3 फरवरी को सारण के प्रमुख समाचार

0
chhapra news

बीपीएससी में छपरा के तीन छात्रों ने मारी बाजी

छपरा : बीपीएससी की 62 वीं परीक्षा में सारण के कई छात्रों ने परचम लहराया। छपरा स्थित नेहरू चौक मोहल्ला निवासी अवधेश कुमार वर्मा की बेटी प्रियंका कुमारी ने प्रशासनिक सेवा के लिए क्वालिफाई किया है। वहीं शहर के नई बाजार निवासी मदन प्रसाद के पुत्र कृष्ण कुमार ने 63 वीं बीपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल करते हुए रेवेन्यू ऑफिसर के पद पर अपना स्थान सुनिश्चित किया। जबकि दीपेंद्र सिंह के पुत्र जयंत कुमार गौतम ने इसी परीक्षा में अपनी सफलता सुनिश्चित करते हुए जिले का नाम रोशन किया है।

इनरव्हील क्लब ने बेहतर कार्य करने वालों को किया सम्मानित

छपरा : सारण जिलांतर्गत भगवान बाजार स्थित स्नेही भवन इनरव्हील क्लब आफ छपरा ने एक कार्यक्रम का आयोजन कर सामाजिक गतिविधि में हिस्सा लेने और जरूरतमंदों की सेवा करने व उन्हें सशक्त बनाने में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में क्लब का लेखा—जोखा भी प्रस्तुत किया गया तथा एक पत्रिका का विमोचन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन गायत्री आर्याणी ने क्लब के कार्यों की सराहना की। जबकि अन्य वक्ताओं में करुणा सिंहा, मधुलिका तिवारी, अलका जैन, सायला जैन, अनुराधा सिन्हा, बिना, अल्पना आदि ने अपना संबोधन रखा। इस अवसर पर डॉक्टर श्याम बिहारी अग्रवाल, डॉक्टर के पी श्रीवास्तव, इंजीनियर सत्येंद्र श्रीवास्तव, प्रिया श्रीवास्तव, किरण सहाय सहित सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।

swatva

अश्लील हरकत से मना करने पर भड़के छात्र, मारपीट के बाद जाम की सड़क

छपरा : सारण मुफस्सिल थाना क्षेत्र के घेघटा गांव के समीप जयप्रकाश इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों और घटा के स्थानीय लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसके बाद छात्रों ने छपरा—पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के बारे में बताया जाता है कि इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र और 2 छात्राएं अश्लील हरकत करते हुए घटा ढाला के समीप कॉलेज की तरफ जा रहे थे। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो तू—तू, मैं—मैं होते—होते मारपीट की नौबत आ गई। इसके बाद छात्रों ने सड़क जाम कर दिया। वहीं पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचते ही छात्रों की पुलिस से भिड़ंत हो गई। पुलिस ने 4 छात्रों को हिरासत में लेते हुए मामले की जांच शुरू की। एसडीओ सदर लोकेश मिश्रा ने जांच के दरमियान पाया कि अश्लील हरकतों का ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने पर छात्रों ने मारपीट की तथा सड़क जाम कर दिया। पुलिस जांच कर रही है। दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अवतारनगर में अगलगी, हजारों की संपत्ति राख

छपरा : सारण जिला के अवतार नगर थाना क्षेत्र के नाराव गांव स्थित राजेश पांडे के घर में आग लगने से हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई। घर वालों ने घर से बाहर भागकर अपनी जान बचाई तथा फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं मीरपुर जुआरा पश्चिमी गांव निवासी शिवजी सिंह के मकान में भी शार्ट सर्किट के चलते अचानक आग लगने से घर का सभी सामान जलकर राख हो गया।

सांसद सिग्रीवाल ने दिव्यांगों मे स्कूटी का किया वितरण

  छपरा : सारण के जलालपुर हाईस्कूल प्रांगण में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने दिव्यांगों के बीच स्कूटी का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने सबका सम्मान सबका विकास के स्लोगन को चरितार्थ करते हुए दिब्यांगों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए पहल की है। इस कार्यक्रम के आयोजन का श्रेय उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को दिया। उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री और राज्यपाल के बाद दिव्यांगों के वाहनों का टैक्स फ्री रहेगा। वहीं इस अवसर पर जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने इस तरह के कार्यक्रमों की प्रशंसा की। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर किया गया जिसके बाद स्वागत गीत और सरस्वती वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज पांडे ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन राजकुमार मिश्रा ने किया। मौके पर शिव धनंजय कुमार, रमाकांत मिश्र, शांडिल्य मुखिया राजेश मिश्र, मनकेश्वर सिंह, उमेश तिवारी, गुड्डू चौधरी, अवधेश पांडे, प्रधानाध्यापक सुरेंद्र गुप्ता सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

कबड्डी मैच को लेकर हुई बैठक

छपरा : सारण प्रखंड के रिवीलगंज दुर्गा मंदिर परिसर में गौतम ऋषि स्पोर्टिंग क्लब में होने वाले कबड्डी मैच को लेकर खिलाड़ियों के साथ टीम मैनेजर नवलेश सिह ने एक बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल के प्रति बच्चों का रुझान बढ़े और खिलाड़ी सारण तथा बिहार की टीम का प्रतिनिधित्व करें। इस अवसर पर निवेदक आदित्य कुमार सिंह ने कहा कि इस खेल के आयोजन से अधिक से अधिक लोग जुड़़ें और आनंद लें। जबकि इस आयोजन में पूर्व मुखिया परमात्मा सिंह, अशोक सिंह की मुख्य भूमिका रही। खेल के आयोजक राकेश सिंह, आदित्य सिंह, अमर सिंह, चंदन सिंह, टीम कोच अविनाश कुमार चैहान सहित अन्य मौजूद रहे।

रेल ट्रैक से अधेड़ का शव मिला, हत्या की आशंका

छपरा : सारण कचहरी स्टेशन के पूरब मोना हुसैन छपरा के समीप रेलवे ट्रैक पर झाड़ियों में एक अधेड़ का शव पाया गया। स्थानीय लोगों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि अधेड़ की गोली मारकर हत्या की गई। फिर सबूत मिटाने के लिए रेलवे लाइन पर फेंक दिया गया। वहीं मृतक की पहचान नहीं हो पाई है पुलिस जांच में जुटी।

युवाओं को बताए रोजगार के गुर

छपरा : सारण भगवान बाजार के साईं नाथ होटल में माय रिचार्ज आयुर्वेदा कंपनी द्वारा अशोक दत्त पाराशर की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से अमित ओझा, राजन उपाध्याय जेपी यादव पूजा देवी आदि ने कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को स्वरोजगार को लेकर कई उपाय बताए। इसमें सैकड़ों की संख्या में छात्र नौजवान उपस्थित रहे।

उपेंद्र पर लाठीचार्ज की निंदा

छपरा : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सहित राज्यभर से उपस्थित कार्यकर्ताओं पर पटना में हुए लाठीचार्ज को लेकर आज सारण जिला रालोसपा अध्यक्ष अशोक सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। लाठीचार्ज कराने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई। वहीं इस कार्यक्रम में राजद के जिला अध्यक्ष सहित सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इंटर परीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक

छपरा : सारण शहर के स्थानीय एकता भवन में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर की परीक्षा को लेकर जिले के सभी थाना अध्यक्ष, प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल पदाधिकारी सहित परीक्षा में लगे सभी पदाधिकारियों को जिला अधिकारी ने कई निर्देश दिये। परीक्षा में होने वाली कठिनाइयों को दूर करते हुए सरकार के द्वारा निर्धारित मापदंडों को लागू करने का आदेश दिया गया। परीक्षा में कोताही बरतने वाले पदाधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई करने की बातें भी डीएम ने कही। इस कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में लोकसभा चुनाव को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई जिसमें आवश्यक निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा दिया गया। इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय डीडीसी एसडीएम डीसीएलआर संजीव कुमार परीक्षा सुपरिटेंडेंट परीक्षा में लगे सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

संस्था ने मनाया स्थापना दिवस समारोह

छपरा : सारण शहर के स्थानीय स्वामी विवेकानंद और रामकृष्ण मिशन आश्रम में फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया का तृतीय स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। इस कार्यक्रम में सामाजिक कार्यों में लगे युवाओं को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रेरणा दूत पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जबकि इस अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें दर्जनों लोगों ने रक्तदान की। वहीं इस स्थापना दिवस कार्यक्रम में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें जिसमें जिला व जिला से बाहर के कलाकारों ने दर्शकों के बीच मनोरंजन की वह इस अवसर पर शहर के कई बुद्धिजीवी व शिक्षाविद उपस्थित रहे जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पूर्व सांस्कृतिक सचिव वाचस्पति त्रिपाठी जिला अधिकारी सुमित कुमार सेन पुलिस अधीक्षक हरि किशोर राय आश्रम के महाराज जी सहित हजारों की संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here