8 मार्च : नवदा की मुख्य ख़बरें

0

पांच घंटे के अंदर पुलिस ने अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराया स्कूल संचालक को

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला बाजार के समीप से अपहृत विद्यालय संचालक को पुलिस ने 05 घंटे के अंदर मुक्त करा लिया है। इस क्रम में दो अपहरणकर्ताओ को गिरफ्तार किया है। अज्ञात अपहरणकर्ताओं ने दीक्षा पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर कपिल वर्मा का अपहरण कर लिया था। दिन के उजाले में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। जिसके कारण पूरे क्षेत्र में खलबली मच गयी थी। घटना की सूचना के बाद नवादा नगर थाना पुलिस और डीआईयू की टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर पांच घंटे के अंदर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से स्कूल संचालकि कपिलदेव  वर्मा को शकुशल बरामद करते हुए दो अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों की पहचान वारिसलीगंज प्रखंड के अबोध कुमार और सुनील कुमार के रूप में कई गयी है। पुलिस दोनों अपहरणकर्ताओं से पुछताछ कर रही है।

आठ शराबी गिरफ्तार

नवादा : जिले के रोह पुलिस ने महरांवा गांव में छापामारी कर आठ शराबी को गिरफ्तार किया है। सभी कौआकोल प्रखंड क्षेत्र के गुआघोघरा गांव के बताये गये हैं, जो राजद की रैली में भाग लेकर शराब पीने महरावां गये थे। थानाध्यक्ष कौशलेन्द्र कुमार ने बताया कि रोह में राजद की रैली के बाद सभी महरावां शराब पीने चले गए थे। शराब का नशा चढ़ाने के बाद गांव में हंगामा करना आरंभ कर दिया। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही सभी को नशे की हालत में गिरफ्तार कर। चिकित्सकीय जांच में शराब की पुष्टि होते ही उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

swatva

गिरफ्तार शराबी की पहचान कौआकोल प्रखंड क्षेत्र के गुआघोघरा गांव के उमेश यादव का पुत्र शिंटू कुमार, धनुषधारी यादव का पुत्र मनोज कुमार, चान्दो यादव का पुत्र महेन्द्र कुमार, हरिवंश यादव का पुत्र शूलो कुमार, ब्रह्मदेव यादव का पुत्र दिलीप कुमार, हेमराज यादव का पुत्र सत्येन्द्र कुमार, सीताराम यादव का पुत्र नन्दू कुमार व हरि रजक का पुत्र नागेश्वर रजक शामिल है। सभी को कांड संख्या 26/19 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

विद्युत करंट से स्कूली छात्र की मौत

नवादा : नगर थाना क्षेत्र के गोनावां गांव में 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने के एक छात्र की मौत हो गयी। मौत की खबर सुन परिवार व गांव में मातम छा गया। मृतक नगर के लाईनपार मिर्जापुर का निवासी बताया गया है। मौत के साथ ही शादी विवाह का माहौल मातम में बदल गया। मृतक के भाई अमरजीत कुमार ने बताया कि अपनी चचेरी बहन का तिलक जा रहा था उसी दौरान गाड़ी के छत पर चढ़ने के क्रम में 11 हजार वोल्ट तार को नहीं देख पाया और करंट की चपेट में आगया। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। अजय कुमार का पुत्र मृतक अनमोल क्लास नवम में पढ़ाई करता था। वह क्रिकेट एकेडमी में भी एक अच्छे क्रिकेटर के रूप में जाना जाता था। उसके परिवार वालों ने बताया वह एक मेधावी छात्र था।

(रवीन्द्र नाथ भैया)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here