16 दिसंबर : नवादा की मुख्य खबरें

0

65 लीटर महुआ शराब बरामद, बाइक के साथ एक गिरफ्तार, भट्ठी ध्वस्त

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविन्दपुर व मेसकौर पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर छापामारी कर 65 लीटर महुआ शराब बरामद किया है। इस क्रम में शराब निर्माण भट्ठी ध्वस्त कर उपकरणों को आग के हवाले कर दिया जबकि मोटरसाइकिल के साथ शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। इस बावत ज्ञात व अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई आरंभ की है।

गोविन्दपुर थानाध्यक्ष श्याम कुमार पाण्डेय ने गुप्त सूचना के आधार पर हर नारायणपुर जंगल में छापामारी कर शराब निर्माण भट्ठी को ध्वस्त कर बिक्री के लिए रखा 15 लीटर महुआ शराब जप्त कर लिया। इस क्रम में शराब निर्माण के लिए फुलाए जा रहे 1200 लीटर महुआ घोल को विनष्ट कर दिया। कारोबारी फरार होने में सफल रहा। इस बावत अज्ञात के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई आरंभ की है।

swatva

मेसकौर थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने वाहन जांच के क्रम में मोटरसाइकिल से ले जाया जा रहा 50 लीटर महुआ शराब बरामद किया। इस क्रम में शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

शराब ठिकाने पर छापामारी में देशी कट्टा के साथ शराब बरामद

नवादा : नगर थाना क्षेत्र के गोंदापुर स्थित खुरी नदीम के पास एक खंडहरनुमा मकान से पुलिस ने छापामारी कर 1 देशी कट्टा ,14 लीटर देशी शराब और एक लोहे की मास्टर चाभी बरामद किया है। इस बावत थाने में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई आरंभ की है

थानाध्यक्ष अरूण कुमार सिंह ने बताया कि गोंदापुर के खंडहरनुमा मकान में शराब बेचे जाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में गश्त कर रहे पुलिस को छापामारी का निर्देश निर्गत किया गया। पुलिस कौ आते देख कारोबारी फरार होने में सफल रहा। तलाशी के क्रम में उपरोक्त सामानों की बरामद कर जप्त कर लिया। उन्होंने बताया कि शराब तस्करों की पहचान हो चुकी है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

जिले के नौ थानों में नये थानाध्यक्षों की तैनाती, तीन थानों की कमान पुलिस इंस्पेक्टर को

नवादा : जिले के पुलिस कप्तान अम्बरीष राहुल ने मुख्यमंत्री के प्रस्थान करने के तत्काल बाद अपने कार्यकाल में पहली बार थोक भाव में पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया है। ऐसा तब हुआ जब कई थानाध्यक्ष पर रिश्वत के गंभीर आरोपों की पुष्टि हुई। वैसे लोगों को निलंबित न कर सिर्फ और सिर्फ तबादला कर बचाने का प्रयास किया गया। इस क्रम में नौ थानाध्यक्षों का तबादला किया गया। इससे संबंधित आदेश निर्गत कर दिये गये हैं।

वैसे अभी कई और थानाध्यक्ष का तबादला होना शेष है। एसपी कार्यालय द्वारा जारी आदेश में कुल सोलह पुलिस इंस्पेक्टर समेत पुअनि कि तबादला किया गया है। सभी को तत्काल प्रभाव से योगदान देने का निर्देश दिया गया है।

जानिए किसको कहां की गयी तैनाती

हिसुआ थानाध्यक्ष मोहन कुमार का तबादला कर व्यवहार न्यायालय के प्रभारी अभियोजन कोषांग की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। जबकि वहां पूर्व में रहे राजीव कुमार पटेल को गोविन्दपुर थानाध्यक्ष बनाया गया है। पुनि अश्वनी कुमार को पुलिस केन्द्र से मुफ्फसिल थानाध्यक्ष बनाया गया है। धर्मेन्द्र कुमार यादव को मेसकौर के बजाय हिसुआ थानाध्यक्ष बनाया गया है जबकि सूरज कुमार को सीतामढ़ी के बजाय कौआकोल थानाध्यक्ष बनाया गया है।

इसी प्रकार पुअनि नेमदारगंज से शाहपुर ओपी अध्यक्ष पद से नवाजा गया है जबकि शाहपुर ओपी अध्यक्ष संजीत राम का तबादला सिरदला थानाध्यक्ष के पद पर किया गया है। अकबरपुर के अपर थानाध्यक्ष श्रवण कुमार को मेसकौर थानाध्यक्ष बनाया गया है जबकि नरहट अपर थानाध्यक्ष रश्मि कुमारी को सीतामढ़ी थानाध्यक्ष की कमान सौंपी गयी है।

पुअनि हिमांशु कुमार पपू हिसुआ को वहीं अपर थानाध्यक्ष बनाया गया है। रजौली अविनाश कुमार को सिरदला अपर थानाध्यक्ष, पूजा भारती को महिला थाना अपर थानाध्यक्ष, कुमार गौरव कौआकोल को मेसकौर अपर थानाध्यक्ष, नवनीत कुमार अकबरपुर को वहीं अपर थानाध्यक्ष, श्याम कुमार पाण्डेय गोविन्दपुर थानाध्यक्ष को नरहट अपर थानाध्यक्ष, अपर थानाध्यक्ष महिला थाना ज्योति शिखा का तबादला हिसुआ थाना किया गया है। वैसे अभी कुछ और थानाध्यक्ष जिनका कार्यकाल या तो पूरा हो गया है या पूरा होने वाला है वैसे लोगों का भी तबादला संभावित है।

घर के बाहर बैठे बुजुर्ग की दुर्घटना में मौत, हादसे के बाद चालक फरार, जांच में जुटी पुलिस

नवादा : जिले में तेज रफ्तार कार(बोलेरो) ने घर के आगे बैठे बुजुर्ग को टक्कर मारते हुए मौके से वाहन के साथ फरार हो गया। जिसके बाद परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहां चिकित्सकों ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया।

मौत की जानकारी के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धुमड़ा गांव का है। मृतक की पहचान धूमड़ा गांव निवासी बिंदा सिंह के पुत्र रामनंदन सिंह के रूप में की गयी है। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है। मामले की तहकिकात आरंभ की है।

रजौली पूर्वी कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 का आगाज बहुत जल्द

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखंड के रजौली पूर्वी पंचायत मुखिया संजय यादव के सौजन्य से जल्द ही रजौली पूर्वी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा। टूर्नामेंट में सिर्फ रजौली पूर्वी पंचायत के ही टीम भाग ले सकती है।उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में न्यूनतम 4 और अधिकतम 8 टीमें ही इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

विजेता टीम को पुरस्कार स्वरूप-आकर्षक कप के साथ 25 हजार रुपया नकद और उप विजेता टीम को आकर्षक कप के साथ 11 हजार रुपया नकद दिया जायेगा। मैन ऑफ द सीरीज-आकर्षक कप के साथ 25 सौ रुपया नकद एवम बेस्ट बॉलर और बेस्ट बैट्समैन को 2-2 हजार रुपया नकद दिया जायेगा।मैन ऑफ द मैच कप के साथ 1 हजार रुपया नकद दिया जायेगा।

नोट : – ये टूर्नामेंट सिर्फ रजौली पूर्वी पंचायत के लिए है। इस टूर्नामेंट में रजौली पूर्वी के अलावे किसी अन्य पंचायत और गाँव के खिलाड़ियों को मौका नही दिया जायेगा। टूर्नामेंट की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

नि:शुल्क जांच शिविर का हुआ आयोजन

नवादा : नवादा शहर लॉ कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर डीएन मिश्रा के द्वारा समाहरणालय के समीप झारखंड कॉलेज ऑफ फार्मेसी की ओर से वारिसलीगंज और पकरीवरांवा में नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिवीर मेंबर्स कई लोगों ने जांच करवाया और साथ ही दवाई मुफ्त में दिया गया।

इस दौरान डॉक्टर मिथिलेश कुमार ने बताया कि नवादा में झारखंड कॉलेज का फार्मेसी के द्वारा पहली बार जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कई लोगों का ब्लड शुगर, ब्लड टेस्ट तथा कई अन्य जांच किया गया। साथ ही लोगों को मुफ्त में दवा दी गई। मौके पर प्रोफेसर डॉक्टर अनिल कुमार, अशोक कुमार दास और नवलेश सिंह समेत कई अन्य डॉक्टर उपस्थित थे।

सफल खिलाड़ियों को विधायक ने किया पुरस्कृत

नवादा : बेटियां जब हर क्षेत्र में सफल होगी और हमेशा खुश रहेगी तो पूरा नवादा खुश रहेगा। नगर के लाइनपार मिर्जापुर स्थित स्वo कृष्णा प्रसाद खेल मैदान में आयोजित जिला एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप का उद्घाटन करते हुए राजद विधायक विभा देवी ने उपर्युक्त बातें कहीं। 16-17 दिसंबर तक आयोजित इस जिलास्तरीय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में उपस्थित सैकड़ो प्रतिभावान खिलाडियों को संबोधित करते हुए उन्होंने हौसला अफजाई किया और बिना किसी बनावटीपन के ममतामयी माँ की तरह उद्गार व्यक्त किया।

उन्होंने कई बच्चे बच्चियों को खेल में अव्वल आने पर अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए शुभकामनायें दी। कार्यक्रम में जिला खेल पदाधिकारी, जाने-माने फिजिकल टीचर अलखदेव प्रसाद, रामबिलास प्रसाद, समेत दर्जनों मेहमान उपस्थित हुए। आयोजक मंडल में अग्रणी विक्रम कुमार एवं साथियों ने मेहमानों का स्वागत बुके और शॉल देकर किया। विधायक ने भी खेल के आयोजन में भागीदार रहे कई खिलाडियों को पुष्गुच्छ एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here