जो दारू पीएगा, वो मरेगा ही! नीतीश के बयान से भड़की बीजेपी ने मांगा CM का इस्तीफा

0

पटना : छपरा में जहरीली शराब से अबतक हुई 31 लोगों की मौत को लेकर आज गुरुवार को भी विधानसभा में भारी हंगामा हुआ। इस सबके बीच मुख्यमंत्री नीतीश ने एक ऐसा बयान दिया जिससे बीजेपी भड़क गई। नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा कि जो नकली शराब पीएगा, वह तो मरेगा ही। बस इतना सुनना था कि भाजपा विधायकों ने बवाल करना शुरू कर दिया। पक्ष—विपक्ष के लोग एक दूसरे पर चिल्लाने लगे जिससे कार्यवाही बाधित रही। हंगामे के बीच ही भाजपा ने नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर दी और नारेबाजी करने लगे।

आज जब नीतीश कुमार विधानसभा पहुंचे तो भाजपा नेताओं ने पोर्टिको में ही उनके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी शुरू कर दी। सदन के भीतर भी भाजपा के सदस्य सदन के वेल में पहुंचकर लगातार नारेबाजी करते रहे। इस दौरान भाजपा विधायक मुख्यमंत्री का इस्तीफे की मांग करते हुए उनसे राज्य की जनता से मांफी मांगने को कहा। स्पीकर के तमाम प्रयास के बाद भी विपक्षी सदस्य शांत नहीं हुए।

swatva

इसपर नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार से बाहर गई है, इसलिए इतना आक्रामक है। देश भर में लोग जहरीली शराब से मरते हैं। बिहार में शराबबंदी से पहले भी मौतें भी होती थी। जो शराब पीएगा, वह मरेगा ही। इसके पलटवार में बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि जब तक बड़े पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक शराबबंदी को पूरी तरह लागू नहीं किया जा सकता। इसमें नीतीश कुमार का निहित स्वार्थ जुड़ा है। पहले भी शराब की वजह से लोगों की मौत हुई है। बचाव के लिए केवल छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई होती है। नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here