बिहार में पहली बार वोट डालेंगे 1.5 करोड़ युवा, सीधे जुड़ रही भाजपा

0

पटना : 2019 के लोकसभा चुनाव में देशभर में तकरीबन 10 करोड़ नए मतदाता होंगे। इनमें बिहार से अकेले 1.5 करोड़ नए और युवा वोटर पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। ऐसे में जेहन में यह कौंध जाता है कि आगामी चुनाव में नए मतदाताओं के क्या प्रमुख मुद्दे हो सकते हैं? इसे देखते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी—अपनी रणनीति भी बनाई है। भाजपा ने भी बिहार में युवा वोटरों को रिझाने के लिए आज से राजधानी पटना में ‘सकारात्मक राजनीति पर युवाओं को कविता पाठ’ के लिए आमंत्रित किया।

बिहार बीजेपी आईटी सेल द्वारा आयोजित इस मुहिम में शामिल सदस्यों ने कहा कि आगामी चुनाव परिणामों का बड़ा दारोमदार युवाओं पर है। नए वोटरों के क्या प्रमुख मुद्दे होंगे और वो सक्रिय राजनीति पर क्या सोंच रखते हैं, पार्टी वह जानना चाहती है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य यही है।

swatva

इस मौके पर पटना के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से आये छात्रों ने सकारात्मक राजनीति विषय पर कविताएं सुनाईं। पटना विवि के संयुक्त सचिव राजा रवि, श्रेया, स्वाति खुशबू, शाम्भवी, सूरज, अभिज्ञान, कोमल और नशर-उल-जोहा ने अपनी रचनाओं के माध्यम से राजनीतिक विचार रखे। गोष्ठि का आयोजन बीजेपी बिहार और ग्रे-मैटर के तत्वावधान में किया गया।
(सत्यम दुबे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here