शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ लंका दहन कार्यक्रम

0

विधि व्यवस्था को लेकर अधिकारी आयोजन स्थल पर रहे मौजूद

कुर्था,अरवल:- दशहरा यानी विजयदशमी का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है. इसी कड़ी में कुर्था प्रखंड क्षेत्र के घमौल एवं मोतेपुर में विजयादशमी का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया। इस मौके पर दोनों जगहों में रावण दहन का आयोजन किया गया। रावण दहन को देखने के लिए हजारों की भीड़ पहुंची थी।

खचाखच भरा था आयोजन स्थल :घमौल गांव का पोलटेक्निक कॉलेज ग्राउंड एवं मोतेपुर स्थित आयोजन स्थल दर्शकों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ था। इसके अलावा आसपास के जितने भी बिल्डिंग थे। वहां दर्शकों की भीड़ उमड़ी हुई थी. इससे पहले मोतेपुर में राम लक्ष्मण सीता का शोभायात्रा निकाला गया, जो पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए आयोजन स्थल पहुंचा। उसके बाद लंका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया

swatva

बुराई पर अच्छी की हुई जीत : घमौल एवं मोतेपुर में विधिवत पहले मेघनाथ, उसके बाद कुंभकरण और उसके बाद रावण का दहन किया गया। इसके साथ ही अहंकार और पाप का अंत हुआ और सत्य की जीत हुई। दर्शकों ने भी पूरे उत्साह के साथ जय श्रीराम के जयकारे लगाएं। भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने भी विधि व्यवस्था और सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया था। भीड़ प्रबंधन के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा था।

पुलिसकर्मी भीड़ पर नजर बनाए हुए थे। मोतेपुर एवं घमौल में डीडीसी रविन्द्र कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर अजय कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर दिनेश कुमार, बीडीओ डॉ जियाउल हक एवं परिक्ष्यमान बीडीओ निशा कुमारी, राजस्व अधिकारी रंजीत कुमार उपाध्याय, थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार, अपर थानाध्यक्ष विकास कुमार, एसआई रिंकू कुमारी, पीएसआई पप्पू कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी आयोजन स्थल पर मौजूद थे। तथा अग्निशमन वाहन भी आग जैसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए आयोजन स्थल पर मौजूद थी।

अरवल कुर्था से चांदनी कुमारी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here