राजद के CBI/ईडी हमले के जवाब में भाजपा का ‘लालू लीला’ वाला पलटवार

0

पटना : विधानसभा के बजट सत्र में आज सोमवार को राजद की ओर से लालू परिवार के खिलाफ सीबीआई-ईडी छापे पर रोषपूर्ण एतराज जताया गया और इन केंद्रीय एजेंसियों के राज्य में सीधे इंट्री पर रोक लगाने हेतु कानून बनाने की मांग उठाई गई। इसके पलटवार में भाजपा सदस्यों ने विधानसभा में तत्काल सुशील मोदी की किताब लालू लीला पर चर्चा कराने की मांग करते हुए जोर-जोर से बोलना शुरू कर दिया।

बिहार में सीधे केंद्रीय एजेंसियों की इंट्री पर रोक की मांग

बिहार विधानसभा में ध्यानाकर्षण सूचना लेने के दौरान बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार सुशील मोदी की किताब लालू लीला लेकर पहुंचे थे। जैसे ही राजद के भाई वीरेंद्र ने लालू परिवार के खिलाफ सीबीआई/ईडी छापे पर सवाल उठाया और इनकी राज्य में डायरेक्ट इंट्री पर रोक की मांग करते हुए चर्चा की डिमांड की, वैसे ही भाजपा के प्रमोद कुमार सदन में खड़े होकर लालू लीला पर चर्चा की मांग करने लगे। प्रमोद कुमार ने कहा कि राजद के भाई वीरेन्द्र ने बिहार में ईडी-सीबीआई छापेमारी पर रोक लगाने को लेकर चर्चा कराने की मांग की है। ऐसे में वे सदन से हमारी भी मांग है कि लालू लीला किताब पर भी चर्चा होनी चाहिए। इसके बाद स्पीकर ने भाजपा विधायक को बिठा दिया।

swatva

जबसे सीबीआई और ईडी रेलवे में लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में राजद सुप्रीमो लालू के रिश्तेदारों पर छापा मारा है, आरजेडी आगबबूला हो उठी है। राजद ने आज विधानसभा में ईडी और सीबीआई को राज्य में घुसने से पहले अनुमति लेने का कानूनी प्रावधान बनाने की मांग की। राजद का कहना है कि जिस तरह से बंगाल समेत अन्य राज्यों ने प्रावधान किया है, उसी तरह बिहार में भी ऐसा ही नियम बनाया जाए। इस दौरान कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने भी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से पूछताछ और करीबियों पर ईडी के छापे का विरोध किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here