होली बाद शपथ लेंगे तेजस्वी, RJD नेताओं ने बढ़ाया सियासी पारा

0

पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा तेजस्वी को महागठबंधन का सीएम फेस मानने से इनकार के बाद राजद नेताओं ने नीतीश कुमार को भारी टेंशन देते हुए तेजस्वी की बतौर सीएम ताजपोशी की तारीख का ऐलान कर दिया। जदयू विधायकों शक्ति यादव और विजय मंडल ने मीडिया में बयान दिया कि मार्च माह में होली के बाद तेजस्वी यादव बिहार के अगले सीएम के रूप में शपथ लेंगे।

राजद प्रवक्ता का ललन सिंह को दोटूक जवाब

राजद विधायकों ने कहा कि नीतीश कुमार ने खुद कई दफे सबके सामने ऐलान किया है कि तेजस्वी ही बिहार के अगले सीएम होंगे। विधायक और राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने तो यह भी कहा कि सबकुछ तय है। अब ललन सिंह के अगर—मगर से कुछ नहीं बदलने वाला। अब महागठबंधन में कौन नेतृत्व करेगा, इसकी व्याख्या करने की जरूरत नहीं है। तेजस्वी को सीएम पद सौंपने के बाद नीतीश कुमार देश का नेतृत्व करेंगे। नीतीश कुमार को हमलोग प्रधानमंत्री बनाएंगे। तेजस्वी यादव ही बिहार का नेतृत्व करेंगे।

swatva

विधायक विजय मंडल के दावे से सियासी हड़कंप

एक और राजद विधायक विजय मंडल ने कहा कि 2025 नहीं, बल्कि मार्च 2023 में होली के बाद ही तेजस्वी यादव सीएम पद की शपथ लेंगे। दिनारा से विधायक श्री मंडल ने यह भी कहा कि खुद नीतीश कुमार ने ही तेजस्वी को सत्ता सौंपने की बात कही थी। अब वे इससे मुकर कैसे सकते हैं। विजय मंडल के इस दावे के बाद राजधानी पटना के सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है क्योंकि अभी कल ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने तेजस्वी को 2025 में महागठबंधन का सीएम फेस मानने से इनकार किया है। इसके बाद से ही राजद और जदयू के बीच तनातनी मची हुई है।

ललन सिंह ने तेजस्वी के सीएम फेस पर क्या कहा

उपेंद्र कुशवाहा ने जब कल सोमवार को जदयू छोड़ नई पार्टी बनाने का ऐलान किया तो ललन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी को सीएम फेस बनाने की बात से यूटर्न ले लिया। उन्होंने कहा कि 2025 में तेजस्वी यादव महागठबंधन के सीएम फेस होंगे, यह अभी तय नहीं है। इसी बयान के बाद से आरजेडी के नेता बौखला गए और आज उन्होंने जदयू तथा नीतीश कुमार पर चौतरफा दबाव बनाना शुरू कर दिया कि वे तेजस्वी को कुर्सी सौंपें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here