अयोध्या में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, तीन कोच के शीशे टूटे

0

लखनऊ/नयी दिल्ली : गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत ट्रेन पर अयोध्या जंक्शन से थोड़ा आगे सोहावल स्टेशन के समीप ट्रेन के दोनों तरफ से हमले और पत्थरबाजी की खबर है। अराजकतत्वों ने दोनों तरफ से ट्रेन पर जमकर पत्थर बरसाए लेकिन ट्रेन रुकी नहीं। चलती वंदे भारत ट्रेन के भीतर अचानक खिड़कियों के शीशे टूटने लगे जिससे यात्री सहम गए और अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कि किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई। इस पत्थरबाजी में ट्रेन के तीन कोच को नुकसान पहुंचा है। घटना रौनाही थाना क्षेत्र में घटी है।

पथराव के बाद तुरंत ट्रेन में सवार रेलकर्मियों ने आरपीएफ को सूचना दी जिसके बाद आरपीएफ और रौनाही थाना पुलिस दोनों वहां पहुंचे और जांच के साथ ही आसपास के इलाके में छापेमारी शुरू कर दी गई। ट्रेन अयोध्या से जैसे ही आगे बढ़ी सोहावल और देवरा कोट के बीच 8:40 बजे से 8:45 बजे के बीच कोचों के दोनों तरफ से पत्थर चलने लगे।

swatva

अभी दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर से हरी झंडी दिखाकर इस नई वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की थी। यह हाईस्पीड ट्रेन गोरखपुर से भाया अयोध्या करीब सवा तीन घंटे में लखनऊ तक की यात्रा तय करती है। आज के पथराव से पहले मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन पर बंगाल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और केरल में भी हमले किये जा चुके हैं। बंगाल में तो वंदे भारत ट्रेन पर करीब पांच बार पथराव की घटनाएं हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here