गंगा रामपुर में क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य समापन, दौलतपुरा की टीम ने जीता फाइनल मैच

0

– समापन समारोह के मुख्य अतिथि मॉडर्न ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अनुज सिंह ने कर दिया पुरस्कारों की बरसात

नवादा : नवादा के नरहट प्रखंड के अंतर्गत गंगारामपुर गांव के उत्साही युवाओं के द्वारा युवा टूर्नामेंट क्रिकेट क्लब रामपुर के तत्वावधान में स्थानीय महावीर स्टेडियम, गंगारामपुर में एक भव्य क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसका फाइनल मैच 26 फरवरी 2023, रविवार को नरहट प्रखंड के दौलतपुरा गाँव एवं नवादा प्रखंड के ओरैना गाँव के मध्य खेला गया। इस मुकाबले में दौलतपुरा गांव की टीम ने बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग सहित सभी क्षेत्रों में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन करके मैच जीत लिया और विजेता की ट्रॉफी अपने नाम कर गए।

swatva

टूर्नामेंट के मुख्य आयोजक गंगारामपुर गांव के युवा चंदन कुमार, मुकेश कुमार, निलेश कुमार और नीतीश कुमार और ग्रामीणों के द्वारा इस टूर्नामेंट के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नवादा शहर के प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान मॉडर्न शैक्षणिक समूह के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह को आमंत्रित किया गया था।

टॉस जीतकर दौलतपुरा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 246 रन बनाए। इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी ओरैना की टीम ने अथक संघर्ष करते हुए भी मात्र 205 रन बनाकर अपने 10 विकेट गंवा दिए और 41 रनों से इस मैच को गँवा दिया। इस आयोजन की विधि-व्यवस्था एवं युवाओं के खेल-भावना की प्रशंसा करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. अनुज सिंह ने कहा कि खेलकूद की प्रतिस्पर्धाओं का स्थानीय स्तर पर आयोजन गांव की मिट्टी में छुपी प्रतिभाओं को उभारने का अवसर प्रदान करता है।

इस टूर्नामेंट का आयोजन अत्यंत प्रशंसनीय है। इसे और भव्य रूप से तथा वृहद रूप से आयोजित करने की आवश्यकता है। इसके लिए मैं टूर्नामेंट के आयोजक को नकद ₹25000 की सहायता राशि प्रदान करता हूं। समापन समारोह के अंत में पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि डॉ अनुज सिंह ने फाइनल मुकाबले के विजेता दौलतपुरा गांव की टीम को विजेता की ट्रॉफी के साथ अपनी तरफ से पुरस्कार स्वरूप ₹11000 नगद प्रदान किए।

मुकाबले की उपविजेता ओरैना की टीम को उन्होंने ₹5100 एवं उप विजेता की ट्रॉफी प्रदान की। इसके बाद उन्होंने फाइनल मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी के साथ ₹3100 नकद पुरस्कार प्रदान किया। पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज ट्रॉफी के साथ ₹4100 नकद प्रदान किए। मैचों के सम्यक एवं विवादरहित आयोजन करवाने के लिए टूर्नामेंट के दोनों अंपायरों को मुख्य अतिथि ने प्रत्येक को ₹2500 दिए गए। उन्होंने टूर्नामेंट का आंखों देखा हाल सुनाने वाले दो कमेंटेटर को भी प्रत्येक को ₹2500 देकर पुरस्कृत किया।

मुख्य अतिथि डॉ अनुज सिंह की इस दरियादिली पर टूर्नामेंट के सभी आयोजक एवं समस्त गंगारामपुर ग्रामवासी गदगद हो गए और उन्होंने खुले दिल से उनकी प्रशंसा करते हुए उनके सम्मान में जोरदार नारे लगाए। इस अवसर पर दौलतपुरा के मुखिया धनंजय कुमार भी उपस्थित थे और अपने पंचायत के सभी खिलाड़ियों को ट्रैक सूट देने की घोषणा की। टूर्नामेंट के सफल आयोजन में आयोजकों सहित समस्त ग्राम वासियों की सक्रिय भूमिका अत्यंत सराहनीय रही।

विशाल कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here