29 मार्च : नवादा की मुख्य खबरें

0

अवैध हथियार रखने के आरोपी को 2 साल व बाइक चोरी के आरोपी को 3 साल की सजा

नवादा : अवैध रूप से घर में हथियार रखने के आरोप में मनोज राजवंशी को 2 वर्ष का सश्रम कारावास तथा एक हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई। मनोज राजवंशी गोविन्दपुर थानाक्षेत्र के कुतरूचक गांव का निवासी है। जिसके घर से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, तीन जिंदा कारतुस व एक खाली कारतुस बरामद की थी। न्यायिक दंडाधिकारी हिमांशु भार्गव ने यह सजा मंगलवार को सुनाई। मामला गोविन्दपुर थाना कांड संख्या-16/12 से जुड़ा है।

सहायक अभियोजन पदाधिकारी साकेत सौरभ ने अदालत में अभियोजन पक्ष रखा। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार गोविन्दुपर के तत्कालीन थानाध्यक्ष रूपनारायण राम ने गुप्त सूचना के आधार पर 21 फरवरी 12 को मनोज राजवंशी के घर में छापामारी किया। जहां से पुलिस ने अभियुक्त के घर में रखे बक्सा से एक देसी पिस्तौल व कारतुस बरामद किया था। अदालत में गवाहों के द्वारा दर्ज बयान के आधार पर न्यायिक दंडाधिकारी ने अभियुक्त को आर्म्स एक्ट के तहत सजा सुनाई।

swatva

चोरी की मोटरसाईकिल के साथ गिरफतार युवक को तीन वर्ष का कारावास की सजा, दो साल के अंदर अदालत ने सुनाई सजा चोरी की मोटरसाईकिल के साथ पकड़े गये गुल्ली यादव को 3 वर्ष का सश्रम कारावास व 5 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई। चतुर्थ अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चंदन कुमार ने यह सजा सुनाई। अभियुक्त गुल्ली यादव कऔकोल थाना क्षेत्र के गुआघोघरा गांव का निवासी है। घटना 23 जून 21 की बताई जाती है।

जिला अभियोजन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुअनि अखिलश सिंह कौवाकोल प्रखंड कार्यालय मोड़ के समीप वाहन जांच कर रहे थे, तभी अभियुक्त एक मोटर साईकिल पर सवार होकर आ रहा था। पुलिस को देख कर भागने लगा। पुलिस किसी प्रकार अभियुक्त को मोटर साईकिल के साथ गिरफतार कर सकी थी। इस सम्बंध में कौवाकोल थाना में कांड संख्या-219/21 दर्ज कराया गया। सहायक अभियोजन पदाधिकारी के द्वारा अदालत में प्रस्तुत किये गये गवाहों के आधार पर न्यायिक दंडाधिकारी ने यह सजा सुनाई।

प्रवीण पासवान बने लोजपा विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने धरातल पर संगठन को मजबूत करने के लिये अधिवक्ता प्रवीण कुमार पासवान को नवादा जिला विधि प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मनोनित किया है। विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार सिन्हा ने इससे सम्बंधित पत्र भी जारी किया है।

प्रवीण कुमार के विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर मनोज सिहं, अयोध्या पासवान, बीरेन्द्र पासवान, राज कुमार पासवान सहित कई अधिवक्ता व लोजपा के सदस्य ने उन्हें शुभकामना दी। बीरेन्द्र पासवान ने कहा कि प्रवीण कुमार को विधि प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष बनाये जाने से पार्टी मजबूत होगा।

केन्द्रीय गृहमंत्री के आगमन को ले रुट- चार्ट में बड़ा फेरबदल

नवादा : जिले के हिसुआ इंटर विद्यालय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दो अप्रैल को होने वाले आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल से लेकर गृहमंत्री का हेलीकॉप्टर कहां उतारा जाय इसको लेकर जिला से लेकर प्रदेश स्तरीय भाजपा नेता लगातार निरीक्षण कर रहें हैं।

इस दौरान नगर के इंटर विद्यालय के मैदान में कार्यक्रम के लिए पंडाल निर्माण का काम बीते पांच दिनों से जारी है। कार्यक्रम स्थल से करीब 150 मीटर कि दूरी पर सिंचाई विभाग के मैदान में गृहमंत्री का हेलीकॉप्टर उतारने के लिए हेलीपैड बनाने का स्थल चयन किया गया था लेकिन सीआरपीएफ के कर्नल तथा पायलट ने स्थलीय निरीक्षण कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से सिंचाई विभाग के स्थल को नकार व्यवस्था में बदलाव किया है।

नकारे जाने के बाद राजगीर रोड स्थित जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के समीप खाली पड़े मैदान में उतारने पर मुहर लगी है। हेलिपैड स्थल चयन के साथ ही कामगारों द्वारा उक्त स्थल पर हेलीपैड बनाने को लेकर कार्य आरंभ कर दिया गया है।

सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दे रहे मोo सीम

नवादा : देशभर में रामनवमी की तैयारी धूमधाम से चल रही है। मौके पर लोग अपने घरों, प्रतिष्ठानों में महावीरी ध्वज लगाते हैं। इस दौरान शहर और गावों में निकलने वाली शोभा यात्रा में भी इस महावीरी ध्वज का विशेष महत्व होता है। खास बात यह है कि नवादा का एक मुस्लिम मो नसीम महावीरी पताका बनाता है। जिसे खरीदने के लिए लोग इसके पास पहुंचते हैं।

नवादा में हमेशा से गंगा जमुना तहजीब की मिशाल पेश की है। यहां दोनों समुदाय के लोग आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाते हैं। कुछ ऐसा ही करते हैं नवादा के मो. नसीम जिनकी कई पीढ़ियां रामनवमी पर महावीरी पताका बनाती आ रही है। नवादा शहर के भदौनी मोहल्ले के रहने वाले मो नसीम हर साल रामनवमी के मौके पर झंडा बनाते हैं। लोग हर साल इन्हीं से झंडा खरीदना पसंद करते हैं। शहर के मेनरोड में महावीरी ध्वज बेच रहें है।

बताते हैं कि अपने पूर्वजों से संस्कार पाया है कि धर्म से बड़ा इंसानियत होता है इसलिए वह मुसलमान होकर भी रामनवमी के मौके पर हिंदू भाइयों के लिए झंडा बनाकर बेचते हैं। मो नसीम बताते हैं कि आज की तारीख में कुछ कट्टरपंथियों की वजह से समाज में हिंसा बढ़ रही है इसके बावजूद भी उन्होंने अपने पूर्वजों के संस्कार को कायम रखा है और हर साल रामनवमी के मौके पर झंडा बना कर बेचते हैं ताकि शहर और देश में संप्रदायिक सद्भाव का संदेश जाए।

नसीम का मानना है धर्म के लिए कट्टरपंथ सिर्फ कष्ट दे सकता है। धर्मनिरपेक्षता से ही भारत को विकास की ओर आगे बढ़ा सकता है। मो नसीम की दुकान पर आने वाले ग्राहक उनकी सराहना करते हैं। रामनवमी के मौके पर झंडा खरीदने पहुंचे लोग बताते हैं कि नसीम जैसे लोगों की वजह से ही भारत की संस्कृति विश्व विख्यात है। हिंदू मुस्लिम भाईचारगी की यह एक अच्छी मिसाल है। मो नसीम की इसी सोच की वजह से लोग यहां से पताका खरीदने पहुंचते हैं।

रजौली से राजधानी तक फैला है इंट्री माफिया का नेटवर्क

नवादा : जिले के बिहार-झारखंड सीमा पर रजौली प्रखंड क्षेत्र के चितरकोली पंचायत अंतर्गत समेकित जांच चौकी पर इंट्री का धंधा परवान पर है।राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को बदल कर 20 किया गया है।इस पर इन दिनों इंट्री माफिया के काले धंधे में शामिल लोग चांदी काट रहे हैं। इंट्री माफिया का नेटवर्क रजौली से राजधानी तक फैला है।

प्रतिदिन जांच चौकी से हजारों ट्रकों का आवागमन होता है।कहने को अधिकारी लगातार कार्रवाई करते हैं,पर सच यह है कि महीने में कभी कभार कार्रवाई होती है। रजौली जांच चौकी पर बड़े ही आराम से इंट्री माफिया अपने इस गोरखधंधे को अंजाम देते हैं। काले कारनामे से सरकारी राजस्व को भारी चूना लगाने का खेल जारी है। आखिर कैसे बेखौफ इंट्री माफिया अपना जलवा रजौली के नेशनल हाईवे पर कायम रखे हुए हैं और इनका किनका संरक्षण प्राप्त है ? यह जांच का विषय है।

सूत्रों कि मानें तो तो इंट्री माफियाओं की सांठगांठ अधिकारियों से लेकर गृहरक्षकों तक है जो इनके लिए जासूसी का काम करते हैं। कब निकलना होता है या कब नहीं यह उनके द्वारा बताए गए समय के अनुसार ट्रकों को निकालते हैं। इसके अलावा जांच चौकी पर तैनात गृहरक्षकों के द्वारा वाहनों से दिन दहाड़े ओवरलोड ट्रकों से पैसा लेकर बिहार में आसानी से प्रवेश करा दे रहे हैं।इनसे अगर पूछताछ की जाए तो सभी माफियाओं के नामों का खुलासा आसानी से हो सकता है। गृहरक्षक जवान जांच चौकी पर तैनाती करने के लिए लिए हमेशा लालायित रहते हैं।क्योंकि यहां अवैध काली कमाई भरपूर रूप से होती है।

क्या है इंट्री खेल का राज:- पिछले कई वर्षों से इंट्री का खेल बंगाल एवं झारखंड के रास्ते बिहार में प्रवेश करने वाले वैसे ट्रकों की होती है जिसमें विना कागजात, ओवरलोड, अवैध सामान आदि लदा होता है।उन्हें सुरक्षित तरीके से राज्य के कई जिले से गंतव्य तक जाने के लिए शुल्क तय कर दी गई है।जब तक इंट्री के धंधे में शामिल लोगों के द्वारा चालकों से राशि वसूल नहीं कर ली जाती तब तक उस ट्रक को इंट्री नहीं मिलती है।अगर जोर जबरदस्ती कर ट्रक चालक चल भी देता है,तो किसी न किसी बहाने उसको पकड़वा दिया जाता है।इसके बाद ओवरलोड या फिर कागजातों में कमी आदि के नाम पर कार्रवाई की जद में आकर ट्रक मालिक को नुकसान झेलना पड़ता है। वसूले गये रूपये में पदाधिकारियों व उनके चमचों में वितरण किया जाता है जिसे माफिया इंट्री का नाम देते हैं।यही कारण है कि मजबूर ट्रक चालकों को समझौता करना पड़ता है।

निर्माण सामग्रियों को ढोने वाले ज्यादा निशाने पर रहते हैं। इलाके में भवन, सड़क, पुल- पुलिया आदि के निर्माण सामग्री को धोने वाले ट्रक को एंट्री दिलाने में दिन-रात इंट्री माफिया का दलाल सक्रिय रहते हैं। सैकड़ों ट्रकों पर आए दिन गिट्टी आदि समान लदे बिहार में बेरोकटोक सड़कों पर प्रवेश इनके द्वारा कराया जाता है।उनसे मोटा उगाही कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाते हैं। इससे सरकारी राजस्व का चूना लग रहा है।

रोली से राजधानी तक भरे हैं इंट्री माफिया सरदार

बंगाल – झारखंड से आने वाले ट्रकों का झारखंड सीमा समाप्त होते ही बिहार के समेकित जांच चौकी से प्रवेश करते ही इंट्री माफिया के ट्रक वालों के साठ-गांठ का एक नेटवर्क तैयार किया जाता है।जिसके मार्फत इंट्री का खुलेआम खेल खेला जाता है।

सूत्रों की मानें तो इस काले धंधे में सफेदपोशों के सांठगांठ से इंट्री माफिया बड़े ही सुनियोजित तरीके से इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं। विश्वनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दर्जनों लोग वाहन इंट्री के इस गोरखधंधे में शामिल हैं।इनलोगों के सहयोग से इंट्री माफिया रजौली से लेकर राजधानी तक बैठकर समेकित जांच चौकी रजौली को चला रहे हैं। पूर्व में जांच चौकी से दलालों के द्वारा जब्त गाड़ियों को मारपीट कर जबरन गया था छुड़ाया

जांच चौकी पर पूर्व में आरटीओ ललित दूबे के द्वारा गिट्टी लोड ट्रक एवं हाइवा ट्रक को जब्त किया था जिसे जबरन वाहन इंट्री करने वाले दलालों ने चालक को मारपीट कर छुड़ा लिया था।दूसरी बार भी गिट्टी लोड हाईवा ट्रक को जब्त किया गया था।जिसे इंट्री माफिया का सरगना सह तथाकथित मुखिया अरूण कुमार के द्वारा गुर्गों के सहयोग से जबरन धक्का मुक्की कर छुड़ा लिया गया था।जिसके बाद थाने में तात्कालिक आरटीओ ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

कौन ओर कहां का है इंट्री माफिया

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंट्री माफिया की फेहरिस्त लम्बी है। इनमें से प्रमुख हैं:-रजौली चितरक़ली के मुन्ना यादव व अमांवां के टुन्ना कुमार, नेमदारगंज थाना क्षेत्र के दुधैली के शंकर पाण्डेय , बुन्देलखण्ड थाना क्षेत्र अंसार नगर के मो जावेद वह मोगलाखार के मो अकील खान, नगर थाना क्षेत्र के मो मिस्टर व मो गोल्डन वह मंगरबिगहा के मुकेश यादव, नालन्दा जिला बिहारशरीफ के शिवम् कुमार, सुबोध यादव उर्फ टाइगर के साथ पटना के रहने वाले सोनू कुमार प्रमुख हैं।

कहते हैं अधिकारी

इस बाबत डीटीओ अनुराग कुमार ने बताया कि इंट्री माफिया का मामला मेरे संज्ञान में नहीं हैं।जब भी जांच चौकी का औचक निरीक्षण किया जाता है त्रुटिपूर्ण वाहनों से जुर्माना राशि की वसूली की जाती है।

अमित शाह के आगमन का निमंत्रण देने बाजारों में उतरे भाजपाई

नवादा : जिले के हिसुआ इंटर स्कूल मैदान में 02 अप्रैल को 12.30 बजे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का विशाल जनसभा होने जा रहा है। इसी संदर्भ में नवादा नगर में बिनय कुमार पूर्व जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भ्रमण कर बाजारवासियों के बीच आमंत्रण पत्र बांटा। साथ में उपस्थित पूर्व जिला अध्य्क्ष संजय कुमार मुन्ना, जिला उपाध्यक्ष प्रताप रंजन, अरबिंद गुप्ता, मिडीया प्रभारी विकाश, नंदू, मनोज, आइटी सेल के अभिजीत, तेजस ,प्रमोद ,बीजेपी नेता बिनोद भदानी, अजित, गौरव, भोला ,जनार्दन, टुनटुन, दीपू, फुहि समेत अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।

रामनवमी को ले डीएम-एसपी ने जारी किया संयुक्तदेश, 255 स्थानों पर तैनात किए गए दंडाधिकारी

नवादा : जिला में रामनवमी का त्यौहार 30 मार्च से 4 अप्रैल 2023 तक मनाया जाएगा । जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में दिनांक 30 मार्च एवं 31 मार्च 2023 जबकि नवादा नगर परिषद क्षेत्र में दिनांक 1 अप्रैल 2023 और कौआकोल एवं वारिसलीगंज क्षेत्र में दिनांक 3 अप्रैल 2023 को शोभायात्रा जुलूस निकाली जाएगी। इस अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए जिलाधिकारी उदिता सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अंबरीश राहुल के द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है।

रामनवमी त्योहार को शांतिपूर्ण और उल्लास पूर्ण वातावरण में मनाने के लिए 255 से अधिक स्थानों पर तेज तर्रार दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं काफी संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अति संवेदनशील स्थानों पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। इन स्थानों पर सादे लिबास में भी पुलिस वालों की प्रतिनियुक्ति की गई है। रामनवमी का त्यौहार शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के वातावरण बनाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा जिला के सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बाहर से भी काफी संख्या में पुलिस बल का आगमन हुआ है।

सूचना तंत्र को सुदृढ़ एवं सक्रिय रखने, सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने और संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता मुलक कार्रवाई की गई है। क्यू आर टी सुरक्षा दल भी 24 घंटे सक्रिय रहेंगे। असामाजिक तत्वों पर सतत निगरानी रखी जाएगी। अशांति फैलाने वालों के किसी भी प्रयास को शक्ति से विफल किया जाएगा। विधि व्यवस्था संधारण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता, सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सतर्क ,तत्पर एवं प्रतिबद्ध रहेंगे_ डीएम नवादा:

सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी संयुक्त जिला आदेश में वर्णित निर्देशों का पूर्ण रूप से अनुपालन करेंगे। आपात स्थिति से निपटने के लिए क्विक रिस्पांस टीम और क्यूक मेडिकल टीम रिस्पांस तैनात रखें। रामनवमी त्योहार के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए समाहरणालय सभाकक्ष में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है ,जिसका दूरभाष संख्या 06324 _212261 है .जिला नियंत्रण कक्ष दिनांक 30 मार्च 2023 के प्रातः से लेकर 3 अप्रैल 2023 की देर रात्रि तक 24 घंटे संचालित रहेगा।

जिला नियंत्रण कक्ष में 3 शिफ्ट में दंडाधिकारी कार्य करेंगे, जिसके लिए प्रत्येक शिफ्ट में 4_4अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा पर्याप्त संख्या में सुरक्षित दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभारी उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता को प्रतिनियुक्ति किया गया है। इसके अलावा अग्निशमन दस्ता,चिकित्सा व्यवस्था ,विद्युत व्यवस्था, परिवहन के लिए विशेष तैयारी की गई है। भीड़ पर नियंत्रण सीसीटी कैमरा ड्रोन और छतों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

प्रचार-प्रसार के लिए 14 वाहनों को किया रवाना

नवादा : आगामी 2 अप्रैल को भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के हिसुआ आगमन को ले भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे नवादा जिले में प्रचार प्रसार को ले नगर के स्टेशन परिसर से 14 गाडियों को झण्डा दिखाकर रवाना किया ।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष अनील मेहता, विधायक अरुणा देवी, लोकसभा प्रभारी रवि शंकर प्रसाद सिंह,लोकसभा प्रवास सह संयोजक अजेंदर शर्मा, ज़िला महामंत्री शैलेंद्र शर्मा ,ज़िला उपाध्यक्ष विजय पांडेय, कोषाध्यक्ष जितेन्द्र पासवान, आई॰टी॰ सेल ज़िला संयोजक अभिजीत कुमार, मीडिया प्रभारी नन्द किशोर चौरसिया, मनीष सिंह, तेजस सिन्हा, राजीव सिंह, रवि रौशन, रामसकल सिंह के साथ साथ दर्जनों कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। प्रचार-वाहन शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों से जनसभा में आने को निमंत्रण देने का काम करेगा।

बस पड़ावों की बंदोबस्ती में अनियमितता का आरोप

नवादा : विगत 27 मार्च 2023 को नगर परिषद नवादा द्वारा निर्गत निविदा संख्या 05/2023-24 के क्रमांक 01 बस टैक्सी पड़ाव की बंदोबस्ती में भारी अनियमितता और गड़बड़ी की शिकायत सामने आ रही है । नवादा नगर परिषद के निर्वाचित उपाध्यक्ष कंचन विश्वकर्मा ने आरोप लगाया है कि नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी कुमारी, उनके पति संजय साव, नगरपरिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और अन्य कर्मियों ने मिलकर बस पड़ाव की बन्दोबस्ती में गलत ढंग से अपने आदमियों को टेंडर दिलाया है जिससे राजस्व की भारी क्षति हुई है। इस बावत जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है।

आवेदन में कहा गया है कि विगत वर्ष एक करोड़ आठ लाख रूपये में बंदोबस्ती हुई थी लेकिन इस वर्ष आरोपियों ने साजिश के तहत सुरक्षित जमा राशि का निर्धारण मात्र सत्तर लाख छब्बीस हजार रूपये किया जिसके कारण डाक बोली प्रभावित हुई। इसके अलावे यह भी आरोप लगाया गया कि डाक बोली के समय नगरपरिषद अध्यक्ष के पति संजय साव नियम के विरुद्ध मंच पर थे और लगातार फोन से बोली लगाने वालों को आगे बोलने से रोक रहे थे। इस संदर्भ में एक निविदाधारक हर्ष कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर सरिता कुमारी, पति विवेक कुमार ने भी नगर थाना में आवेदन देकर आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज कर क़ानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। आवेदक ने आरोप लगाया है कि नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी कुमारी, उनके पति संजय साव, कार्यपालक पदाधिकारी और अन्य कर्मियों ने डाक आगे बोलने से मना किया और डरा-धमका कर डाक आगे नहीं बोलने हेतु दबाब बनाया गया।

इस संदर्भ में विश्वहिन्दु परिषद के वरिष्ठ नेता जितेंद्र प्रताप जित्तू एवं कैलाश विश्वकर्मा ने कहा है कि आरोपियों की मिलीभगत से न केवल बन्दोबस्ती में अनियमितता हुई है बल्कि अन्य विकास योजनाओं में भी मनमानी की जा रही है। अध्यक्ष पति और कार्यपालक पदाधिकारी के षड्यंत्र के कारण कोई भी विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण और भ्रष्टाचारमुक्त नहीं हो सकता क्योंकि उपाध्यक्ष समेत निर्वाचित वार्ड सदस्यों को इसकी जानकारी तक नहीं दी जाती है। उपाध्यक्ष की ओर से निर्गत आवेदन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री समेत भारत सरकार के मंत्री को प्रेषित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here