कन्हैया से लालू को कौन सा डर? जदयू ने खोला राज

0

पटना/नयी दिल्ली : जदयू ने आज राजद सुप्रीमो लालू यादव पर बड़ा आरोप लगाया। पार्टी के महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि लालू को गरीब—गुरबों से कोई मतलब नहीं रह गया है। वे अब केवल अपने परिवार की खातिर राजनीति कर रहे हैं। उनकी चिंता के केंद्र में उनके दोनों बेटों के अलावा सिर्फ और सिर्फ परिवार ही है। श्री त्यागी ने अपनी दलील को साबित करने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में राजद की रणनीति को सामने रखते हुए कहा कि लालू यादव तेजस्वी के राजनीतिक कैरियर को लेकर असुरक्षा का शिकार हो गए हैं। इसके लिए श्री त्यागी ने बेगूसराय से सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार का उदाहरण सामने रखा, जिन्हें महागठबंधन में जगह नहीं मिली।
जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि लालू किसी भी कीमत पर तेजस्वी के आसपास किसी दूसरे युवा नेता को खड़ा नहीं होने देना चाहते। वे कन्हैया को तेजस्वी के लिए एक ‘थ्रेट’ के तौर पर मानते हैं। यही कारण है कि आगामी चुनाव में राजद ने कन्हैया कुमार को महागठबंधन में जगह नहीं बनाने दिया।

लालू का ‘भूरा बाल’ डायलॉग नहीं भूले बेगूसराय के लोग

श्री त्यागी ने यह भी कहा कि लालू यादव भूमिहारों से नफरत करते हैं। पूर्व् में अपनी सभाओं में वे कहते थे कि ‘भूरा बाल साफ करो’। इसमें ‘भू’ भूमिहारों के लिए कहा जाता था। इस बार के चुनाव में राजद ने एक भी भूमिहार को टिकट नहीं दिया है। साफ है कि कन्हैया एक तो तेजस्वी के प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं, दूसरे वह भूमिहार भी हैं। ऐसे में कन्हैया कभी लालू की च्वाइश नहीं ठहरते। अब आइए बात करें भाजपा कैंडिडेट गिरिराज सिंह की। गिरिराज भी भूमिहार हैं। उनकी ननिहाल बेगूसराय में है। बेगूसराय में सबसे अधिक वोट भूमिहारों का ही है। लेकिन कन्हैया की उपस्थिति इस समुदाय के वोटरों को उलझाने वाली है। हालांकि भूमिहारों से लालू के रवैये ने उन्हें एकजुट रहने पर मजबूर कर दिया है। यही नहीं कन्हैया हैं तो भूमिहार लेकिन वे गलत ‘गाड़ी’ में सवार हैं। ऐसे में गिरिराज सिंह के लिए बेगूसराय में जीत दर्ज करना काफी आसान हो गया है। श्री केसी त्यागी ने भी कहा कि गिरिराज सिंह ने नवादा और बेगूसराय दोनों जगहों पर काम किया है। वो जरूर चुनाव जीतेंगे।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here