कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, आंध्र के पूर्व सीएम BJP में शामिल

0

नयी दिल्ली : आंध्र प्रदेश में आज शुक्रवार को कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा। दिग्गज कांग्रेसी और राज्य के पूर्व सीएम एन किरण रेड्डी ने आज बजाप्ता बीजेपी ज्वाइन कर ली। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने उन्हें बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। पूर्व सीएम किरण रेड्डी का परिवार करीब तीन पीढ़ियों से कांग्रेस से जुड़ा रहा है। लेकिन पिछले माह उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

किरण रेड्डी दक्षिण भारत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार किये जाते रहे हैं। इनके पिता अमरनाथ रेड्डी आन्ध्र प्रदेश के चार बार विधायक व मंत्री रहे। किरण रेड्डी भी चार बार विधायक रहे। वे पहले विधानसभा स्पीकर रहे फिर चिफ व्हिप और मुख्यमंत्री भी बने। किरण रेड्डी एक बार एयरपोर्ट पर पीएम मोदी से मिले थे जिस दौरान वे उनके विचारों से काफी प्रभावित हुए।

swatva

पूर्व सीएम रेड्डी ने भाजपा का दामन थामने के बाद कहा कि मैं जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने भाजपा में मुझे काम और सेवा का मौका दिया। मेरा परिवार कांग्रेस से 1952 से जुड़ा रहा, लेकिन कांग्रेस हाईकमान के गलत फैसलों और तुगलकी नीतियों के चलते मेरा वहां रहना सही नहीं था। कांग्रेस आलाकमान ने स्थानीय नेताओं से कभी कोई राय नहीं ली। कभी किसी की नहीं सुनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here