उसे सदर अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर संजय कुमार ने सिर्फ इलाज के नाम पर खानापूर्ति की और चलते बने। यही स्थिति वहां ड्यूटी पर तैनात जीएनएम की भी रही। मृतक के भाई रोशन कुमार का कहना है कि इलाज में चिकित्सक एवं नर्स द्वारा लापरवाही बरती गई। साथ ही पानी चढ़ा देने के कारण उसकी मौत हो गई। ऐसे में दोषी चिकित्सकों पर कार्रवाई नहीं होगी तो आगे कानून का दरवाजा खटखटायेंगे। इस अवसर पर भाजपा नेता अमरेंद्र कुमार अमर भाजपा के पूर्व महामंत्री वशिष्ठ सिंह खिलाड़ी शम्भू कुमार कृष्णा सुभम सूरज नंदन रमेश सहित काफी संख्या में उपस्थित थे।

निरंजन सिन्हा

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here