10 दिसंबर : अरवल की मुख्य खबरें

0

लैंगिक हिंसा के विरुद्ध निकाली गई जन जागरूकता रैली

अरवल – नई चेतना अभियान अंतर्गत लैंगिक हिंसा के विरुद्ध महिला एवं बाल विकास निगम एवं जीविका के संयुक्त तत्वावधान मे जन जागरुकता रैली को जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, उपविकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर अरवल चौक से इंडोर स्टेडियम के लिए रवाना किया गया।

रैली में शामिल जीविका दीदी एवं स्कूल की छात्राओं के द्वारा लैंगिक हिंसा, दहेज प्रथा, बाल विवाह, यौन उत्पीड़न इत्यादि के खिलाफ़ नारे लगाते हुए शहर में भ्रमण किया गया एवं लोगों को बेटा बेटी में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं करने का संदेश दिया गया। उपस्थित पदाधिकारियों के द्वारा रैली में शामिल सभी जीविका दीदी एवं छात्राओं के साथ लैंगिक हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर शपथ लिया गया एवं इसके बाद रैली का समापन किया गयाl मौके पर विशेष कार्य पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी जिला मिशन समन्वयक, मिशन शक्ति, केंद्र प्रशासक, वन स्टॉप सेंटर एवं अन्य कर्मी मौजूद थे।

swatva

गांव में काम करने वाले मजदूर महंगाई के वजह से कर्ज में डूबते जा रहे हैं – महानंद

अरवल – भाकपा माले सदर प्रखंड कमिटी की बैठक भाकपा माले जिला कार्यालय में हुई।जिसकी अध्यक्षता प्रखंड सचिव महेंद्र प्रसाद ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए कॉम महानंद अरवल विधायक ने कहा कि महंगाई बेरोजगारी-भ्रष्टाचार-शिक्षा और स्वास्थ्य पर बात नहीं कर रहा केंद्र सरकार जबकि 2014 में यही मुद्दा को लेकर चुनाव जीते थे लेकिन जीतने के बाद शिक्षा स्वास्थ्य बेरोजगारी महंगाई भ्रष्टाचार की मुद्दा इनके जुबान से गायब हो गई और हिंदू मुस्लिम का मुद्दा इनका शुरू हो गया उनके सांसद भी इस तरह से बात रखते हैं और गरीबों की अधिकार में कटौती इनकी जारी है। संसद के सदन में कभी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी नेहरू और इंदिरा गांधी के द्वारा गलत इतिहास पेश करने का राजनीति माहौल बनाते हैं

बिहार में जातीय जनगणना देश को झकझोर कर रख दिया है। गांव में काम करने वाले मजदूर 60% प्रतिशत ऐसे हैं जो प्रतिमाह चार से पांच हजार रुपया कमाते हैं। महंगाई के वजह से कर्ज में डूबते जा रहे हैं और अब पूंजी पत्तियों के द्वारा गरीबों को घरों से कैसे पैसा खींचने है इसके लिए बहुत सारे सहायता समूह चलाकर इन गरीबों के पैसे को खींच रहे हैं।इस दौरान 18 दिसंबर की तैयारी को लेकर बोले की सांप्रदायिक फासीवाद के खिलाफ गरीबों को गुलबंद करके कामरेड विनोद मिश्र के 25वें स्मृति दिवस पर पटना चलने के लिए गांव-गांव में बैठक करें 2024 में विनाशकारी मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने की तैयारी में लगे।

कामरेड विनोद मिश्र का सपना था भारत किसान मजदूर का देश रहे। किसान मजदूर एकता ही देश को लूटने वाले अंबानी अडानी और लुटेरी सरकार को धूल चटाएगी। रविंद्र यादव ने अपनी संबोधन में कहा कि हम दो हमारे दो कि सरकार संविधान से पूंजी पत्तियों को बढ़ावा देने वाली कानून बना रही है जिसके कारण गरीब मजदूर काफी परेशान है आने वाले समय में गरीब और मजदूर किसान केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कमर कर चुकी है बैठक में भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य कॉम गणेश यादव, कॉम रामकुमार वर्मा, कॉम विजय पासवान, कॉम अशोक यादव, कॉम ब्रजकिशोर चंद्रवंशी सहित दर्जनों भाकपा माले के नेता बैठक में उपस्थित थे।

नव दिवसीय रुद्र महायज्ञ के पूर्णाहुति के साथ भंडारे का आयोजन

अरवल- मुख्यालय के बाबा गरीबा स्थान परिसर में नौ दिवसीय रूद्र महायज्ञ का समापन पूर्णाहुति के साथ हुआ इस अवसर पर भव्य भंडारे कभी आयोजन किया गया । मिडिया प्रभारी अंगद कुमार ने बताया की रूद्र महायज्ञ के आयोजकों के द्वारा,दो दिसम्बर से नौ दिसम्बर तक रासलीला का आयोजन संध्याकाल में किया गया,इसके साथ ही श्रीमदभागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया किया गया।

प्रवचन में कथावाचक देवकीनंदन भारद्वाज ने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में क्रोध, लोभ, मोह, हिंसा, अहम को त्यागकर विवेक के साथ श्रेष्ठ कर्म करना चाहिए। धर्म से हमें अच्छे संस्कार करने के लिए प्रेरणा मिलती है आजीवन इसे स्मरण किया जाता है, असल में,वो व्यक्ति अपना कृतिमान बनाता है,इसलिए मनुष्य को अच्छे कर्म करना चाहिए,जिसे उनका युगो युगों तक नाम रहे,जीवन में आगे बढ़ना है तो अपने आत्मविश्वाश के साथ परिश्रम कीजिये,किसी के आशा पर मिले समृद्धि मनुष्य को आलस बनाते है, जहाँ श्रीकृष्ण है वही द्वारिकाधीश है।

मित्रता में स्नेह-प्रेम श्रीकृष्ण और सुदामा की अलौकिक संदेश रमन है,अपने बच्चो को धर्म, अध्यात्म, निष्ठा का ज्ञान अवश्य दे,जिसे वह जीवन भर स्मरन करें, माता, पिता की सेवा समाज के लिए प्रेरणा बनती है। यज्ञशाला में अंतिम दिन अपार भीड़ भक्तोजनों का फेरी करने के लिए देखि गयी, इसके अलावे मेले में काफ़ी संख्या में बच्चे, महिलाये लॉन्ग जंप झूला, हाई जंप झूला, घिरनी झूला, नाव एवं अन्य झूलों पर ख़ासकर लुप्त उठा रहे थे।

आयोजनकर्ताओं में अध्यक्ष शैलेश चौरसिया, उपाध्यक्ष बबन पासवान, सचिव अंकेश कुमार,उपाध्यक्ष सह मिडिया प्रभारी अंगद कुमार,यज्ञकर्ता मनीष कुमार सोनू,उपसचिव चंदन चौरसिया के साथ पंकज कुमार, नितीश कुमार, सत्येंद्र कुमार, मनोज कुमार, सोनू कुमार, सुधीर कुमार, महेंद्र यादव, नरेश चौधरी उपकोषाध्यक्ष युगल चौधरी, लखन साव, प्रदीप कुमार गुप्ता एवं अन्य सदस्यों के प्रति शांतिपूर्ण आयोजन पर आभार जताया है,जिसमें भंडारे की कार्यवाहन की जिम्मेवारी अंकेश कुमार,बबन पासवान,मेले की आयोजन की जिम्मेवारी अजीत कुमार उर्फ़ दादा,यगशाला की जिम्मेवारी चेतन मिश्रा, सुधीर मिश्रा, पूजा आयोजन के लिए प्रयागराज के प्रदीप मिश्रा, मेला आयोजन में जिम्मेवारी सुधीर चौधरी के नेतृव में यह रूद्र महायज्ञ की पूर्णआहुति हुई |

अरवल पुलिस ने दो नामजद शराब कारोबारी को किया गिरफ्तार

अरवल – पुलिस के द्वारा दो शराब करोबारी को गिरफ्तार किया गया।उक्त बातों की जानकारी पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कासिम ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मानिकपुर ओ०पी० क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दाउदपुर स्थित शिवनाथ राम के घर से कुल 17.25 ली० विदेशी शराब बरामद किया गया था।

जिस संबंध में दो शराब करोबारियों के विरूद्ध कुर्था मानिकपुर ओ०पी० काण्ड सं0-437/23, 26 नवंबर, को धारा-30 (ए) बिहार मद्यनिषेध उत्पाद संशोधन अधि0 2018 दर्ज किया गया था। उक्त शराब कारोबारियों की गिरफ्तारी हेतु मो० कासिम, पुलिस अधीक्षक, अरवल के निर्देशानुसार राजीव रंजन, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, अरवल के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। उक्त टीम द्वारा 09 दिसंबर के रात्रि में विथरा गांव में छापेमारी कर उक्त दोनों शराब कारोबारियों को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।छापेमारी टीम में पु०अ०नि० अनवर अली, मानिकपुर ओ०पी० अध्यक्ष, पु०अ०नि० अखिलेश कुमार, मानिकपुर ओ०पी०

पु०अ०नि० दीपक कुमार, मानिकपुर ओ०पी०, और

मानिकपुर ओ०पी० के सशस्त्र बल शामिल थे।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

1.मंटू कुमार, उम्र लगभग 25 वर्ष, पे0 रबिन्द्र सिंह, सा0-विथरा, थाना-कुर्था (मानिकपुरओ०पी०), जिला-अखल

सिंटू राज, उम्र-लगभग 24 वर्ष, पे0-चितरंजन कुमार उर्फ चितरंजन महतो, सा0-बिथरा,

थाना-कुर्था (मानिकपुर ओ०पी०), जिला-अखल

समाजसेवी सुनील यादव को बदनाम करने की हो रही है साजिश – रविंद्र कनौजिया

अरवल – लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अरवल जिला प्रवक्ता रवींद्र कनौजिया एवं जिला सचिव नीतीश कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि लोजपा (रामविलास) के वरिष्ठ नेता सुनील यादव के लोकप्रियता से विरोधी घबराए हुए हैं। विपक्षियों द्वारा एक सोची साजिश के तहत सुनील यादव को बदनाम किया जा रहा है। जिसमें कुछ पत्रकार भी शामिल है। सुनील यादव के हनुमान कहे जाने वाले रविंद्र कनौजिया एवं नीतीश कुमार ने कहा कि सुनील यादव को बालू तस्कर जैसे शब्दों से उच्चारित करना बिल्कुल अनुचित है। सुनील यादव पटना पाली एवं मगध क्षेत्र के उभरता चेहरा है।

वे समाज सेवा में हमेशा बढ़-चढ़कर योगदान देते रहें हैं पालीगंज में जलसंकट के दौरान गरीबों के लिए दर्जनों टेंकर पीने का पानी हो चाहे किसानों के यूरिया खाद का मामला हो चाहे गरीब बहन बेटियों की शादी हो सड़क बिजली से लेकर भ्रष्टाचार का मामला हो सुनील यादव संकट में सबके लिए खड़े रहे हैं। वे बालू के कारोबार पूरी नियम कानून के तहत करते हैं। बालू कारोबार से सरकार को करोड़ों रुपए टैक्स देते हैं। बालू कारोबार में हजारों बेरोजगारो को रोजगार देने वाले सुनील यादव को ऐसी स्थिति में उन्हें बालू तस्कर कहना बिलकुल ही गलत है।

एलटीएफ और मेहंदिया थाना के सहयोग से छापेमारी के दौरान जावा महुआ किया गया विनिष्ट

अरवल – पुलिस कप्तान मोहम्मद कासिम के निर्देशानुसार एलटीएफ के द्वारा मेहंदिया थाना के सहयोग से शराब के विरुद्ध की गई छापामारी में सैकड़ो लीटर जावा महुआ को विनष्ट किया गया। वहीं 6 लीटर महुआ शराब जप्त किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव एवं पहलेजा नट विगहा में शराब के विरुद्ध छापेमारी की गई। छापेमारी में डॉग स्क्वाड टीम के साथ ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया गया। छापेमारी के दौरान इस्माइलपुर गांव में 500 लीटर जावा महुआ को विनिष्ट किया गया वहीं पहलेजा नट बिगहा से 6 लीटर चुवाई गई महुआ शराब जब्त किया गया।

छापेमारी टीम में पुलिस अवर निरीक्षक शैलेंद्र सिंह के अतिरिक्त एलटीएफ के विवेक कुमार सहीत दर्जनों जवान शामिल थे। इस संबंध में मेहंदिया थाना अध्यक्ष राहुल अभिषेक ने बताया कि अवैध शराब कारोबारी के विरुद्ध छापेमारी अभियान लगातार चलाया जाएगा जो भी इस धंधा में संलिप्त होंगे उसके विरोध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

अरवल ब्यूरो देवेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here