महागठबंधन को झटका, जेडीयू में शामिल हुए कांग्रेस, रालोसपा के नेता

0

पटना : 2019 के लोकसभा का चुनाव शुरू हो चुका है और इसी के साथ पार्टियों में शामिल होने का दौर भी शुरू हो गया है। आज प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय में कांग्रेस, रालोसपा समेत कई पार्टियों, संगठनों के लोग जेडीयू में शामिल हो गए। जेडीयू में शामिल होनेवालों में प्रमुख रूप से रालोसपा के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राम बिहारी सिंह और हिमाचल प्रदेश, केरल के कई लोग भी शामिल है।

जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने के अवसर पर रालोसपा के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रास बिहारी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार और वशिष्ठ नारायण सिंह के नेतृत्व में पार्टी का काफी विस्तार हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं इस अवसर पर इतना ही कह सकता हूं कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में इस दल को मजबूती प्रदान करने का काम करूंगा।

swatva

वहीं जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने वालों की लंबी कतार लगी हुई है। कई सामाजिक संगठन के लोग भी हमसे मिल रहे हैं। राम बिहारी सिंह पर बोलते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि ये जेपी आंदोलन के समय से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं। लंबे समय से इनकी सक्रियता देख रहा हूं। समता पार्टी का अध्यक्ष था तब भी और आज भी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में होने जा रहे चुनाव में हम बिहार के सभी सीटों पर विजयी होंगे। जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज देश की राजनीति के समक्ष कुछ प्रश्न हैं जिनका जबाब हमे मिलना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि क्या आज की राजनीति में मुद्दों की राजनीति चलेगी या नकारात्मक राजनीति की जाएगी। आगे बोलते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जिनके पास कोई मुद्दा नहीं है, जिनके पास कोई दृष्टि नहीं है, जिनके पास कोई कार्यक्रम और सोच नहीं है क्या वो भी खड़े हो पाएंगे। एनडीए पर बोलते हुए कहा कि हम बिहार में जाएंगे यहां पर हुए काम को लेकर। चाहे बात बिजली, सड़क, कानून व्यवस्था की हो ग्रामीण अर्थव्यवस्था में नवसंचार करने के लिए हम आगे बढ़ रहे हैं।

पार्टी में शामिल होनेवाले आगुन्तकों के बारे में उन्होंने कहा कि ये इनकी घर वापसी है और घर के सदस्य के लिए हमेशा घर के दरवाजे खुले रहते हैं। इस पर ज्यादा बोलने की मुझे जरूरत नहीं है।

(मधुकर योगेश)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here