उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को अपर समाहर्ता ने किया सम्मानित

0

अरवल : पायस मिशन स्कूल में दसवी के टॉपर्स बच्चों को अपर समाहर्ता ज्योति कुमार के द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिले के टॉप रैंकर संस्कार कुमार 97.4 प्रतिशत स्मृति गुप्ता ने 95.6 मार्क्स लाकर अपने विद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं, सृष्टि कुमारी ने एक साथ 94 मार्क्स लाकर विद्यालय में तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही शुभम सौरव 93.6 रिया गुप्ता 92.6 रिषी राज 91.2 सर्वोदय कुमार 91.2 कृष राज 90.6 पुष्कर राज 90.6 ओम पटेल 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। इसके अलावे 80 से 90 प्रतिशत तक अंक वालों में लगभग 35 बच्चे शामिल हैं।

अपर समाहर्ता ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सफलता की मंजिल को प्राप्त करने में संघर्ष एवं परिश्रम का बहुत बड़ा योगदान होता है। साथ ही छात्रों के माता-पिता का भी सहयोग काफी सराहनीय होता है। इसके साथ ही पायस मिशन के सभी शिक्षकों एवं मैनेंजमेंट के सभी लोगों की भूरी-भूरी प्रशंसा की और बताया कि इतने कम समय में यह विद्यालय अरवल जिले में सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर चुका है। आज के बच्चों का परिणाम इस बात को साबित करता है। साथ ही बच्चों के अभिभावकों में खासकर माताओं को बताया कि किसी बच्चे का पालन-पोषण एवं उसकी देखभाल करने की अधिक जिम्मेवारी माताओं की ही होती है।

swatva

क्योंकि, बच्चों के पिता अपने काम के सिलसिले में हमेशा घर में मौजूद नही होते। लेकिन उनकी मातायें सुबह में उनका नाश्ता एवं लंच को तैयार करके उनके बसों तक पहुंचाने की सारी जबावदेही माताओं की ही होती है, इसलिए मैं आप सभी माताओं को धन्यवाद देता हूँ। विद्यालय के आर्ट टीचर कविता शर्मा की विशेष रूप से सराहना करते हुए बताया कि इनके द्वारा जिले के कार्यक्रम में जो पेंटिंग्स लगाये गये हैं वो बिल्कुल जीवंत नजर आते हैं।

जिले के इनडोर स्टेडियम में कई जगह इनकी पेंटिंग्स मैं हमेशा देखता हूँ। साथ ही इस विद्यालय के संगीत शिक्षक द्विवेश कुमार मिश्रा के संचालित बच्चों के द्वारा गाया गया स्वागत गीत एवं विद्यालय गीत की जमकर तारीफ की। किसी विद्यालय के लिए खुद का गीत बनाना, एक सराहनीय कार्य है। इसके लिए उन्होंने कविता शर्मा एवं द्विवेश कुमार मिश्रा और टीम को बधाई दी। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक राज कुमार, प्राचार्या सोनम मिश्रा, मैनेजर नीरज कुमार एवं कॉर्डिनेटर प्रेम राजवंश, शिक्षक श्याम सुन्दर शर्मा, कविता शर्मा, द्विवेश कुमार मिश्रा उपस्थित थें।

अरवल ब्यूरो देवेंद्र कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here