बंगाल विवाद पर बिहार में गरमाई सियासत, किसने क्या कहा?

0

पटना : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीबीआई के बीच शारदा चिटफंड मामले की जांच से उपजे विवाद को लेकर बिहार की राजनीति भी गरमा गयी है। हो भी क्यों नही? पश्चिम बंगाल बिहार का पड़ोसी राज्य जो ठहरा। राजद और कांग्रेस ने जहां ममता का समर्थन किया है, वहीं भाजपा और जदयू ने जमकर हमला बोला है।
राजद नेता भाई वीरेंद्र ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि वो बहादुर महिला हैं। केंद्र सरकार सीबीआई का जमकर दुरुपयोग कर रही है। ममता बनर्जी ने जो भी किया ठीक किया है। आज उनके समर्थन में पूरा विपक्ष एकजुट है। वहीं ममता के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता कौकब कादरी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सीबीआई का दुरुपयोग कर रहे हैं। यूपी के बाद अब बंगाल में सीबीआई को भेजा गया। कांगेस नेता ने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती कि देश संवैधानिक ढंग से चले।
वहीं, बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने कहा कि सीबीआई को कार्रवाई से रोकना लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। ममता बनर्जी ने लोकतंत्र का गला घोंटा है और अब सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना कर रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि इससे केंद्र एवं राज्य के बीच संबंघ को न सिर्फ धक्का पहुंचेगा बल्कि आने वाले समय में एक गलत परंपरा की शुरुआत भी हो सकती है।
पश्चिम बंगाल के हंगामे पर जदयू नेता श्याम रजक ने कहा कि ममता दीदी को शिकायत है तो कोर्ट की शरण में जाएं। उन्होंने कहा कि बंगाल में संवैधानिक मर्यादा का हनन हुआ है। अब देखना है कि बिहार, बंगाल में चल रहे इस विवाद से अपने को कितना अछूता रख पाता है। बिहार की एक बड़ी आबादी बंगाल में रोजी—रोटी की तलाश में रह रही है। लोजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री श्री राम विलास पासवान ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को जांच पड़ताल करने से रोकना संविधान के संघीय ढांचे का उल्लंघन है। गृह मंत्री श्री @rajnathsingh जी ने साफ तौर पर कहा है कि CBI सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शारदा चिटफंड मामले की जांच कर रही है। जांच एजेंसी को अपना काम निष्पक्ष एवं बिना भय के करने देना चाहिए।
इसी मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल के बजट की जगह अपना ही बजट (चिटफंड) बढ़ाने में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here