13 अक्टूबर : अरवल की मुख्य खबरें

0

फरियादियों की शिकायत को शीघ्र निष्पादन करने के लिए जिला पदाधिकारी ने दिया निर्देश

अरवल : जिला पदाधिकारी अरवल वर्षा सिंह द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में लगभग 53 परिवादियों के फरियाद को सुना गया। परिवादियों द्वारा भूमि विवाद, अतिक्रमण, प्रधानमंत्री आवास योजना, अनुदान की राशि अतिक्रमण, राशन कार्ड, मनरेगा, पैक्स, योजना विभाग, आपदा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग एवं अन्य विभागों से संबंधित मामले थे। परिवादियों के आवेदन के शीघ्र निष्पादन हेतु जिला पदाधिकारी द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये। मेहन्दिया थाना स्थित ग्राम उसरी निवासी सोनिया देवी द्वारा बताया गया कि मैं गरीब परिवार से हूँ। मुझे राशन कार्ड की सख्त जरूरत है। कई बार राशन कार्ड के लिए आवेदन दिया गया पर अबतक राशन कार्ड प्राप्त नहीं हुआ है। राशन कार्ड बनवाने की कृपा की जाय। इस संबंध में जिला पदाधिकारी द्वारा प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी कलेर को तीन दिन के अन्दर त्वरित निष्पादन हेतु निदेश दिया गया।

अरवल प्रखण्ड स्थित ग्राम प्रसादी इंगलिश निवासी रजिया खातून द्वारा फरियाद में बताया गया कि मेरे पुत्र की मृत्यु जनवरी 2022 में प्रसादी इंगलिश सड़क दुर्घटना में हो गई थी पर सरकार द्वारा मिलने वाली मुआवजा राशि अबतक प्राप्त नहीं हुई है। मुआवजा राशि की भुगतान करवाने की कृपा की जाय। इस संबंध में जिला पदाधिकारी द्वारा जिला परिवहन पदाधिकारी अरवल को त्वरित निष्पादन हेतु आवश्यक निदेश दिया गया।

swatva

कुर्था प्रखण्ड स्थित ग्राम कुबडी निवासी रमेश कुमार द्वारा फरियाद में बताया कि मनरेगा योजना के तहत बारा पंचायत के कुमती में दो योजनाओं का कार्य अधुरा कर पूर्ण राशि का भुगतान करा लिया गया है। योजनाओं की जाँच कराकर सरकारी राशि की लूट होने से बचाने की कृपा की जाय। इस संबंध में जिला पदाधिकारी द्वारा प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी कुर्था को आवश्यक कार्रवाई कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने हेतु निदेश दिया गया इसी प्रकार अन्य मामलों का शीघ्र निष्पादन के लिए संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कृषि मंत्री ने लिया किसानों से जानकारी

अरवल : कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) अरवल द्वारा “किसानों से बात, कृषि मंत्री के साथ कार्यक्रम का आयोजन संयुक्त कृषि भवन, अरवल के सभाकक्ष में आयोजित किया गया जिसका मुख्य विषय रवी महाभियान था जिसमें कृषि मंत्री एवं विभाग के सभी वरीय पदाधिकारीयों के द्वारा विडियो कॉन्फ्रेन्सींग के कार्यक्रम में अरवल जिला से कुल पचास किसानों ने भाग लिया । कृषि मंत्री, बिहार सर्वजीत कुमार के द्वारा कृषि विभाग से संचालित योजनाओं के बारे में कृषकों से वार्ता कर कृषि कार्यों में आनेवाली समस्याओं को सुना गया एवं समस्याओं के निराकरण हेतु किसानों से सुझाव भी लीए गये।

कार्यक्रम में विजय कुमार द्विवेदी, जिला कृषि पदाधिकारी सह परियोजना निदेशक, आत्मा, अनिता कुमारी, वरीय वैज्ञानिक-सह-प्रधान, कृषि विज्ञान केन्द्र, अमित कुमार, उप परियोजना निदेशक, आत्मा सह सहायक निदेशक (उद्यान), मनीष कुमार, अनुमण्डल कृषि पदाधिकारी, सहायक निदेशक (कृषि अभियंत्रण) अरवल तथा कृषि विभाग के सभी कर्मियों के साथ-साथ प्रगतिशील किसान संजीत कुमार, पवन कुमार शर्मा, उषा सिंह, धनेश चंद्र, सरोज कुमार रामअवतार यादव एवं अन्य किसान उपस्थित रहे।

पंचायत भवन के निर्माण के लिए यथाशीघ्र भूमि उपलब्ध कराए अंचल पदाधिकारी- अपर समाहर्ता

अरवल : जिला पदाधिकारी अरवल के निदेशानुसार अपर समाहर्ता, अरवल की अध्यक्षता में पंचायत राज विभाग एवं आपदा विभाग से संबंधित कार्यों की आंतरिक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई जिला पंचायत राज पदाधिकारी ने सभी अचलाधिकारी से अनुरोध किया कि पंचायत भवन एवं अन्य सरकारी भवनों के निर्माण के लिए सरकारी भूमि चिन्हित कर सूचित करें ताकि निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। राजस्व कार्यों से संबंधित दाखिल खारिज जमाबंदी मापी सैरात अभियान बसेरा एवं भूमि विवाद विषयों पर अचल अधिकारी राजस्व पदाधिकारी एवं राजस्व कर्मचारी के साथ समीक्षा की गई।

अपर समाहर्त्ता, अरवल ने अंचल अधिकारी को ससमय दाखिल खारिज वादो को निष्पादित करने का निदेश दिया एवं सभी अचल अधिकारी को आगाह किया की एक ही व्यक्ति के एक ही खाता प्लॉट के दोबारा दाखिल खारिज वाद का संधारण नही करेंगे अर्थात डबलिंग के केश नहीं होना चाहिए जनाबंदी पर चर्चा के क्रम में अपर समाहर्त्ता अरवल द्वारा अंचलवार प्रतिवेदन रखते हुए सभी अचल अधिकारी को निदेश दिया कि जमाबंदी पंजी का स्कैनिंग के साथ-साथ आधार कार्ड से भी जोड़ने के कार्य में शीघ्रता लाए।

अभियान वसेरा-2 योजना अंतर्गत चिन्हित सुयोग्य श्रेणी के व्यक्तियों परिवारों को वासस्थल हेतु जमीन उपलब्ध करने हेतु कार्रवाई शीघ्र संपन्न करे। सभी अचलाधिकारी को वर्तमान में सुरक्षित तरीका से कार्यक्रम का जायजा लेने के लिए प्रतिदिन भ्रमण के लिए निर्देशित किया गया। म्यूटेशन से संबंधित मामलों में अधिकत्तर अंचलों में मामलों लंबित पाये गये जिसको अपर समाहर्ता के द्वारा यथाशीघ्र निष्पादित करने का निदेश दिया गया। सरकारी जमीनों को म्यूटेशन नहीं करने के लिए अंचलाधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई।

अपर समाहर्ता द्वारा सभी अंचलाधिकारी को निदेश दिया गया कि मृत व्यक्ति के परिवारों को आपदा अनुदान से संबंधित जो भी प्रस्ताव है, वह 24 घंटा के अन्दर प्राप्त हो जानी चाहिए। सभी अंचलाधिकारी को निदेश दिया गया कि मृत व्यक्तियों के परिजनों से सम्पर्क कर उन्हें पोस्टमाटम रिपोर्ट की अहमियत एवं आपदा संबंधित योजनाओं का सही तरीके से सुझाव प्रदान करेंगे ताकि योजना का लाभ उनको मिल सके।

कुर्था थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर की गई शांति समिति की बैठक

कुर्था,अरवल : दुर्गापूजा को लेकर कुर्था थाना परिसर में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक परिक्ष्यमान बीडीओ सुश्री निशा कुमारी व थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में क्षेत्र के विभिन्न पूजा समितियों के सदस्य, जनप्रतिनिधि, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता तथा दोनों समुदायों के प्रबुद्धजन माैजूद थे।

इस दौरान शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गापूजा संपन्न कराने को लेकर चर्चा की गई. बैठक को संबोधित करते हुए परिक्ष्यमान बीडीओ सुश्री निशा कुमारी ने कहा कि सभी पूजा पंडालों में विभाग से कनेक्शन लेने के बाद ही बिजली का उपयोग करने के निर्देश दिए. साथ ही सभी पूजा समितियों को शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए कम-से-कम 10 युवकों की कमेटी बनाने का निर्देश दिया एवं चयनित सभी युवाओं को पहचान पत्र उपलब्ध हो इसके लिए थाने में फोटो जमा कर परिचय पत्र बनवाने की बात कही वहीं महिला एवं पुरूष दोनों को अलग अलग बैरिकेडिंग करने की बात कही।

थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने पूजा कमेटियों को लाइसेंस अनिवार्य रूप से लेने, पूजा पंडालों में विद्युत कनेक्शन लेने,अग्नि से बचाव से संबंधित उपकरण रखने, सीसीटीवी कैमरा लगवाने व पूजा के दौरान शांति बनाये रखने तथा किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की.वहीं पुलिस इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह ने कहा कि मनचले स्पीट आवाज वाली बाइक चलाएंगे तो उनकी खैर नहीं होगी वैसे लोगों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

उन्होंने आगे शांति समिति को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह पूर्व में दुर्गा पूजा एवं अन्य त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से करते आए हैं उसी तरह इस बार भी त्यौहार को आपसी सद्भाव के साथ संपन्न करेंगे मूर्ति विसर्जन से संबंधित रूट चार्ट बनाकर प्रशासन को उपलब्ध कराने को कहा। बीडीओ डॉ जियाउल हक ने कहा कि व्हाट्सएप्प ग्रुप व फेसबुक में गलत पोस्ट करने वालों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपसी भाईचारा और विधि व्यवस्था को बनाए रखे व कहीं भी कोई अप्रिय घटना होती है तो कानून अपने हाथ में ना लें फौरन पुलिस को इंफॉर्म करें वहीं लोगों ने भी स्थानीय प्रशासन को दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण संम्पन्न कराने हेतु आवश्यक सुझाव दिया।

इस मौके पर नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी सुनील कुमार, बीपीआरओ चंदेश्वर नारायण सिंह, कनीय विधुत अभियंता सूरज कुमार,स्वास्थ्य प्रबंधक शशांक शेखर,भाजपा मंडल अध्यक्ष सुधीर शर्मा, राजद प्रखंड अध्यक्ष डोमन दास, भाजपा जिला महामंत्री रामाशीष दास, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र सिंह, जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष जितेन्द्र कुशवाहा, सामाजिक कार्यकर्ता अनिल शौण्डिक, राजद नेता मंटु कुशवाहा, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना आलम, भाजपा नेता खालिक अंसारी, पूर्व मुखिया जमालुद्दीन अंसारी, कांग्रेस नेता हारून रशीद, राजद नेता रामदीप यादव, पंचायत समिति प्रतिनिधि विजय विद्यार्थी, पूर्व मुखिया रवि शंकर कुमार,भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष इंजीनियर मेराज सहित सभी पूजा समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य उपस्थित रहें।

दहेज की खातिर ससुराल वालों ने की महिला की हत्या, परिजनों ने हत्या कर शव छुपाने का लगाया आरोप

कुर्था,अरवल : कुर्था थानाक्षेत्र स्थित पोंदिल गांव निवासी एक महिला की दहेज की मांग पूरी ना होने पर हत्या का आरोप परिजनों ने लगाया है। महिला के भाई ने पति सहित पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुर्था थाना क्षेत्र के मेदनीपुर बड़हिया टोला भूलू बिघा गांव निवासी वृजनन्दन यादव की पुत्री सविता कुमारी की शादी 2021 में हिंदू रीति रिवाज से कुर्था थाना क्षेत्र स्थित पोंदिल गांव निवासी रामएकबाल यादव के पुत्र राजेश कुमार यादव के साथ हुई थी।

परिजनों के अनुसार शादी के समय उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार अपनी पुत्री को दान स्वरूप उपहार दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे खुश नहीं थे। लगातार उनकी पुत्री सविता कुमारी का मानसिक व शारीरिक रूप से उत्पीड़न एवं मारपीट किया जा रहा था। जिसमें पति के द्वारा अतिरिक्त दहेज के रूप में 4 लाख रुपये,सोने की चैन एवं गाड़ी की मांग की जा रही थी जब उसकी पूर्ति नहीं हो पाई तो इन लोगों ने मेरी बहन सविता कुमारी की हत्या कर दी तथा शव को गायब कर दिया।

इस संबंध में महिला के भाई शिवकुमार यादव ने बताया कि शुक्रवार को सुबह ससुराल पक्ष के ग्रामीण ने फोन के माध्यम से सूचना दी की आपकी बहन कल से गायब है । इसके बाद हमलोग परिवार गांव के कुछ लोगों के साथ पोंदिल गांव पहुंचे तो ससुराल पक्ष में ताला लगा हुआ था। तब आसपास में अन्य ग्रामीणों से पूछताछ की तो पता चला कि आपकी बहन की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है। तब जाकर हमने उसके पति राजेश कुमार यादव,ससुर रामएकबाल यादव, बहनोई गणेश यादव, चाचा अनन्तु यादव एवं नीतीश कुमार को नामजद करते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

साइबर अपराधियों ने युवक से 4847 रुपये की कि ठगी

कुर्था,अरवल:- साइबर अपराधियों ने एक युवक को आंगनबाड़ी की प्रोत्साहन राशि देने के बहाने 4847 रुपये का चूना लगा दिया। मिली जानकारी के अनुसार कुर्था थानाक्षेत्र स्थित चमंडी गांव निवासी अखिलेश कुमार पिता मुन्नीलाल यादव को साइबर अपराधियों ने उनके मोबाइल पर कॉल कर आंगनबाडी के ऑफिसर बताकर उनके बच्चे को मिलने वाला पोषाहार राशि का पैसा डालने का प्रलोभन देते हुए उनसे फोन पे, पेटीएम का नंबर ले लिया उसके बाद ओटीपी मांगी जिसमें अखिलेश कुमार ने मांगी गई।

ओटीपी बता दी उसके बाद ठगों ने दो बार मे 1848 रुपये एवं 2999 रुपये उनके एकाउंट से काट कर चुना लगा दिया। हालांकि उसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा उसे साइबर थाना अरवल जाने की सलाह दिया गया।

छोटे-छोटे बच्चों ने थाने में आकर थानाध्यक्ष से मिडडे मिल नहीं मिलने की कि शिकायत

कुर्था,अरवल : कुर्था प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सरैया स्कूल में पढ़ रहे छोटे छोटे बच्चों ने शुक्रवार को शिक्षकों पर मिड डे मील का खाना नहीं देने का आरोप लगाते हुए प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कुर्था थाने में पहुंच गए और थाने में मौजूद चौकीदारों से थानाध्यक्ष से मिलवाने की जिद्द करते रहे।

हालांकि जैसे ही थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार को सूचना मिली कि थाने में छोटे छोटे बच्चे आपसे मिलना चाह रहे हैं तो वे तुरंत बच्चों के पास गए तथा उनसे समस्या पूछी तो बच्चे ने मिड डे मील का खाना नहीं मिलने एवं स्कूल में निरीक्षण करने आ रहे जांच पदाधिकारी के सामने कोई भी शिकायत नहीं करने का शिक्षकों द्वारा मारने की बात को लेकर अपनी ब्यथा सुनाई जिसे थानाध्यक्ष ने नन्हे नन्हे बच्चों को बड़े प्यार से समझाते हुए शिक्षा पदाधिकारी से उनकी शिकायत को पहुंचाने की बात कही इसपर बच्चे खुश हो गए और थानाध्यक्ष जिंदाबाद कहते हुए चले गए।

अरवल पुलिस ने मध् निषेध के मामले में चौदह अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

अरवल – जिले की पुलिस ने पिछले चौबीस घंटे में वीसीएनबी के अनुसार गाँव चयनित कर विशेष समकालीन अभियान चलाकर चौदह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।पुलिस अधीक्षक, मो० कासिम के निर्देशानुसार बारह अक्टूबर को वीसीएनवी के अनुसार गाँव चयनित कर विशेष समकालीन अभियान चलाकर वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया।

निर्देश के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन अरवल के नेतृत्व में प्रहार टीम अरवल एवं सभी थाना, ओ०पी० अध्यक्ष के द्वारा संयुक्तरूप रूप से विशेष रूप से चयनित किये गाँव में छापेमारी अभियान चलाकर मद्यनिषेध के मामलें में चौदह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

इन थाना क्षेत्र से किया गया गिरफ्तार

किंजर थाना से सात

अखल थाना से चार

मानिकपुर ओ०पी० से दो

करपी थाना से एक

साथ ही जिले की पुलिस द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्र में चलाई गई वाहन जांच अभियान के तहत सात हजार रुपया ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के आरोप में जुर्माना की राशि वसूल की गई है इसके साथ ही मध् निषेध के तहत 30 ली0 देशी शराब जब्त किया गया है।

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत वीर सपूत सूबेदार मुकुल कुमार के के घर से ली गई पावन मिट्टी

अरवल – राजकीयकृत प्लस टू रामेश्वर उच्च विद्यालय बमभई के प्रांगण में यूथ क्लब सोसायटी के बैनर तले केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित”मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के तहत ऐतिहासिक अमृत कलश यात्रा आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्रधानाध्यापक परवेज अहमद अंसारी व संचालन शिक्षक डाॅ०ज्योति कुमार ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभारी प्रधानाध्यापक एवं विद्यालय के शिक्षकों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

वक्ताओं ने विषय वस्तु पर प्रकाश डाला तथा उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने अमृत कलश में अपने-अपने घर से लाए मिट्टी व चावल अर्पित किए।इस दौरान विद्यालय परिवार द्वारा बम्भई गांव के अमर वीर सपूत सूबेदार मुकुल कुमार के घर से पावन मिट्टी ली गई। उनके घर पर शहीद के सम्मान में गगन भेदी नारे लगाए गए।

इस बीच शिक्षक डाॅ०ज्योति कुमार एवं मनीष कुमार द्वारा शहीद के माता मानमती देवी एवं इकलौते पुत्र निखिल प्रकाश को क्रमशः अंगवस्त्र एवं माला पहनाकर सम्मानित किया गया। अमृत कलश यात्रा में गांव के सभी ग्रामिणों का भी भरपूर सहयोग रहा। ग्रामीण विष्णु शर्मा ने कहा कि यह बहुत गर्व का पल है कि अपने गांव, अपने परिवार से भी एक कलश दिल्ली के राष्ट्रीय स्मारक स्थल पर बन रहे अमृत वाटिका में जायेगा और बलिदानियों के गौरव गाथा का गुणगान करेगा।

कार्यक्रम संयोजक डॉ०कुमार ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को पंच प्रतिज्ञा दिलवाई। प्रभारी प्रधानाध्यापक परवेज अहमद अंसारी ने पूरे विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से छात्रों में राष्ट्रवाद की भावना का संचार होता है जो आज के दौर में बेहद जरूरी है। शिक्षक राकेश रंजन के धन्यवाद ज्ञापन और राष्ट्रगान के साथ सभा का समापन हुआ। इस मौके पर शिक्षक डाॅ०अम्बुज कुमार भूषण, नागेन्द्र कुमार, मनीष कुमार, माया रानी, अनीस कुमार बबन, संतोष कुमार सिंह, अक्षय कुमार, विपिन पंडा, उपेन्द्र कुमार, राजीव रंजन,सोनू दीलीप पांडेय, राजेश्वर प्रसाद सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

सेविका सहायिका की मांगो की पूर्ति नहीं होने तक संघर्ष रहेगा जारी – कुमारी मीना

अरवल – बिहार राज्य आंगनवाड़ी संघर्ष समिति के आह्वान पर शुक्रवार को 14वें दिन आंगनबाड़ी के कार्यकर्ताओं ने प्रखंड मुख्यालय पर आक्रोश मार्च निकाला। प्रखंड अध्यक्ष के कुमारी मीणा के नेतृत्व में प्रखंड इकाई कलेर के सदस्यों ने अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय भूख हड़ताल भी किया।

इस मौके पर आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति प्रखंड इकाई के संरक्षक नलिन शर्मा ने कहा कि सरकार एवं संघर्ष समिति के द्वारा 20 जुलाई 2022 में जो समझौता हुआ था उसे अति शीघ्र लागू किया जाए। अपने पांच सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका ने डेरा डालो घेरा डालो के तर्ज पर प्रखंड मुख्यालय का घेराव करते हुए संबंधित कार्यकर्ताओं को अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि सुनिश्चित करने की मांग किया।

इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए सरकार को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं दिया जाएगा तो यह हड़ताल अनिश्चितकालीन तक जारी रहेगा। उन्होंने सरकार से मांग किया कि पांच सूत्री मांगों में मुख्य रूप से सेविका को 25 हजार एवं सहायिका को 18 रुपया मानदेय का फार्मूला अविलंब लागू किया जाए। अन्यथा सामाजिक स्तर पर चलने वाले सभी कार्यक्रम का बहिष्कार किया जाएगा।

शांति समिति की बैठक में सौहार्द पूर्ण वातावरण में पर्व संपन्न करने के लिए दिया गया संदेश

अरवल- दुर्गा पूजा को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में कलेर थाना में शांति समिति की बैठक किया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों से कहा कि अन्य पर्व त्योहार के जैसा शांति एवं स्वभाव के साथ दुर्गा पूजा मनाएं। उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधि सामाजिक कार्यकर्ता एवं अन्य धर्म के लोगों को कहा कि सभी धर्म में पर्व त्योहार खास मायने रखता है। इतना ही नहीं सभी पर्व सद्भाव एवं भाईचारे का संदेश देता है। इसलिए इसका अनुसरण करते हुए दशहरा पर्व पर कलंक नहीं लगने दें।

मौके पर पूर्व थाना अध्यक्ष एवं पुलिस इंस्पेक्टर संजीत सिंह ने कडे़ शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि शांति एवं सद्भाव पर जो भी व्यक्ति खलल डालेगा उसे किसी भी कीमत पर बक्सा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि शासन के दिशा निर्देश के अनुसार तीव्र ध्वनि वाले डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। यदि इस नियम को कोई भी व्यक्ति तोड़ता है तो उसे कानूनी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

थाना अध्यक्ष फूलचंद यादव ने कहा कि शासन के द्वारा दिए गए अनुज्ञप्ति के माध्यम से पूजा पंडाल के अतिरिक्त अन्य कार्य संचालित करें अन्यथा कड़ी कार्रवाई से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इस अवसर पर संबंधित क्षेत्र के मुखिया वार्ड सदस्य राजनीतिक पार्टियों के सदस्य के अतिरिक्त पूजा कमेटी के अध्यक्ष सदस्य तथा आम जनता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here