राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर गौरक्षणि में श्रद्धांजलि सभा का आयोजिन

0

बाढ़ : बिहार प्रदेश हिन्द मज़दूर किसान पंचायत के वैनर तले डॉ ०राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर बाढ़ के गौरक्षणि में श्रद्धांजलि सभा का आयोजिन संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कर्णवीर सिंह यादव उर्फ लल्लू मुखिया के नेतृत्व में किया गया।

इस अवसर पर संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लल्लू मुखिया ने कहा कि आज डॉ० लोहिया के नाम पर लोग अपनी-अपनी राजनीति रोटी सेंकने में लगे हैं और उनका नाम लेकर कई लोग बड़े-बड़े पद हांसिल कर लिये, पर डॉ० राममनोहर लोहिया के सिंद्धांतों पर अमल कर उनके पद चिन्हों पर चलकर समाज को नई दिशा देने काम करना चाहिये और डॉ०लोहिया के जीवन और आदर्श से सबों को प्रेरणा लेनी चाहिये।

swatva

वहीं सभा का संचालन कर रहे संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजू प्रसाद ने विचार व्यक्त करते हुये कहा की लोहिया जी समाज में गैर बराबरी का विरोध करते हुये महिला के अधिकारों की लड़ाई लड़ी तथा ” जिन्दा कौम पांच साल इंतजार नहीं करती ” जैसे नारे के साथ आंदोलन चलाया।

भारत में एक मात्र ऐसा नेता थे जो देश की आजादी के पहले और आजादी के बाद जेल गये और देश के मजदूरों किसानों तथा गरीबों के लिये संघर्ष करते हुये अपने प्राणों को देश के लिये न्योछावर कर दिया। मौके पर मौजूद सैकड़ों लोगों ने डॉ०लोहिया को याद करते हुये उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here