दो लाख की रिश्वत लेते निगरानी टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर को दबोचा

0

पटना : पटना से पहुंची निगरानी ब्यूरो की एक टीम ने आज गुरुवार को सीतामढ़ी शहर में ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को रंगेहाथ दो लाख की रिश्वत लेते दबोच लिया। ड्रग इंस्पेक्टर ​सीतामढ़ी स्थित अपने किराये के घर में दो दवा व्यवसायियों से रिश्वत के रुपये ले रहा था। तभी पटना से निगरानी डीएसपी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया।

दुकान के भौतिक सत्यापन के लिए मांगे पैसे

प्राप्त जानकारी के अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने सीतामढ़ी के एक दवा व्यवसायी से उसकी दुकान के भौतिक सत्यापन के लिए दो लाख रुपये घूस में मांगे थे। वह इसके लिए काफी दिनों से सत्यापन नहीं कर रहा था। अंत में तंग आकर दवा दुकानदार ने इसकी शिकायत पटना स्थित विजिलेंस विभाग से कर दी। विजिलेंस ने इसके बाद मामले की जांच की और व्यवसायी की शिकायत को सच पाया। इसके बाद टीम ने दवा दुकानदार से मिलकर ड्रग इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उस जाल में आज ड्रग इंस्पेक्टर फंस गया।

swatva

विजिलेंस सूत्रों ने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा दवा दुकानदार विनोद कुमार सिंह से 75 हजार रुपये एवं दुकानदार मुकेश कुमार से दो लाख की मांग की गई थी। दोनों से दुकान का भौतिक सत्यापन के लिए ड्रग इंस्पेक्टर ने रिश्वत की डिमांड की थी। इस मामले में मुकेश नाम के व्यवसायी ने विजिलेंस से शिकायत की और उसी ने इंस्पेक्टर को दो लाख की रिश्वत दी जिसमें विजिलेंस की तरफ से नोटों में दिया केमिकल लगा था। गिरफ्तारी के बाद निगरानी टीम ड्रग इंस्पेक्टर को पटना ले गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here