चंद्रबाबू ने प्रशांत किशोर को क्यों कहा ‘बिहारी डकैत’?

0

पटना : लोकसभा का चुनाव हंगामाखेज रहने वाला है। इस दौरान राजनेताओं के बयानों और उसके स्तर का लिटमस टेस्ट काफी कड़वा होने वाला है। इसकी शुरुआत आंध्र प्रदेश से हुई है और निशाना बने हैं बिहार के चुनावी चाणक्य और जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर। वार तीखा होगा तो पलटवार भी तीखा ही होगा। और हुआ भी यही। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने एक चुनावी सभा में तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव पर हमला करते—करते बिहार के जदयू नेता प्रशांत किशोर को लपेटे में ले लिया और उन्हें ‘बिहारी डकैत’ कह दिया। उन्होंने ‘पीके’ को बिहारी डकैत बोलते हुए कहा है कि ‘बिहारी डकैत प्रशांत किशोर ने आंध्रप्रदेश में लाखों वोट कटवा दिए। पलटवार में प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर कहा कि एक तयशुदा हार सबसे अनुभवी राजनेता को भी विचिलत कर सकती है। इसीलिए मैं चंद्रबाबू नयडू के निराधार बयानों से हैरान नहीं हूं।

प्रशांत ने क्या दिया जवाब

प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा कि ‘श्रीमान जी (चंद्रबाबू नायडू), अपमानजनक भाषा, जो कि बिहार के प्रति आपके पूर्वाग्रह और द्वेष को दिखाती है का प्रयोग करने की बजाए इस बात पर ध्यान दें कि लोग आपको दोबारा वोट क्यों नहीं देंगे।’

swatva

क्या कहा था चंद्रबाबू नयडू ने

आंध्र के ओंगोल में एक चुनावी सभा में सीएम चंद्रबाबू ने कहा कि तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव गुंडागर्दी की राजनीति कर रहे हैं। वो कांग्रेस और टीडीपी के विधायकों को तोड़ रहे हैं। वहीं, बिहारी डकैत प्रशांत किशोर ने आंध्रप्रदेश के लाखों लोगों के वोट कटवा दिए हैं। प्रशांत किशोर इन दिनों आंध्र प्रदेश में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के लिए विधानसभा चुनाव में रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इस चुनाव में उनकी पार्टी की टक्कर चंद्रबाबू नायडू की राजनितिक पार्टी टीडीपी से है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी इस चुनाव में प्रत्याशी खड़ा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here