21 जून : नवादा की मुख्य खबरें

0

टेलर के खलासी को हाईवा ने कुचला, हुई मौत

नवादा : नगर थाना क्षेत्र के हड्डी गोदाम के पास खड़ी टेलर के खलासी को कुचलते हुए हाईवा के टक्कर मारने से घटनास्थल मौत हो गई। बताया जाता है कि टेलर के खलासी टायर चेक कर रहा था, उसी दरमियान पीछे से हाईवा ने टक्कर मार दी. ड्राइवर कूदकर भागने में सफल रहा।

आनन-फानन में आसपास के लोगों ने 112 की पुलिस और नगर थाना की पुलिस को सूचना दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। फिलहाल पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया। मृतक की पहचान हरियाणा के राहुल कुमार के रूप में की गई है. पुलिस ने हाइवा को जप्त कर थाना लाया है।

swatva

अलग-अलग जगहों से महिला समेत संदिग्ध 3 शव बरामद, मची अफरातफरी

नवादा : जिले के हिसुआ पुलिस ने अलग- अलग जगहों से महिला समेत 3 शव बरामद किया है. तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

हिसुआ थाना क्षेत्र के पकरिया ग्राम के बधार से पुलिस ने देर रात संदिग्ध हालत में एक व्यक्ति का शव बरामद किया है. मृतक की पहचान नारायण चौहान के रूप में किया गया. मानसिक रूप से विक्षिप्त मृत नारायण चौहान के चचेरे भाई प्रह्लाद चौहान के अनुसार वह सुबह में घर से निकला, लेकिन शाम तक घर नहीं आया . काफी खोजबीन किया, लेकिन कुछ पता नहीं चला . मृतक मानसिक रूप से विक्षिप्त था. परिवार जनों ने आशंका व्यक्त किया है कि लू लगने से इसकी मौत हो गयी बहरहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

दूसरी घटना हिसुआ शहर के अंदर बाजार के नीम तर मोहल्ले की है, जहां बंद मकान से एक अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया . शव को देखकर प्रतीत होता है कि इसकी मृत्यु दो- तीन दिन पूर्व हो गयी होगी. शव पूरी तरह से सड़ – गल गया था और इसकी बदबू पूरे मुहल्ले में आ रहा था। बदबू आने पर स्थानीय लोगों ने हिसुआ पुलिस को सूचना दिया, मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया। शव कमरे के बेड पर पड़ा था। घर में मृतक के अलावा कोई नहीं रहता था। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक का नाम सुनील साव पिता बालगोविंद साव है। इनके परिजन कहीं बाहर रहते थे अकेला यहां रहा करता था। लोगों ने कहा इसे लू लगा होगा तब इसकी मृत्यु हो गया है।

तीसरी लाश थाना क्षेत्र के मोदी बिगहा गांव के बघार से बरामद हुआ है, जो पूर्ण रूप से सड़ा हुआ है। यह महिला की लाश है, जिसका शिनाख्त नहीं हो पाया है। शव इतना सड़ा है कि कंकाल से मांस गलकर गिर चुका है। प्रतीत होता है कि यह शव 4-5 दिनों पूर्व का है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि विशेष जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा। कानूनी प्रक्रिया कर तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हजारों ने दर्ज करायी उपस्थिति

नवादा : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नगर के गोवर्धन मंदिर के प्रांगण में सात दिवसीय योग शिविर का भव्य आयोजन किया गया। उद्घाटन प्रख्यात चिकित्सक डॉo सुनीति कुमार, श्री राज कृष्णा ट्रस्ट के अधिकारी शम्भु विश्वकर्मा, योग गुरु डॉ राजू रंजन कुमार, शिक्षाविद अवधेश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

ओढ़नपुर मध्य विद्यालय के प्राचार्य और सिद्धस्त योग गुरु डॉo राजू रंजन कुमार के निर्देशन में प्रारंभ किये गए योग शिविर एक सप्ताह तक जारी रहेगा जिसमें प्रातः 5 बजे से 6 बजे तक भिन्न भिन्न प्रकार के योग आसन का अभ्यास कराया जायगा . डॉ राजू रंजन ने योग के महत्व पर विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि योग से कई प्रकार के असाध्य रोगों पर भी काबू पाया जा सकता है। योगशिविर आयोजक मंडल के संयोजक और बुद्धिजीवी विचार मंच के प्रमुख अवधेश कुमार ने बताया कि गोवर्धन मंदिर प्रांगण में यह आयोजन लाभुकों को दोहरा लाभ देगा क्योंकि धार्मिक स्थल पर देवी देवताओं के समक्ष एकाग्रचित होना हमारा सनातन स्वभाव है।

उन्होंने पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ प्रसाद के योगदान को अद्वितीय बताते हुए योग के प्रति उनके समर्पण भाव की प्रशंसा की। उन्होंने गोवर्धन मंदिर समिति के सचिव महेंद्र यादव के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस आयोजन को मुक्कमल व्यवस्था प्रदान कर हम सभी योग प्रेमियों पर उपकार किया है। प्रथम दिन ताड़ासन,त्रियक ताड़ासन, कटि चक्रासन, वज्रासन वृक्षासन, पादहस्तासन, त्रिकोणासन, ग्रीवा चालन,हाथों एवं पैरों का सूक्ष्म व्यायाम के अलावे भस्त्रिका प्राणायाम,कपालभाति, वाह्य प्राणायाम,अनुलोम विलोम, भ्रामरी, उज्जाई एवं उदगीठ प्राणायाम का प्रशिक्षण दिया गया।

श्री राधे गोविंदा मन भज ले हरि का प्यारा नाम है, भजन के साथ आज के योग शिविर का समापन किया गया। मौके पर रामवरण प्रसाद,रामरूप प्रसाद,रामविलास प्रसाद,रामलखन प्रसाद ,मथुरा प्रसाद,राकेश कुमार,गौरव राज,सूर्यदेव प्रकाश आर्या,रामदेव प्रसाद,राम बालक प्रसाद रामजीवन प्रसाद,रामचंद्र राय,संध्या कुमारी,इंद्रदेव प्रसाद, प्रशुराम प्रसाद,स्वामी संतन राज,सत्यपाल कुमार आदि उपस्थित रहे।

राहुल के स्वागत को ले कार्यकर्ताओं ने की बैठक

नवादा : जिला अध्यक्ष सतीश कुमार उर्फ मंटन सिंह के नेतृत्व में दिनांक 23/06/22 को जन ज़न के नेता जननायक राहुल गांधी जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खङगे के बिहार की पाबन धरती पर स्वागत करने के लिए बैठक की जिसमें जिला कॉंग्रेस कमिटि के तमाम प्रखंड अध्यक्ष के तरफ सभी अपनी-अपनी भूमिका निभाने का जिला अध्यक्ष को बचन दिया।

जिले केतमाम बिंग के अध्यक्ष ने अपनी जिम्मेदारी निभाने का बचन दिया। नवादा के पांचो बिघान सभा से लगभग एक सौ पन्द्रह गाड़ी जाने की संभावना है. जिला अध्यक्ष ने सभी से निवेदन करते हुए अपने अपने क्षमता के हिसाब से बढ चढ़ कर हिस्सा लेने का अनुरोध किया और जो लोग कॉंग्रेस कार्यालय नहीं आ जा रहे हैं उन लोगों से संपर्क करने का अनुरोध किया।

मौके पर पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष बंगाली पासवान,अंजनी कुमार, एजाज अली मुन्ना ,जोगेश्वर पासवान ,बिनोद कुमार ,मनीष कुमार .मो रुकने उद्दीन, शैलेन्द्र कुमार ,जमाल हैदर, ओंकार कुमार वारसलीगंज प्रखंड अध्यक्ष ,अरविंद कुमार, गायत्री देवी, अजित कुमार, रामरत्न गिरी ,ब्रह्मदेव राजहंस ,राजाराम ,अशोक कुमार, इन्द्रदेव राम ,बृजमोहन ,रामाशिष कुमार ,राजिंदर सिंह ,इर्शाद अंसारी, नवीन पासवान ,बेनामी ,अब्दुल्ला आज़म ,पवन कुमार, आजमत खान, जयराम सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

नकदी समेत जेबरातों की चोरी

नवादा : जिले में अपराध व अपराधियों पर पुलिस का नियंत्रण लगभग समाप्त हो चुका है. चोरी, हत्या, लूट, बालू- दारू, वाहन चोरी,पुलिस की अतिरिक्त कमाई का श्रोत बना है तभी तो एसपी, इंस्पेक्टर से लेकर थानेदार तक आम लोगों की बात तो दूर पत्रकारों तक का फोन नहीं उठाना अपनी शान समझते हैं। यहां तक कि पुलिस के कार्यकलापों का विरोध करने वाले को जेल भेजने से भी नहीं चुकते मानों कानून तोड़ने का पुलिस ने ठेका ले लिया हो। अकबरपुर के रहीमपुर में हाल में शराब माफियाओं द्वारा की गयी हत्या इसके ज्वलंत उदाहरण हैं। सारा खेल पुलिस के इशारे पर हो रहा है।

ताजा मामला उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के सिंघौल गांव का है जहां चोरों ने गोदरेज का आलमारी तोड़ करीब दो लाख रुपये नकदी समेत सोने-चांदी के आभूषण की चोरी कर आराम से चलते रहे। अर्जुन कुमार ने इसकी शिकायत थानाध्यक्ष से की है। थानाध्यक्ष ने भी शिकायत दर्ज कर अपने कर्तव्य की इति श्री कर ली।

आपरेशन मुस्कान के तहत बरामद 15 मोबाइल को कराया हस्तगत

नवादा : जिले के विभिन्न क्षेत्रों से चुरायी गयी मोबाइल की बरामदगी आरंभ हो गयी है। आपरेशन मुस्कान के तहत वैसे मोबाइल फोन उसके प्रयोग करने वालों को उन्हें हस्तगत कराया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने बजाप्ता प्रेस कर्मियों की मौजूदगी में वैस 15 उपयोग कर्ताओं को उनका मोबाइल उपलब्ध कराया जिनकी मोबाइल चोरी हो गयी थी। इस प्रकार जिले में आपरेशन मुस्कान के तहत मोबाइल बरामदगी के साथ उनके लाभुकों तक पहुंचाने जैसे कार्यों का विधिवत शुभारंभ किया।

मोबाइल से नाउम्मीद हो चुके लोगों ने अपने मोबाइल को पुनः हाथों में देख खुशी से झूम उठे। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों को शुभकामनाएं दी है।

50 लीटर देसी शराब बरामद, बाइक जब्त

नवादा : जिले की नारदीगंज पुलिस ने काजीबिगहा गांव के पास छापामारी कर 50 लीटर देसी शराब के साथ शराब ढोने के उपयोग में के लाये जा रहे बाइक को जप्त किया है. शराब तस्कर फरार होने में सफल रहा। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई आरंभ की है।

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि काजीबिगहा गांव के पास शराब लेकर तस्कर के पहुंचने की गुप्त सूचना मिली. सूचना के आलोक में की गयी त्वरित कार्रवाई के तहत बाइक पर लदे 50 लीटर देसी शराब के साथ बाइक को जप्त कर लिया। पुलिस को आता देख तस्कर बाइक छोड़ फरार होने में सफल रहा। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई आरंभ की गयी है।

कलयुगी मां ने जिन्दा जलाकर की दो बेटियों की हत्या, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में

नवादा : जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दो बच्चे की जिंदा जलाकर हत्या कर दी गयी है। मामला जिले के नेमदारगंज थाना क्षेत्र के दुधैली गांव का है। दो बेटी की मां ने ही जिंदा जलाकर हत्या कर दी है। मामले की पुलिस अभी जांच कर रही है।

जानकारी मिलते ही रजौली डीएसपी पंकज कुमार, थाना प्रभारी राजीव कुमार मौके पर पहुंचकर दोनों मासूम की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मौके पर घायल मां को इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।

दो बेटी की दर्दनाक मौत ने पूरे गांव में कोहराम मचा दिया है। मृतक की पहचान सौरभ कुमार उर्फ लाली की पुत्री चाहत कुमारी व खुशी कुमारी के रूप में की गई है। घायल मां की पहचान लवली कुमारी के रूप में किया गया है। डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि महिला ने ही दोनों बच्चे की जिंदा जलाकर हत्या की है. मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाज की जा रही है। वह पुलिस की कस्टडी में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here