08 जनवरी : अरवल की मुख्य खबरें

0

आशा कार्यकर्ता को प्रशिक्षण के दौरान सर्वे में हो रही लगातार त्रुटियों पर विशेष ध्यान दिलवाया गया

करपी,अरवल : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आशा कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। राज्य स्वास्थ्य समिति से आए प्रशिक्षकों की टीम के द्वारा आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया। राज स्वास्थ्य समिति टीकाकरण सेल के विभीषण झा के द्वारा आशा कार्यकर्ताओं को काफी विस्तार से प्रशिक्षित किया गया।

उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाओं धात्री महिलाओं एवं बच्चों का टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग की नियमित प्रक्रिया है। इसके लिए सर्वे का कार्य अक्सर करवाया जाता रहता है ।लेकिन सर्वे में कुछ त्रुटियां दिखाई पड़ती थी। इन त्रुटियों के निराकरण के संबंध में इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है।

swatva

उन्होंने प्रोजेक्टर के माध्यम से आशा कार्यकर्ताओं को सर्वे के क्रम में होने वाली परेशानियों के साथ-साथ सर्वे में हो रही लगातार त्रुटियों पर विशेष तौर पर ध्यान दिलवाया गया तथा उन्हें बताया गया कि अब जो भी सर्वेक्षण हुआ है उसमें आगे से सुधार करने की आवश्यकता है। जिससे कि डाटा का दोहरीकरण नहीं हो। ऐसा होने से राज स्वास्थ्य समिति को परेशानी उठानी पड़ती है। उन्होंने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत अरवल जिला का चयन प्रशिक्षण के लिए किया गया है।

प्रत्येक प्रखंड में आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति से प्रतिनिधियों के द्वारा प्रशिक्षण देने के उपरांत टीकाकरण में भी राज्य स्वास्थ्य समिति के प्रतिनिधि क्षेत्र में जाकर आशा कार्यकर्ताओं के सर्वे की जांच करेंगे। जिससे कि यह पता चल सके कि प्रशिक्षण में आशा कार्यकर्ताओं ने दिए गए निर्देशों का पालन किया है कि नहीं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा बुधवार से क्षेत्र में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाता है। इसके उपरांत टीकाकरण की गतिविधियों के संबंध में जानकारी प्राप्त किया जाएगा।

आशा कार्यकर्ताओं को काफी विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया तथा आशा कार्यकर्ताओं को सर्वेक्षण के क्रम में क्षेत्र में उत्पन्न होने वाली कठिनाइयों का भी समाधान किया गया। प्रशिक्षकों की टीम में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यक्रम पदाधिकारी कामता पाठक, डॉ पंकज पटेल, कार्यक्रम प्रबंधक ह्यूमाम खान, अरवल के बीसीएम अभिषेक कुमार, यूनिसेफ के करुण मिश्रा, बीसीएम लवकुश कुमार समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मी उपस्थित थे। प्रशिक्षण में दो सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी, 11 एएनएम तथा 106 आशा कार्यकर्ता एवं पांच आशा फैसिलिटेटर उपस्थित थे।

चयन मुक्त सेविका सहायिकाओं ने दिया योगदान

करपी,अरवल : आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघर्ष समिति के अध्यक्ष नीलम कुमारी, सचिव पूनम कुमारी, ममता कुमारी तथा कुमारी सीमा ने सोमवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी रीता सिंह के समक्ष आकर अपना योगदान दिया। बताते चले कि आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ के द्वारा चली हड़ताल में नेताओं के द्वारा नेतृत्व किया जा रहा था। जिसके फलस्वरुप निदेशालय के आदेश पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने नेतृत्व कर रही संघ की चारों नेताओं को चयन मुक्त कर दिया था।

हड़ताल समाप्ति के बाद चयन मुक्त सेविकाओं का योगदान नहीं लिया जा रहा था। इसके उपरांत संघ के सिस्ट मंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर हड़ताल अवधि में आंदोलन के कारण चयन मुक्त किए गए सेविका सहायिकाओं को पुनः सेवा में वापस लाने के लिए अनुरोध किया। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद निदेशालय से इस संबंध में आदेश निर्गत किए गए। इसके उपरांत चयन मुक्त किए गए सभी सेविका सहायिकाओं को उन्हें उनकी पद पर बहाल कर ली गई।

हालांकि, अभी मानदेय में बढ़ोतरी नहीं हुई है। लेकिन संघ के अध्यक्ष नीलम कुमारी ने बताई की सम्मानजनक मानदेय की मांग सरकार से की जा रही है तथा हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान भी सेविका सहायिकाओं को किया जाए, इसके लिए भी मांग पत्र निदेशालय में रखा गया है। हड़ताल अवधि का मानदेय भी सरकार को देना होगा।

तार के पेड़ से गिरकर पैतालीस वर्षीय बिरजू चौधरी की मौत

करपी,अरवल : शहर तेलपा ओपी क्षेत्र के घराना गांव निवासी 45, वर्षीय बिरजू चौधरी की मौत तार के पेड़ से गिरकर हो गई। मिली जानकारी के अनुसार जलावन काटने के लिए तार के पेड़ पर चढ़ा था। इसी बीच अचानक काटा गया खगड़ा टूटकर इसी पर गिर पड़ा। जिसके फल स्वरुप इसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। किसी ने नहीं सोचा था कि जलावन काटने गए घर का मुखिया वापस लौट कर नहीं आएगा। जेयोहि यह खबर मिली गांव के लोग भागे-भागे घटनास्थल पर पहुंचे। लेकिन तब तक इसकी मौत हो चुकी थी।

इस संबंध में शहरतेपा ओपी पुलिस से पूछे जाने पर बताया की इस प्रकार की घटना की जानकारी मिली है। लेकिन घटना औरंगाबाद जिला क्षेत्र में घटी है। इसलिए कोई भी कानूनी प्रक्रिया संबंधित थाना क्षेत्र में होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक को औरंगाबाद जिले के डिंडीर गांव के कोई व्यक्ति तार के पेड़ से खगरा करवाने के लिए ले जाया गया था। जहा खगरा काटने के क्रम में वह गिर गया और उसकी मौत हो गई।

राजद युवा कमेटी का किया गया विस्तार संगठन की मजबूती के लिए दिया गया मंत्र- प्रवीण कुमार यादव

अरवल – राष्ट्रिय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष राजेश यादव के निर्देशानुसार अरवल युवा राजद की जिला कमेटी को सशक्त एवं मजबूत बनाने हेतु जिले के समाजिक न्याय में विश्वास रखने वाले युवा साथियों को युवा अध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव, प्रधान महासचिव सबा करीम के द्धारा नई जिला कार्यकारणी का गठन किया गया है। कार्यकारणी के सभी सम्मानित सदस्यों से अपेक्षा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि अपनी बहुमूल्य समय को संगठन के मजबूती प्रदान करने में अपना अहम योगदान करेंगे।

पहली सूची के तहत जिला उपाध्यक्ष- प्यारे लाल बिंद, निशिकांत कुशवाहा, मो0 नूर इकबाल,दीपू रंजन, मिथलेश यादव,मनीष रजक, अजित चौधरी, राकेश मुस्कान, जिला महासचिव पद के लिए राजेश रंजन, विनोद कुमार, राहुल कुमार यादव, मनोज कुमार, विकाश कुमार,मनोरंजन कुशवाहा, मनोज सागर,नवलेश मीडिया, पल्लव कुमार,अमरेश कुमार यादव,धनंजय कुमार,बब्लू यादव,ब्रजेश कुमार, मनोज सागर जिला सचिव के लिए मनीष कुमार,मनोज कुमार,कुणाल कुमार, मदन कुमार,अजय कुमार,राजेश कुमार गुप्ता, रमन कुमार,संजीव कुशवाहा, पन्ना लाल यादव, नीरज कुमार, सुधीर कुमार, अवधेश कुमार, जन्मजेय कुमार, मनोज कुमार, योगेंद्र कुमार, भीम रजक, नागेंद्र कुमार, गुड्डू चंद्रवंशी, ओमप्रकाश चौधरी को बनाया गया है नव गठित टीम के पदाधिकारियों को संगठन की मजबूती प्रदान करने में अपनी अहम जिमेवारी निभाएंगे और संग़ठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने में अपनी सहभागिता निभाने के लिए निर्देशित किया गया है।

सभी कार्यक्रमों के लिए नोडल पदाधिकारी नामित करें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी – सिविल सर्जन

अरवल – जिला पदाधिकारी अरवल के निदेशानुसार सिविल सर्जन की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित मासिक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के तहत नियमित टीकाकरण, गैर संचारी रोग, संचारी रोग, नसबंदी इत्यादि की समीक्षा की गई।

समीक्षा के दौरान सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखण्ड सामुदायिक उत्प्रेरक को निर्देशित किया गया कि सभी कार्यक्रमों का शत प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति करना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अपने-अपने संस्थान में प्रत्येक कार्यक्रमों का नोडल पदाधिकारी नामित करें, जिससे की कार्यक्रमों की समीक्षा सही तरीके से हो सके। बैठक में भू अर्जन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, डी आई, एन सी डी ओ, सी डी ओ, डी पी एम के साथ अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहे।

सेस्टोबॉल राष्ट्रीय प्रतियोगिता में डीपीएस के छात्र छात्राओं ने लहराया परचम विद्यालय प्रबंधन द्वारा किया गया सम्मानित

अरवल – राष्ट्रीय सीनियर सेस्टोबॉल प्रतियोगिता एवं राष्ट्रीय सब जूनियर सेस्टोबॉल प्रतियोगिता 15 से 17 दिसंबर तक आयोजित राष्ट्रीय सेस्टोबॉल प्रतियोगिता में अरवल जिले के दिल्ली पब्लिक स्कूल के 23 छात्र छात्राओं ने कास्य पदक हासिल किया प्रतियोगिता पंजाब के भगत सिंह महाविद्यालय में आयोजित किया गया था इस अवसर पर आज विद्यालय के प्रांगण में बच्चों को प्रमाण पत्र और मोमेंटो देकर विद्यालय के निर्देशक धर्मेंद्र कुमार खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रशंसा जाहिर किया करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

खिलाड़ियों का अंदर छिपी हुई प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है खेल में जीत और हार लगी रहती है, परंतु किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से सीखने का मौका मिलता है। वह समय बहुमूल्य होता है। खिलाड़ियों के लिए इसलिए हमारा विद्यालय खेल के अनेक प्रारूपण में छात्र एवं छात्रों को भागीदारी सुनिश्चित करता है। इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के निदेशक धर्मेंद्र कुमार शारीरिक शिक्षा अविनाश कुमार, रोशन कुमार के अलावे अन्य शिक्षक और कर्मी मौजूद थे ।

जिला पदाधिकारी ने रामपूर वैना बंदोबस्त कार्यालय का किए औचक निरीक्षण

अरवल – जिला पदाधिकारी वर्षा सिंह द्वारा बंदोबस्त कार्यालय अन्तर्गत रामपुर वैना में अरवल शिविर सं०-03 का निरीक्षण किया गया। शिविर के बाहर किसी तरह का बोर्ड नहीं दिखने पर जिला पदाधिकारी द्वारा कानूनगो पर नाराजगी जाहीर करते हुए निर्देशित किया गया कि यथाशीघ्र कार्यालय का बोर्ड लगाना सुनिश्चित करे।

निरीक्षण के क्रम में दिपु कुमार गुप्ता, शिविर प्रभारी, अरवल शिविर सं०-03, अनुपस्थित पाये गये। अनुपस्थित पंजी के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि दिपु कुमार गुप्ता नवम्बर माह से आज की तिथि तक कार्यालय में नहीं आयें है। जिला पदाधिकारी द्वारा निदेशित किया गया कि संबंधित शिविर प्रभारी पर कार्रवाई करते हुए विभाग को प्रतिवेदित करना सुनिश्चित किया जाय। जिला पदाधिकारी द्वारा पंजियों की खोज किये जाने पर कोई पंजी उपलब्ध नहीं कराई गई। कुछ देर पश्चात कानूनगो एवं लिपिक द्वारा 2021 का पंजी उपस्थापित किया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा शिविर प्रभारी एवं कानूनगो द्वारा किये जा रहे सुनवाई से संबंधित अभिलेख मांगने पर जानकारी दी गई कि दिपु कुमार गुप्ता के सुनवाई का कोई अभिलेख उपलब्ध नहीं है। कानूनगो द्वारा किये गये सुनवाई के अवलोकन के क्रम में ज्ञात हुआ कि बिना साक्ष्य के कानूनगो द्वारा किसी भी व्यक्ति का जाति सुधार, रकबा सुधार एवं खेसरा सुधार आदि के कार्य किये जा रहें है। कई अभिलेख ऐसे पाये गये जो अगस्त 2023 से आज तक लंबित है कुछ अभिलेख निष्पादित भी किये गये है तो उनपर कानूनगो द्वारा हस्ताक्षर नहीं किये गये है।

इस प्रकार ज्यादा से ज्यादा अभिलेख त्रुटिपूर्ण ही पाये गये। साथ ही एक व्यक्ति द्वारा साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए शिविर प्रभारी एवं कानूनगो पर गभीर आरोप लगाये गये। सुमित कुमार, कानूनगो द्वारा कुछ अभिलेख दिखाये गये जिसमें कई प्रकार की गंभीर त्रुटियों परिलक्षित हुई। जिला पदाधिकारी द्वारा दिपु कुमार गुप्ता, शिविर प्रभारी एवं सुमित कुमार, कानूनगो पर कार्रवाई करते हुए विभाग को प्रतिवेदित करने हेतु निर्देशित किया गया।

चयन मुक्त हुई सेविका सहायिका का कराया गया योगदान

कुर्था,अरवल। बिहार राज्य आंगनबाड़ी संघर्ष समिति के आह्वान पर अपनी पांच सुत्री मांगों को लेकर राज्य भर की आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी थी। जिस से नाराज होकर विभागीय अधिकारियों ने सेविकाओं, सहायिकाओं को उच्च न्यायालय के आदेशों की हबाला देते हुए सेविकाओं, सहायिकाओं को चयन मुक्ति से संबंधित आदेशों को पारित करते हुए चयन से मुक्त कर दिया था।

हालांकि, चयन मुक्त सेविकाओं, सहायिकाओं की संघर्ष ने रंग लाया सरकार और मंत्रियों से कई दौर की वार्ता के बाद सरकार ने सेविकाओं को सम्मान जनक वेतन बढ़ोतरी और चयन मुक्ति से संबंधित आदेश को निरस्त करते हुए काम पर वापस आने से संबंधित आदेश को संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को पत्र जारी करते हुए आदेश निर्गत किया।

आदेश के आलोक में कुर्था एवं सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड से चयन मुक्त सात सात सेविकाओं सहायिकाओं को सोमवार को योगदान कराया गया हालांकि योगदान के बाद सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं ने प्रखंड परिसर में रंगोली बनाकर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर खुशी जताई तथा अन्य कार्यकर्ताओं ने सातों सेविका सहायिका को बुके एवं माला पहनाकर स्वागत किया।

इस मौके पर वंशी प्रखंड अध्यक्ष मधु कुमारी, प्रखंड सचिव सुनीता कुमारी एवं कोषाध्यक्ष सीमा कुमारी ने इस संबंध में बताया कि सरकार के साथ विभिन्न चरणों के दौरान हुई वार्ता के पश्चात सरकार के द्वारा आश्वासन दिया गया कि सम्मान जनक वेतन में बढ़ोतरी किया जाएगा और चयन मुक्ति के आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है। जिसके लिए हम सेविका, सहायिका माननीय मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार जी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

मारपीट मामले में पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

कुर्था,अरवल। स्थानीय प्रखंड क्षेत्र स्थित कैथालोदीपुर गांव निवासी अनेश चौधरी पिता उपेन्द्र चौधरी ने कुर्था थाने में आवेदन देकर मखदुमपुर गांव के पांच लोगों पर मारपीट करने एवं मोबाईल तोड़ देने का प्राथमिकी दर्ज कराई है मिली जानकारी के अनुसार दिए गए आवेदन में उन्होंने उल्लेख किया है कि शनिवार को सुबह समय करीब 7:30 बजे मैं तथा मेरे ही गाँव के गणेश कुमार पिता सकलदेव विन्द दोनो आदमी अपने घर से मोटरसाइकिल लेकर एटीम से पैसा निकालने के लिए कुर्था बजार आ रहे थे।

उसी बीच जैसे ही लक्ष्मी ईट भट्ठा से थोड़ा सा आगे पूल के पास पहुंचे तो वहां पर पहले से उपस्थीत चंन्दन यादव पिता बराहील यादव, प्रिस यादव पिता अजय यादव, अमित यादव पिता गनेशी यादव, चन्दन यादव पिता जीरखन यादव, दिपु मिस्त्री पिता दिलीप मिस्त्री सभी ग्राम मखदुमपुर थाना कुर्था जिला अरवल ने मिलकर हम दोनो को रुकवाया और बोला कि अपना मोबाइल दो मुझे बात करना है, जब हम लोग अपना मोवाईल देने से इनकार किये तो इतने में सभी सक्ति हम दोनो को गाली गलौज करने लगे जब हमलोग गाली देने से मना किये तो चन्दन कुमार एवं प्रिंस कुमार कमर से बेल्ट निकालकर हम दोनो को अंधाधुंध मारने लगा।

जिससे मेरे साथी गणेश कुमार को सर पर लगा जिससे उसका सर फूट गया और खून बहने लगा मुझे भी अंगुली पर चोट लगा जिले अंगुली कट कर खून बहने लगा। इसके बाद सभी लोग मिलकर फैट मुक्का से हम दोनों को मारपीट किया तथा गणेश कुमार का मोबाईल पैकेट से निकाल कर पटककर फोड़ दिया एवं पैकेट में 4500 सौ० रुपया जो चंदन यादव ले लिया हालांकि आवाज सुनकर अलग बलग के लोग आने लगे तो सभी लोग भाग गया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में कुर्था थाने में मखदुमपुर गांव के पाँच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें पुलिस अनुसंधान में जुटी हुई है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया अक्षत वितरण

कुर्था,अरवल। सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड क्षेत्र के भाजपा मंडल अध्यक्ष रिंकु विश्वकर्मा के अध्यक्षता में शेरपुर सूर्यमंदिर प्रांगण में मंडल कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें सभी शक्ति केंद्र प्रभारी उपस्थित रहें वहीं मुख्य अतिथि के रूप में मंडल प्रभारी लाला शर्मा, कुर्था विधानसभा विस्तारक रवि चंद्रवंशी शामिल हुए।

इस मौके पर मंडल प्रभारी लाला शर्मा ने शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं को 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्येक बूथ पर मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने पर बल दिया एवं प्रत्येक बूथ को कैसे जीता जाए इसके लिए रणनीति तैयार करने का फैसला किया गया। वहीं इसके बाद शेरपुर शक्ति केंद्र पर घर-घर जाकर पूजित अक्षत वितरण किया गया। पवित्र अक्षत के साथ राम मंदिर का चित्र और उससे संबंधित पत्रांक के साथ एक स्नेह निमंत्रण भी दिया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने सभी से आग्रह किया कि वह मकर संक्रति पर इन अक्षत में से कुछ हिस्सा लेकर अपने यहां खिचड़ी भोग बनाएं।

इस दौरान उन्होंने अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर के चित्र लोगों को दिखाए और उन्हें राम मंदिर के दर्शन के लिए निमंत्रण पत्र दिया। अक्षत लेने के लिए लोगों ने काफी उत्साह दिखाई। इस मौके पर मंडल प्रभारी लाला शर्मा ने बताया कि रामभक्त एक जनवरी से 15 जनवरी तक अयोध्या से आए अक्षत का वितरण करेंगे। इसके साथ ही लोगों को राम मंदिर दर्शन करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है ताकि लोग 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाकर मंदिर के दर्शन करें। अयोध्या में 500 वर्ष बाद राम मंदिर का निर्माण हुआ है। ऐसे में यह देश की आस्था का प्रतीक है।

उन्होंने लोगों से अयोध्या में श्रीराम प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन यानी 22 जनवरी को अपने अपने घरों और मंदिरों में दीये जलाने की अपील की। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सह कुर्था विधानसभा संयोजक सविता शर्मा, मंडल अध्यक्ष रिंकू विश्वकर्मा, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक आमोद तिवारी, कुर्था विधानसभा विस्तारक रवि चंद्रवंशी, मंडल प्रभारी लाला शर्मा, किसान मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष राणाप्रताप सिंह सहित सभी शक्ति केंद्र प्रमुख उपस्थित रहे।

कुर्था से चांदनी कुमारी को रिपोर्ट

अरवल ब्यूरो देवेंद्र कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here