पटवाटोली रेप एंड मर्डर : लड़की के पिता व दोस्त का होगा नार्को टेस्ट

0

पटना : पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर गया पुलिस ने बहुचर्चित पटवाटोली रेप एंड मर्डर कांड में 16 वर्षीया मृत लड़की के पिता एवं उनके दोस्त का नार्को टेस्ट कराने की पूरी तैयारी कर ली है। पीड़िता के पिता एवं उनके दोस्त अभी गया सेन्ट्रल जेल में बंद हैं। कल अपर पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने दोनों कथित अभियुक्तों का नार्को टेस्ट कराये जाने का निर्देश दिया था। आज कांड के अनुसंधानकर्ता ने स्थानीय न्यायालय में अर्जी देकर नार्को टेस्ट करने की अनुमति मांगी है। नार्को टेस्ट की आवश्यकता इसलिए पड़ी कि पीड़िता के परिवारवालों ने पुलिस द्वारा प्रताड़ित कर झूठा बयान दर्ज कराये जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने तीन दिनों तक गहन पूछताछ के बाद पीड़िता की मां को तो छोड़ दिया लेकिन उसके पिता एवं दोस्त को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। उन दोनों पर हत्या की साजिश करने एवं हत्या किये जाने का आरोप है।
ज्ञात हो कि 6 जनवरी को नाबालिग लड़की का सिरकटा शव गया—खिजरसराय रोड के किनारे से बरामद हुआ था। वहां खून का कोई निशान नहीं पाया गया जो इस बात की ओर इशारा करता है कि उंसकी अन्यत्र हत्या कर लाश वहां फेक दी गई, जहां से पुलिस ने उसे बरामद कर पोस्टमार्ट के बाद परिजनों को सौंप दी।
वहीं दूसरी ओर पटना से एफएसल की टीम ने दौरा कर साक्ष्य इकठे किये। गया के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर दो गिरफ्तार व्यक्तियों एवं अन्य संदिग्ध व्यक्तियों का नार्को टेस्ट कराया जायेगा।
घटना की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दो दिनों तक गया के मानपुर इलाके में पुलिस के विरोध में हंगामा होता रहा। करीब 12000 पॉवरलूम बन्द रहे जिसके कारण करोड़ों का नुकसान हुआ।
रमाशंकर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here