07 नवंबर : नवादा की मुख्य ख़बरें

0

कुकर्मी शिक्षक के खिलाफ हुए कोचिंग संचालक, जल्द गिरफ्तारी की मांग, प्रशासन से भी सवाल

नवादा : छात्रा का यौन शौषण के मामले में आरोपित शिक्षक के खिलाफ शहर के कोचिंग संचालकों ने मोर्चा खोल दिया है। जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई है, साथ ही प्रशासन से भी सवाल किए गए हैं। शुक्रवार को कोचिंग संचालक विपिन सर का छात्रा का यौन शौषण करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई थी। शनिवार को कुकर्मी शिक्षक के खिलाफ पीड़िता के बयान पर एफआईआर महिला थाना में दर्ज हुआ।

प्राइवेट ट्यूशन संघ की बैठक हुई। जिसमें शर्मनाक घटनाक्रम पर गंभीरता से चर्चा हुई। उपस्थित शिक्षकों ने आरोपित शिक्षक विपिन बायोलॉजी नवीन नगर, द्वारा की गई शर्मसार करने वाला वाक्या बताया गया। कहा गया कि इस घटना से सभी शिक्षकों तथा अभिभावकों को शर्मसार होना पड़ा है। बैठक में आए हुए शिक्षकों ने घटना की घोर निंदा की एवं आरोपित पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की प्रशासन से मांग की ताकि भविष्य में कोई भी शिक्षक ऐसा घृणित कार्य करने के लिए सौ बार सोचे।

swatva

इसके साथ ही बैठक में कोचिंग रजिस्ट्रेशन एक्ट को लेकर भी चर्चा की गई। जिसमें कहा गया कि जब भी शहर में कोई घटना होती है तो प्रशासन की ओर से सभी कोचिंग संचालक पर जवाब देकर निबंधन के लिए आवेदन शुल्क लिया जाता है। परंतु कुछ दिनों के बाद भी उस पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं होती है। मांग किया गया कि जिसका भी आवेदन दिया गया है उसका रजिस्ट्रेशन कर दिया जाए।

बैठक में ट्यूशन संघ के अध्यक्ष अमरदीप सिन्हा, डॉ महेश प्रसाद, सचिव राजेश कुमार उर्फ राजू सर, सुमित कुमार, मिथुन कुमार, अविनाश कुमार उपाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, मुकेश कुमार उर्फ अरोरा , विकास कुमार, संतोष आजाद, ऋषिकेश सहित अन्य कई शिक्षक और कोचिंग संचालक उपस्थित थे।

अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार भाई बहन को रौंदा, बहन की मौत, भाई जख्मी

नवादा : जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के अकौना के पास अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार भाई बहन को रौंद दिया। मौके पर बहन की मौत हो गई जबकि भाई बुरी तरह जख्मी हो गया। बाइक सवार दोनो भाई बहन की पहचान मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के अषाढ़ी गांव के जागेश्वर प्रसाद के 25 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार बताया जाता है।

मृतका की पहचान जिले के रोह थाना क्षेत्र के मनियोचक गांव के सुबोध यादव की 14 वर्षीय पुत्री खुशबू उर्फ छोटी कुमारी बताई जाती है। घटना से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिवार वालों को सौंपा है।

अवैध महुआ शराब निर्माण की चार भट्ठियों को किया ध्वस्त

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित परनाडाबर थाना क्षेत्र के भितीया जंगल धोबी नदी किनारे संचालित महुआ शराब निर्माण की चार भट्ठियों को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। इस क्रम जावा महुआ समेत शराब निर्माण के उपकरणों को नष्ट कर दिया। इस बावत अबैध शराब निर्माताओं के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

रजौली एसटीपी विक्रम सिहाग ने बताया कि उक्त क्षेत्रों में अबैध शराब निर्माण व बिक्री किये जाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में परनाडाबर थानाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, सिरदला थानाध्यक्ष राकेश कुमार व एसटीएफटी के नेतृत्व में संयुक्त छापामार दल का गठन किया गया। भितीया जंगल में सघन छापामारी में कहीं कुछ नहीं मिला लेकिन धोबी नदी किनारे ली गयी तलाशी में शराब निर्माण के चार भट्ठियों को विनष्ट कर दिया गया।

इस क्रम में शराब निर्माण के लिए फुलाए जा रहे करीब 1600 किलोग्राम जावा महुआ के अलावा शराब निर्माण के उपकरणों को विनष्ट कर दिया। पुलिस को आते देख संचालक फरार होने में सफल रहा। इस बावत संचालकों को चिन्हित कर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास आरंभ किये गये हैं।

नियोजित शिक्षक संघ के पुनः अध्यक्ष बने रविन्द्र पाण्डेय

नवादा : बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद तथा चुनाव पर्यवेक्षक राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में नरहट प्रखण्ड का चुनाव कराया गया। सर्वसम्मति से पुनः रविन्द्र पाण्डेय निर्विरोध प्रखंड अध्यक्ष चुने गए। जैसे ही रविंद्र पांडेय के निर्वाचन की घोषणा हुई उपस्थित शिक्षकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। रविंद्र पांडेय 15 वर्षों से लगातार प्रखंड अध्यक्ष बने हुए हैं।

जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद, उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद उर्फ लालो, जिला सचिव अजय कुमार, सहित जिला कमेटी की टीम ने निर्वाचित अध्यक्ष को पगड़ी पहनाकर प्रखंड का बागडोर संभालने की जिम्मेदारी दी। चुनाव से पूर्व जिलाध्यक्ष ने शिक्षकों को अपने कर्तव्यों का बोध कराते हुए संगठन की मजबूती तथा मजबूती के परिणाम पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि 4000 रूपये से लेकर 40000 रुपए तक का वेतन पाना संघर्ष का ही परिणाम है। पेंशन तथा पूर्ण वेतनमान पाना बाकी है। इसके लिए हमेशा तैयार भी रहना होगा। नरहट प्रखंड के शिक्षकों ने अपने प्रतिनिधियों को माल्यार्पण कर अंग वस्त्र प्रदान किया। शिक्षक कृष्णनंदन कुमार ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। नरहट प्रखंड के नियोजित शिक्षकों का चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से बीआरसी प्रांगण में कराया गया।

अध्यक्ष के साथ ही अन्य पदों पर भी निर्वाचन हुआ। जिसमें सचिव पद पर मुकेश कुमार ,कोषाध्यक्ष पद पर नवीन निराला, कार्यालय सचिव नवीन कुमार, मिडिया प्रभारी तुलसी प्रसाद, उपाध्यक्ष पद पर ज्योति कुमारी, पूजा कुमारी, मोहम्मद शफीक उर रहमान ,पूनम कुमारी, गायत्री कुमारी, संयुक्त सचिव पद पर किरण कुमारी, पंकज नयन, पिंटू कुमार ,अरविंद कुमार, कृष्ण नंदन कुमार ,मनोज कुमार सहित कई प्रतिनिधि का सर्वसम्मति से निर्विरोध चयन किया गया।

मौके पर पूर्व बीआरपी उमेश प्रसाद, गोपाल राजवंशी, संजय कुमार सहानी, आदमी इशरत परवीन, संगीता, रेणु कुमारी, पूनम कुमारी, फलत बानो, मोहम्मद इबरार सहित सैकड़ों शिक्षक शिक्षिका उपस्थित थे।

विधिक जागरूकता सह सेवा शिविर में लोगों से सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील, जिला जज सहित कई न्यायिक अधिकारी हुए शामिल

नवादा : जिले के इंटर विद्यालय पकरीबरावां के खेल मैदान में रविवार को विधिक जागरूकता सह विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत जवाहर नवोदय विद्यालय रेवार की छात्राओं ने स्वागत गान से किया।

मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष राजेश नारायण सेवक पांडेय, परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश राधेश्याम शुक्ला, एडीजे सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार प्रवीण कुमार सिंह, प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार अविनाश, प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी आरके द्विवेदी, एसपी डा. गौरव मंगला, डीडीसी दीपक मिश्रा, एडीएम डा. कारी प्रसाद महतो, डीआरडीए के निदेशक संतोष कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती को पौधे देकर सम्मानित किया गया।

इसके बाद आवास योजना के लाभुकों को आवास की चाबी देकर गृह प्रवेश कराया गया। 25 लाभुकों को बंदोबस्ती का पर्चा दिया गया। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत चार लाभुकों को राशन कार्ड दिया गया। कृषि विभाग की योजनाओं के तहत किसानों को बीज दिया गया। कृषि यंत्रीकरण के तहत चयनित किसानों को स्वीकृति पत्र दिया गया। दिव्यांगों को ट्राई साइकिल दिया गया।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने जिला विधिक प्राधिकार की विस्तृत जानकारी दी। लोगों को सरकार की ओर से संचालित सभी कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। नागरिकों के अधिकार एवं कर्तव्यों की जानकारी दी गई। सभी कल्याणकारी विधियों की जानकारी के साथ ही जिला विधिक प्राधिकार की सेवाओं एवं सहायता के बारे में विस्तृत जानकारियां दी।

उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक होना जरूरी है। कहा गया कि विभिन्न योजनाओं से जुड़ी यदि कोई समस्याएं हो तो, उसे विधिक प्राधिकार में रख सकते हैं। परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि छोटे- छोटे विवादों को पंचायत स्तर पर सुलझाएं। कहा कि बहुत सारे वैवाहिक विवाद आते हैं। छोटी- छोटी बातों को ले पति- पत्नी के बीच संबंध विच्छेद हो जाता है, इससे बचना चाहिए। आपसी पारिवारिक विवाद को घर में सुलझाने की सलाह दी गई।

एडीजे सह सचिव ने भी इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दी। प्रभारी सीजीएम ने कहा कि विधिक प्राधिकार का मुख्य उद्देश्य वंचितों को कानूनी सहायता प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि समय- समय पर लगने वाले लोक अदालतों एवं अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से लंबित मामलों का निपटारा कराने का अवसर प्राप्त होता है। इससे लाभ उठाना चाहिए। मंच संचालन पीएलवी चंद्रमौली शर्मा ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने किया।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सहित अन्य न्यायिक एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों ने विभिन्न विभागों के लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया। संबंधित योजनाओं की जानकारी ली। शिविर में प्राप्त हुए आवेदनों की जानकारी ली गई। आवेदन की एक प्रति विधिक प्राधिकार को उपलब्ध कराने को कहा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

10 साल के बच्चे पर केमिकल अटैक, घायल

नवादा : जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र में10 वर्षीय बालक पर केमिकल अटैक किया गया । घटना हिसुआ नगरपरिषद के प्रोफेसर कॉलोनी की है। केमिकल बच्चे के दोनों हथेली व सीने पर जाकर गिरा है। केमिकल गिरने से उसके दोनों हाथों व सीने में असहनीय जलन हो रही है। ज़ख्मी युवक छपरा जिला के एकमा गांव निवासी विकास पाण्डेय का 10 वर्षीय पुत्र है।

बच्चे की प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया है। इस बावत केमिकल अटैक में जख्मी अमित की मां ने बताया कि वह छपरा की रहने वाली हैं। यहां वह आसपास के घरों में काम कर तथा उसके पति गुपचुप व चाट बेच गुजर बसर करते हैं।

बताया कि सुबह पुत्र अमित प्रोफेसर कॉलोनी स्थित मुहल्ले में खेलने के लिए चला गया। इस दौरान मैं घर में कपड़ा धो रही थी तभी अमित रोता-छटपटाता हुआ आया। हाथ व सीने पर कुछ केमिकल गिरा था। जहां-जहां केमिकल गिरा हुआ था वहां के चमड़े फुलकर उखड़ रहे थे।

अस्पताल जा रही प्रसूता ने बीच नदी में बच्चे को दिया जन्म, नवजात की मौत

नवादा : प्रसव पीड़ा हुई तो परिजनों ने एंबुलेंस के लिए 112 नंबर पर कॉल किया तो पता चला एंबुलेंस उपलब्ध नहीं है। व्यवस्था नहीं हुई तो परिजन बाइक से ही प्रसूता को अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही महिला का प्रसव हो गया। नदी में खुले आसमान के नीचे प्रसव हुआ और इसके चलते नवजात की मौत हो गई।

सरकारी सिस्टम और मानवता को शर्मसार कर देने वाली यह घटना जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविंदपुर थाना क्षेत्र की है जहां बीच नदी में एक प्रसूता को बच्चे को जन्म देना पड़ा। प्रसव के बाद भी एंबुलेंस नहीं मिला और अंततः नवजात बच्ची की मौत हो गई। बताया जाता है कि गोविंदपुर थाना क्षेत्र के सरकंडा गांव की प्रसूति महिला को प्रसव पीड़ा के बाद एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण बाइक से अस्पताल ले जाया जा रहा था।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोविंदपुर आने के क्रम में बीच नदी में ही बच्ची को जन्म देना पड़ा। जन्म देने के बाद प्रसूति महिला के साथ बच्ची भी तड़पती रही। कुछ देर के बाद बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद जहां परिजन रो बिलख रहे हैं वहीं इलाके के लोगों ने पूल और एंबुलेंस की सुविधा नहीं होने पर तीखी नाराजगी जाहिर की है। लोगों का कहना है कि मरे हुए स्वास्थ्य सिस्टम के कारण बच्ची की मौत हो गई। परिजनों ने कहा-खराब स्वास्थ्य सिस्टम ने मेरे बच्चे को मार डाला

नवजात की मौत के बाद लोगों में आक्रोश

परिजन को रोते बिलखते देखकर राहगीरों की भीड़ लग गई नवजात बच्ची की मौत की जानकारी मिलते ही लोगों में आक्रोश उभर आया। मृत नवजात बच्ची की दादी सुमा देवी, बहु सीमा देवी, तारो देवी के अलावे ग्रामीण सुनैना देवी फूला देवी किरण देवी ने बताया कि सीएचसी ले जाने के लिए 112 पर फोन किया गया था लेकिन बात नहीं हो पाया जिसके कारण मोटरसाइकिल पर बैठाकर प्रसूति महिला सीमा देवी को नदी पार करते हुए सीएससी ले जाया जा रहा था लेकिन बीच नदी में ही बच्ची को जन्म दिया इसके बावजूद भी घटनास्थल पर से पुनः एक बार 112 पर एंबुलेंस के लिए फोन किया गया फिर भी कोई रिस्पांस नहीं मिला कड़ी धूप रहने के कारण नवजात बच्ची की मौत हो गई।

बाइक भी बीच नदी में फंस गई

बताया गया कि प्रसव पीड़ा होने के बाद कई बार टोल फ्री नंबर 112 पर कॉल किया। एक बार कॉल रिसीव हुआ तो बताया गया कि एंबुलेंस उपलब्ध नहीं है। काफी देर हो जाने के बाद अंत में परिजन बाइक से ही महिला को प्रसव के लिए अस्पताल ले जाने लगे। पुल नहीं रहने के कारण बाइक भी नदी में फंस गई। इसके चलते काफी देर हो गई और इसी दौरान नदी में ही प्रसूति ने एक बच्ची को जन्म दे दिया।

कड़ी धूप में नवजात बच्ची और महिला घटनास्थल पर ही तड़पती रही एंबुलेंस का सहारा और लोगों की मदद नहीं मिलने के उपरांत बच्ची ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दीया। मुझे इस तरह की सूचना नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो प्रभारी से इसकी जांच कराई जाएगी। प्रसूता के लिए त्वरित रूप से एंबुलेंस उपलब्ध कराने का निर्देश है। गोविंदपुर अस्पताल को नया एंबुलेंस दिया गया है।

44 लीटर महुआ शराब बरामद

नवादा : नगर थाना की पुलिस ने अवैध शराब के ठिकाने पर दबिश दी है। इस क्रम में जमीन के अंदर गाड़कर छिपा कर रखी 44 लीटर महुआ शराब बरामद किया।

नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मिर्जापुर मोहल्ले में शराब बेचे जाने की सूचना मिली। सूचना के आलोक में की गयी छापामारी में भारी मात्रा में तैयार महुआ शराब को बरामद किया गया। जमीन के अंदर गड़ी शराब को जप्त कर कारोबारी की तलाश आरंभ कर दी गयी है।

400 बच्चों को उपलब्ध करायी पाठ्य सामग्री

नवादा : राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के माध्यम से जारी शिक्षा जागरूकता अभियान के तहत जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखण्ड के सिरोडाबर पंचायत अंतर्गत बलिया गाँव के मध्य विद्यालय में पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया। रजौली विधायक प्रकाशवीर की मांग पर विधायक विभा देवी ने संज्ञान लेते हुए ट्रस्ट के अधिकारियों को पाठ्य सामग्री वितरण का निर्देश दिया था।

विद्यालय के कक्षा एक से आठ तक 400 बच्चों को कॉपी, किताब, बैग, औजार बॉक्स, टीएलएम आदि प्रदान किया गया। इस दौरान विद्यालय का सर्वे किया गया तो ज्ञात हुआ कि यहां पेय जल की गंभीर समस्या है और इंटर तक अपग्रेड होने के बावजूद यहां शौचालय नहीं है जबकि 60 प्रतिशत से अधिक छात्राएं पढ़ती है। नल जल का कनेक्शन भी अभी तक नहीं हो पाया है जबकि बगल से ही नल-जल योजना का पाइप गुजरा है।

वितरण प्रभारी शम्भु विश्वकर्मा ने बताया कि स्थानीय विधायक के माध्यम से यहां पेयजल और शौचालय की व्यवस्था कराइ जायगी । इसके लिए जरूरत पड़ी तो ट्रस्ट के माध्यम से उच्चस्तरीय पत्राचार भी किया जायगा। मौके पर ट्रस्ट के अधिकारी नंदकिशोर बाजपेयी, शशिभूषण शर्मा, मनीष कुमार, ललन सिंह, पंकज यादव, छोटे सिंह, ललन सिंह के अलावे क्षेत्रीय कार्यकर्त्ता अभिमन्यु प्रसाद, अशोक साव, जवाहर यादव, सुनील कुमार, पप्पु कुमार नरेश कुमार आदि मौजूद थे।

शिक्षा विभाग की बैठक में डीएम ने दिया हर विद्यालय में शौचालय बनाने का आदेश

नवादा : जिला पदाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में कार्यालय प्रकोष्ठ में शिक्षा की विभिन्न योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी स्कूलों में छात्र/छात्राओं का अलग-अलग शौचालय निर्माण कराया जाय। इसके पूर्व में भी शिक्षा विभाग को निर्देश दिया गया था लेकिन आदेश का अनुपालन नहीं होने के कारण जिला पदाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी।

पीने का पानी का समुचित व्यवस्था कराने का जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया। महिला साक्षरता मिशन के तहत् सभी प्रखंडों का औसत सही था लेकिन हिसुआ प्रखंड में मात्र 20 प्रतिशत रहने के कारण प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को 15 दिनों के अन्दर शत्-प्रतिशत पूर्ण करने का निर्देश दिया। सभी वीईओ को निर्देश दिया गया कि जिन गाॅवों में महिला साक्षर हो चुकी हैं, उनकी जीवनी पर एक लेख लिखकर मुख्यालय में दें ताकि और भी अशिक्षित महिलाओं को प्रेरित किया जा सके।

जिला पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी स्कूलों में शौचालय एवं पीने का पानी की व्यवस्था कर प्रमाण पत्र का मुख्यालय में प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने सभी स्कूलों के शिक्षकों की उपस्थिति पंजी के बारे में जायजा लिया और कहा कि सभी स्कूलों से 10ः00 बजे पूर्वा0 तक फोटो के साथ उपस्थिति को स्वीकार किया जायेगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि समय से अपने विद्यालय में उपस्थित नहीं होने वाले 200 शिक्षकों का वेतन अनुरोध किया गया है जिलाधिकारी ने कहा कि जो शिक्षक का 1 दिन का वेतन बंद हुआ है उसे show-cause करते हुए वेतन रिलीज कर दें।

जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि मेन सड़कों के किनारे जितने भी स्कूल हैं, सभी स्कूलों को मरम्मत एवं रंग-रोगन कर आकर्षित बनाया जाय और सभी स्कूलों के दिवारों पर नशामुक्ति, बाल विवाह आदि से संबंधित अच्छे-अच्छे स्लोगन लिखें। मुख्य सड़क के किनारे स्थित सभी विद्यालय को बेहतर ढंग से सुसज्जित करें।

बैठक में, मो0 मजहर हुसैन डीपीओ एमडीएम एवं माध्यमिक शिक्षा, प्रियंका कुमारी डीपीओ समग्र शिक्षा, उदय शंकर गुणवत्ता शिक्षा समन्वयक, श्री प्रियदर्शी सौरभ कार्यक्रम पदाधिकारी के साथ-साथ सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

बगैर सुचना किशोर न्यायालय के स्थानांतरण से अधिवक्ताओं में रोष

नवादा : बगैर अधिवक्ता संघ को सुचना दिये सिविल कोर्ट से पांच किलोमीटर दूर किशोर न्यायालय को जंगल बेलदरिया में शिफ्ट कर देने से अधिवक्ताओं में आक्रोश है। बुधवार को इस बिषय पर अधिवक्ताओं से राय शुमारी कर इसका विरोध किया जायेगा।

अधिवक्ता संघ के जिला महासचिव संत शरण शर्मा ने बताया कि मेरा मानना है कि अनिश्चित काल तक किशोर न्यायालय का बहिष्कार किया जाय। इसके लिए विचार विमर्श के बाद आगे की रणनीति तय की जायेगी। संघ के निर्णय से जिला सत्र न्यायाधीश को अवगत कराया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here