विद्यालय के बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कृति और संस्कार से किया जा रहा है लैस – रंजीत कुमार

0

अरवल : जिले के उमैराबाद अवस्थित हिमालयन रेजिडेंशियल स्कूल के प्रांगण में श्रावण मास के अंतिम सोमवारी के अवसर पर श्रावण मेले का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा राखी स्टॉल स्वीट स्टॉल के अलावे अन्य प्रकार की फास्ट फूड की स्टाल लगाई गई छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार किए गए खाद्य सामग्री का स्वाद चखने के लिए उनके अभिभावक के साथ-साथ अन्य गण्यमान लोग पहुंचे।

जिसके कारण विद्यालय परिसर में दोपहर बाद तक मेला का दृश्य कायम रहा बच्चों द्वारा लगाए गए स्टॉल पर उत्कृष्ट व्यंजन की पहचान के लिए विद्यालय के कमेटी द्वारा घूम घूम कर जायजा लिया गया इसके साथ ही विद्यालय के छात्र के द्वारा निर्मित चंद्रयान लैंडर की आकृति भी प्रस्तुत किया गया था जो विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ आगंतुकों को भी आकर्षित करता रहा परिसर में लगाए गए स्टॉल की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बच्चों द्वारा लगाए गए जबरदस्त फास्ट फूड स्टॉल को चयन किया गया दूसरे स्थान पर एस ए रेस्टोरेंट फूड स्टॉल एवं तीसरे स्थान पर त्योहारों की थाली फास्ट फूड स्टाल का चयन किया गया।

swatva

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक रंजीत कुमार ने उपस्थित अभिभावक एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय के बच्चे को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए समय-समय पर प्रबंधन द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जाता है ताकि उनके अंदर छिपे हुए हुनर को प्रदर्शित किया जा सके विद्यालय प्रबंधन द्वारा शिक्षा के साथ-साथ संस्कार और संस्कृति से लैस करने के लिए हमेशा प्रयास जारी है आने वाले समय में विद्यालय के बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें इसके लिए भरपूर प्रयास की जा रही है।

उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अपने-अपने बच्चों को कम से कम दो घंटे का समय देकर विद्यालय द्वारा पढ़ाई जा रही गतिविधियों का अवलोकन करते हुए अध्ययन के दौरान सहयोगी के रूप में कार्य करें। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य अशोक कुमार मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा निष्ठा पूर्वक मेहनत किया जा रहा है। जिसका परिणाम भी समय-समय पर देखने को मिल रहा है। आने वाले समय में विद्यालय के बच्चे हर क्षेत्र में अपना परचम लहराए इसके लिए निरंतर प्रयास जारी है।

इस कार्यक्रम के संयोजक सह विद्यालय प्रभारी आदित्य राज ने बच्चों के द्वारा तैयार किए गए स्टॉल, चंद्रयान लैंडर की आकृति की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने में विवेक कुमार श्याम कुमार ऐमन हसीना एवं अनुपम पाठक के अलावे विद्यालय के सभी शिक्षकों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here