पटना में BSSC परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

0

पटना : पेपर लीक के बाद BSSC की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर आज बुधवार को राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे हजारों छात्रों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर बुरी तरह पीटा। राज्य कर्मचारी चयन आयोग की हाल ही में हुई परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। इसी परीक्षा को पूरी तरह रद्द करने की मांग को लेकर छात्र विरोध—प्रदर्शन कर रहे थे। छात्रों का प्रदर्शन जुलूस पटना कॉलेज से शुरू हुआ और जब छात्र डाक बंगला चौराहे पर पहुंचे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

बताया जा रहा है कि छात्र काफी उग्र थे जिन्हें बाद में पुलिस ने जबर्दस्त पीटा। छात्रों द्वारा प्रदर्शन जुलूस, मुसल्लहपुर हाट, भीखना पहाड़ी, हथुआ मार्केट होते हुए रूट बदलने के बाद डाक बंगला चौराहा पहुंचा था। पहले पुलिस ने छात्रों को रोकने का प्रयास किया। लेकिन छात्र काफी आक्रोशित थे। इसी के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

swatva

लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हैं। कुछ की हालत काफी खराब है। कई छात्री लहुलुहान हालत में गिरते—पड़ते भागे। बाद में छात्रों ने काफी गुस्से में बताया कि वे अपने विरोध को और तेज करेंगे। सरकार राज्य में किसी परीक्षा में पेपर लीक नहीं रोक पा रही। इसका मतलब है कि सुशासन बाबू के राज में पेपर लीक एक संगठित नेटवर्क की तरह काम कर रहा है जिसमें कई सफेदपोशों का भी शह होने की गुंजाइश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here