25 अक्टूबर : अरवल की मुख्य खबरें

0

मोटरसाइकिल के आमने-सामने भीषण टक्कर में तीन लोगों की मौत

अरवल – जिले के करपी प्रखंड के खजूरी पावर ग्रिड के समीर दो मोटरसाइकिल के आमने-सामने टक्कर में मंगलवार रात्रि में तीन लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक व्यक्ति राजद नेता लाल बहादुर शास्त्री की भी मौत हो गई है जबकि घटनास्थल पर ही नीरज कुमार 18 वर्ष एवं उदय कुमार 36 वर्ष की मौत हो गई इसका मुख्य कारण तेज रफ्तार को माना जा रहा है जबकि लाल बहादुर शास्त्री की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हुआ है मिली जानकारी के अनुसार लाल बहादुर शास्त्री अपने घर से अपने रिश्तेदार के घर बैर विगहा जा रहे थे।

इसी दौरान खजूरी पावर ग्रिड के सामने करपी तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल आमने-सामने टक्कर हो गई घर की तरफ से आ रही मोटरसाइकिल पर तीन लोग सवार थे जिसमें नीरज कुमार विक्रम कुमार एवं गोल्डन कुमार सभी भुआ पुर गांव के निवासी थे इस घटना में घायल अन्य दो लोगों को सदर अस्पताल में इलाज चलाया जा रहा है घटना की खबर पाकर राजद के जिला अध्यक्ष जगजीवन राम शंभू यादव अर्जुन यादव सर्जुन यादव रामेश्वर चौधरी उमेश पासवान के अलावे दर्जनों लोगों ने दुख व्यक्त किया है।

swatva

दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत घायलों का किया जा रहा इलाज

अरवल – विजयादशमी के अहले सुबह औरंगाबाद के मोमिनपुर से दुगोला कार्यक्रम देखकर आ रहे टेंपो सवार को अज्ञात वाहन ने पहाड़पुर मोड़ स्थित एन एच 139 पर ठोकर मार दिया जिससे घटनास्थल पर एक की मौत हो गई एवं टेंपो पर सवार चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार अर्दली बिगहा निवासी सत्येंद्र यादव उम्र 45 वर्ष पिता स्वर्गीय श्याम बिहारी यादव, की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई वहीं टेंपो पर सवार टेंपो मलिक बासरोपन सिंह उम्र 55 वर्ष अखिलेश यादव उर्फ साधु यादव उम्र 45 वर्ष विजय यादव उम्र 55 वर्ष एवं अजय यादव उम्र 25 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए यह सभी घायल व्यक्ति कलेर प्रखंड के अर्दली विगहा के बताए जाते हैं।

स्थानीय ग्रामीण एवं कलेर थाने की पुलिस के सहयोग से घायल व्यक्तियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कलेर में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों ने सदर अस्पताल अरवल रेफर किया जबकि अरवल ने पीएमसीएच में बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।

ड्रोन कैमरा के माध्यम से किया गया काफी मात्रा में जावा महुआ विनिस्ट – धनंजय कुमार सिंह

अरवल – अवैध शराब सेवन एवं निर्माण के विरुद्ध में उत्पाद विभाग अरवल द्वारा लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है इस दौरान शराब के धंधे में सम्मिलित एवं सेवन करने वाले काफी संख्या में लोगों को गिरफ्तार किया गया है साथ ही चिन्हित स्थानों पर छापेमारी के दौरान काफी संख्या में जावा महुआ भी नष्ट किया गया है लेकिन फिर भी इस धंधे में संलिप्त लोग मानने को तैयार नहीं है तो दूसरी ओर उत्पाद विभाग भी लगातार छापेमारी अभियान चलाने में कोई कोर का असर नहीं छोड़ रही है।

इसी कड़ी के तहत 25 अक्टूबर को उत्पाद विभाग की ओर से जिले क्षेत्र के सदर थाना अंतर्गत कोनोका मुसहरी एवं सतपुरा मुसहरी में ड्रोन कैमरा के माध्यम से छापेमारी अभियान चलाई गई हालांकि उत्पाद विभाग की टीम को देखकर इस कारोबार में संलिप्त लोग भागने में सफल हो गए लेकिन छापेमारी स्थल पर जमीन के अंदर छुपाए गए जावा महुआ को नष्ट किया गया अवर सहायक निरीक्षक मध्य निषेध धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है इस दौरान काफी मात्रा में जावा महुआ को विनिष्ट किया गया है इन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर को उत्पाद विभाग द्वारा चलाए गए छापेमारी अभियान के तहत 4350 किलोग्राम जावा महुआ विनिष्ट किया गया है।

दशहरा का पर्व जिले में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुआ संपन्न

अरवल – दुर्गा पूजा का त्यौहार जिले क्षेत्र में धूमधाम से उत्सवी माहौल में मनाई गई माता की की पूजा अर्चना करने के लिए अनेक स्थानों पर पंडाल का निर्माण कर प्रतिमा स्थापित की गई थी सप्तमी तिथि के मां के पट खुलते ही श्रद्धालु भक्तों की पूजा अर्चना करने के लिए भीड़ उमड़ने लगी थी जो लगातार शुक्रवार को दशमी तिथि तक कायम रहा।

इस दौरान श्रद्धालु भक्तों द्वारा माता की आरती मंगल के साथ-साथ अपने मनवांछित फल के लिए अर्चना किया गया वर्ष पूर्व से चली आ रही परंपरागत लंका दहन का आयोजन बैदराबाद मैं किया गया इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी लंका दहन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस दौरान राजनीतिक दल के नेताओं ने मां दुर्गा काली की प्रतिमा की पूजा अर्चना करने का सिलसिला भी जारी रहा कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी इस दौर में पीछे नहीं रहे दशहरा पर्व को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अनेक स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ सशस्त्र बल की तैनाती की गई थी।

जिसके कारण इस वर्ष दुर्गा पूजा के अवसर पर लोगों को किसी भी तरह परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा हालांकि जिला पदाधिकारी वर्षा सिंह पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कासिम अपर समाहर्ता संजय कुमार अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रोशन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन सदर थाना अध्यक्ष अवधेश सिंह के अलावे अन्य पदाधिकारी के द्वारा दशहरा पर्व के अवसर पर काफी सतर्कता बढ़ती गई।

वरीय पदाधिकारी जिले क्षेत्र के कई भागों का दौरा कर लोगों को शांति व्यवस्था बनाने में हर संभव सहायता करने के लिए अपील भी की गई। वरीय पदाधिकारी द्वारा किए गए आह्वान का लोगों ने पालन करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में भी भरपूर मदद किया

राजद के वरिष्ठ नेता लाल बहादुर शास्त्री के निधन पर नेताओं ने किया दुख व्यक्त

अरवल – राजद के वरिष्ठ नेता लाल बहादुर शास्त्री की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद शोक संवेदनाओं का तांता लगा हुआ है। स्थानीय विधायक बागी कुमार वर्मा अरवल विधायक महानंद सिंह पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष मशकुर अहमद मैं आकस्मिक घटना पर दुख प्रकट हुए कहा की राष्ट्रीय जनता दल के लिए बहुत बड़ी क्षति हुई है लाल बहादुर शास्त्री बहुत ही नेक दिल इंसान थे। गरीबों के लिए हमेशा अपनी आवाज बुलंद करते थे। राष्ट्रीय जनता दल में रहते हुए इन्होंने पार्टी के लिए काफी कार्य किया। विशेष तौर पर राजद किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष पद पर रहते हुए किसानों के लिए कई आंदोलन किया। सड़क दुर्घटना में इनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है।

पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष मोहम्मद मशकूर अहमद, राजद के वरिष्ठ नेता रामाशीष सिंह रंजन, राजद नेता अलख पासवान, शेरपुर पंचायत के पूर्व मुखिया रामप्रवेश यादव, अनुवा पंचायत के मुखिया मनोज कुमार, बसपा जिला अध्यक्ष मनोज सिंह यादव, करपी राजद प्रखंड अध्यक्ष रामबाबू यादव, युवा रजत नेता दयानंद प्रसाद यादव ,राजा सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिनेश यादव ,महेंद्र यादव, बैद्यनाथ यादव समेत कई नेताओं ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री को महान नेता बताया।

कंटेनर एवं पिकअप भान के आमने-सामने की टक्कर में कंटेनर चालक बुरी तरह घायल

अरवल -एन एच 139 पर पहाड़पुर मोड़ के पास विपरीत दिशा से आ रहे एक कंटेनर एवं पिकअप भान के जोरदार टक्कर में कंटेनर चालक बुरी तरह घायल हो गया। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि औरंगाबाद की ओर से आ रही एक कंटेनर एमएच 04 एच डी 9 766 एवं दाउदनगर की ओर जा रहे एक पिकअप भान BR 01 जी डी 8567 की जोरदार टक्कर पहाड़पुर के पास हो गई।

इस टक्कर में दोनों गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया वहीं दोनों गाड़ी चार्ट में पलट गई।घटना में कंटेनर का चालक स्टेरिंग के बीच बुरी तरह फस गया जिसे 4 घंटे के भारी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।घटना की सूचना मिलते हैं आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए।

वहीं पुलिस भी वहां पहुंचकर स्टेरिंग के बीच फंसे चालक को बाहर निकाला। कंटेनर चालक प्रदीप सिंह पिता राम बहादुर सिंह थाना बाहा, जिला आगरा, यूपी का रहने वाला है। प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल उसे पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है। वही इस घटना में पिकअप भान का चालक एवं उपचालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया है।

अरवल ब्यूरो देवेंद्र कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here