सुरक्षित लौटेगा विंग कमांडर अभिनंदन! भारत की नाराजगी के बाद पाक नरम

0
IAF Wing Commander Abhinandan Varthman has been captured by Pakistan Army, India demands his safe return

भारतीय वायुसेना के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के सकुशल भारत वापसी के लिए भारत सरकार ने पाकिस्तान से मांग की है। भारत के विदेश मंत्रालय ने दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायुक्त सइद हैदर शाह को कहा है कि पाकिस्तान के फौज को चाहिए कि वह जल्द से जल्द से भारतीय सैनिक को सकुशल भारत को सौंप दे। भारत ने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा है कि घायल विंग कमांडर की तस्वीर जारी कर पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय मानव कानून और जेनेवा कंवेंशन का उल्लंघन किया है। उधर, पाकिस्तान ने भारत के रुख को देखते हुए आश्वस्त किया है कि अभिनंदन बिल्कुल सुरक्षित है और उनके साथ अच्छा व्यवहार किया जा रहा है।
मालूम हो कि बुधवार सुबह पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुस आए थे, जिसको खदेड़ते हुए भारतीय वायुसेना ने भगा दिया। साथ ही पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान एफ—16 को भी मार गिराया। इस क्रम में भारतीय वायुसेना का मिग—21 क्रैश हो गया। पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान सरहद पार चले गए। घायल अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने अपने कब्जे में लेकर कैंप में रखा है।
पाकिस्तान ने अभिनंदन का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे निर्भिकता के साथ खड़े दिखायी दे रहे हैं। पाकिस्तानी मेजर द्वारा सवाल किए जाने पर विंग कमांडर ने पूरे आत्मविश्वास एवं निडरता से जवाब दिए। पाकिस्तानी सेना द्वारा उनको कैंप में ले जाने और चाय पिलाने पर अभिनंदन ने वहां की फौज को धन्यवाद दिया। लेकिन, दायरे से बाहर पूछे गए सवालों पर उन्होंने पूरी स्पष्टता के साथ जवाब देने से मना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here