23 फ़रवरी : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

फल दुकान में लगी आग

सारण : छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाजार समिति स्थित एक फल की दुकान में आग लगने से अफरा तफरी मच गई। लोगों ने थाना को सूचना दी जिसके बाद मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी आई और बंद दुकान का ताला तोड़कर आग पर काबू पाया गया। वही दुकानदार का कहना है कि मेरे दुकान में किसी के द्वारा आग लगाया गया है। घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी गई है।

 

swatva

चाकू मार पिता, पुत्र को किया घायल

सारण : छपरा भगवान बाजार थाना क्षेत्र स्थित चौक के समीप दुकान पर हुई अवैध कब्जा को लेकर फायरिंग करते हुए चाकू मारकर पिता और पुत्र को घायल कर दिया। बताया जाता है कि भगवान बाजार थाना क्षेत्र निवासी सेवानिवृत्त प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद के पुत्र राजीव कुमार दुकान में फर्नीचर रखे हुए थे जिसको लेकर वशिष्ठ तिवारी के द्वारा दुकान का ताला तोड़कर अपने तरफ लगा दिया  फिर राजेंद्र प्रसाद के द्वारा भगवान बाजार थाना में सूचना दी गई जिसके बाद दुकान से सामान निकलवाने को लेकर प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद व वशिष्ठ तिवारी के बीच हुई बात बाती के बाद लाठी डंडा चलने लगा इसी क्रम में चाकू से भी हमला किया गया और फायरिंग की भी सूचना प्राप्त हुई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 7 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी। वहीं जख्मी प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद के बयान के आधार पर वशिष्ठ तिवारी ने फायरिंग की शिव बाजार निवासी पप्पू सिंह ने उनके ऊपर चाकू से हमला किया, शिव बाजार निवासी इमरान खान साहब आलम नई बाजार निवासी गुड्डू खान राम नगर छावनी निवासी विनोद श्रीवास्तव हेमा वीआईपी गली निवासी सुमित मिश्रा को नामजद बनाया गया।

व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा प्रश्नपत्र

सारण : छपरा नंदलाल सिंह कॉलेज दाउदपुर मैं आरएसए के महाविद्यालय इकाई ने जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के साइंस ब्लॉक में हो रहे स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर एवं तृतीय सेमेस्टर के केंद्र अधीक्षक डॉ सिद्धार्थ शंकर का पुतला दहन किया गया। संगठन के प्रवक्ता भूषण सिंह ने पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र अधीक्षक के द्वारा परीक्षा के सुचिता को नष्ट किया जा रहा है। इनके द्वारा परीक्षा प्रारंभ होने के पहले ही प्रश्नपत्र व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया जा रहा है। कुलपति के नजरों में अच्छा बनने के लिए जो शिक्षक एक  दिन भी वर्ग संचालित नहीं करता है। वही शिक्षक सबसे ज्यादा एक्सपेल्ड कर रहे हैं। जो छात्र-छात्राएं चीट पुर्जा भी नहीं रखे हैं उनको भी एक्सपेल्ड कर दिया जा रहा है। संगठन के कार्यकर्ताओं को बिना वजह परीक्षा के दौरान प्रताड़ित किया जा रहा है। संगठन किसी भी हालात में कदाचार को बढ़ावा नहीं देती लेकिन कदाचार रोकने के नाम पर गुंडागर्दी भी बर्दाश्त नहीं करेगी। जो छात्र-छात्राएं फर्जी राष्ट्रवादी विचारधारा को नहीं मानते। फर्जी राष्ट्रवादी विचारधारा के शिक्षक उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं साथ ही साथ उन्हें बिना चोरी किए हुए बिना वजह का एक्सपेल्ड किया जा रहा है। जल्द से जल्द उन फर्जी राष्ट्रवादी विचारधारा के शिक्षकों पर अगर करवाई नहीं होती एवं प्रश्न पत्र वायरल मामले में केंद्र अधीक्षक को तुरंत हटाए विश्वविद्यालय प्रशासन अन्यथा संगठन चरणबद्ध आंदोलन चलाएगी। जिसकी सारी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। इस अवसर पर जूही कुमारी, सनी कुमार सिंह ,अंकित कुमार सिंह, अनूप कुमार सिंह, राज कुमार आदि उपस्थित रहे।

सुधांशु शेखर ने बढ़ाया मान

सारण : छपरा प्रखंड के अरहर बुनियादी विद्यालय में 2014 के नियोजित शिक्षक सुधांशु शेखर शर्मा ने उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस सेवक जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के पद पर चयनित हुए हैं। इस खबर से परिवार के साथ साथ शिक्षक समाज के लोगों ने हर्ष जाहिर करते हुए बधाई दी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने शर्मा को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की।

2 मार्च से होगा यज्ञ

सारण : छपरा रिवीलगंज प्रखंड के मुकरेरा गांव में नवनिर्मित राम जानकी, राधा कृष्ण, ठाकुर बाड़ी सज धज कर तैयार हो चुकी है। स्थानीय समिति द्वारा 2 मार्च से यज्ञ का शुभारंभ होना सुनिश्चित हुआ है। वहीं इस अवसर पर शोभा यात्रा व जल भरी कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा तथा काशी से आए महात्माओं के द्वारा धार्मिक व सांस्कृतिक महत्व पर प्रवचन का कार्यक्रम आयोजित की जाएगी जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने दी।

डीएम ने संपत्ति का विवरण का दिया निर्देश

सारण : छपरा जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा पूर्व में 10 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक दिए गए समय में चल व अचल संपत्ति का विवरण उपलब्ध नहीं करने वाले कर्मचारियों को लेकर सख्त निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि एक  सप्ताह के अंदर अगर व्यवरा उपलब्ध नहीं होता है तो संबंधित कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। अब तक सारण कोषागार से 80  मढौरा कोषागार से 28 डीडीओ सेवा कर्मियों का व्यवरा बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here