कुशवाहा ने प्रदीप से पैसे लेने की बात कबूली, कहा—पार्टी चलाने के लिए लिया

0

पटना : रालोसपा चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने आज अपने ऊपर लगे टिकट बेचने संबंधी सभी आरोपों का जवाब देते हुए पत्रकारों को एक ऑडियो टेप सुनाया। उस ऑडियो टेप में प्रदीप मिश्रा कह रहे थे कि वो जो पैसा कुशवाहा को दे रहे हैं वो पार्टी के लिए दे रहे हैं। उपेन्द्र कुशवाहाने कहा कि अभी टिकट का फैसला ही नहीं हुआ है तो फिर टिकट बेचने का प्रश्न ही नहीं उठता है। ऐसे में ये आरोप तो अपनेआप खत्म हो जाता है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि रही बात मेरे पर्सनल एकाउंट में 45-45 लाख देने की तो पार्टी चलाने के लिए कौन सा दल पैसा नहीं लेता है। मुझे पैसे की जरूरत थी और मैंने पैसे लिए। पैसे की जरूरत किसे नहीं होती है।

उन्होंने पत्रकारों से प्रतिप्रश्न किया कि क्या आपको पैसे की जरूरत नहीं होती है। जरूरत पड़ने पर आपलोग भी तो एक दूसरे को पैसे लेते देते हैं। उन्होंने कहा कि जब आरोप लगाने वाला खुद कह रहा है कि उसने पार्टी के लिए पैसे दिए थे। तब इसमें भ्रष्टाचार की बात कहां से आ गई। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुझपर चार गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जिसमें एकाउंट में पैसा देने, टिकट बेचने, विदेशों में घुमाने का आरोप शामिल हैं। हालांकि उन्होंने कबूल किया कि जरूरत के लिए पैसा लिया है, कोई टिकट के लिए नहीं दिया था। मुझे जरूरत थी इसलिए पैसा लिया। पार्टी में सभी लोग सहयोग की भावना से खर्च करते हैं। हमने कोई दबाव दिलाकर पैसा नहीं खर्च कराया। उपेन्द्र कुशवाहा की हैसियत नहीं अपने खर्च पर विदेश जाने की इसलिए प्रदीप मिश्रा ने मुझको विदेश घुमाया। हम गए थे। यह कोई अपराध नहीं है। उन्होंने नीतीश कुमार की तरफ ईशारा करते हुए कहा कि सीबीआई जांच करा लें, हम तैयार हैं।

swatva

दरअसल, कल ही नगमणी और कभी उपेंद्र कुशवाहा के राइट हैंड कहे जानेवाले प्रदीप मिश्रा ने उपेंद्र कुशवाहा के एसबीआई एकाउंट में 45-45 लाख रुपये ट्रांसफर करने की बात कही थी। प्रदीप मिश्रा ने उन पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा था कि ये उनके पैसे से विदेश दौरे पर भी गए थे। और कुल मिलाकर 10-15 करोड़ रुपये उपेंद्र कुशवाहा और उनकि पार्टी पर उन्होंने खर्च किया है।
मानस द्विवेदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here