PWC में करियर मेलाः वित्तीय अपराध से लड़ने में रोजगार की आपार संभानाएं

0

पटनाः पटना वीमेंस कॉलेज के वाणिज्य विभाग में 21 से 23 सितंबर तक 3 दिवसीय करियर मेले का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन 21 सितंबर को हुआ था। शुक्रवार का सत्र मदर वेरोनिका एक्सीलेंस एंड इनोवेशन सेल में बी.कॉम, बीबीए, एएमएम, बीए (अर्थशास्त्र) के अंतिम वर्ष की छात्राओं के लिए वित्तीय अपराधों से लड़ने में करियर के बारे में था। सत्र की शुरुआत वाणिज्य विभाग के एचओडी डॉ. सोफिया फातिमा द्वारा दिए गए स्वागत भाषण से हुई। अपने संबोधन में उन्होंने वित्तीय अपराध से लड़ने में करियर के अवसरों पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों के भविष्य की बेहतरी और लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अवसरों का पता लगाने और क्षमताओं का पता लगाने के लिए एसडब्ल्यूओटी विश्लेषण के महत्व पर जोर दिया।

कार्यक्रम के रिसोर्स पर्सन पार्टनरशिप-इंडिया, क्लाइंट फैब्रिक टेक के निदेशक कुमार गौरव थे। वह एक प्रमाणित एंटी मनी लॉन्ड्रिंग विशेषज्ञ और प्रमाणित क्रिप्टो-मुद्रा अन्वेषक हैं। उन्होंने छात्राओं को केवाईसी विश्लेषक, व्यवसाय विश्लेषक, लेनदेन निगरानी विश्लेषक और उचित परिश्रम, जोखिम प्रबंधन में विभिन्न कैरियर के अवसरों के बारे में बताया और उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग, साइबर अपराध, साइबर धोखाधड़ी से संबंधित विभिन्न उभरते विषयों की शुरुआत की।

swatva

सत्र बहुत समृद्ध था क्योंकि रिसोर्स पर्सन ने छात्राओं को दुनिया भर में साइबर और वित्तीय अपराधों से संबंधित विभिन्न उभरते मुद्दों के बारे में मार्गदर्शन किया। सत्र बहुत ही संवादात्मक और फलदायी रहा।

वाणिज्य विभाग की एचओडी डॉ. सूफिया फातिमा ने तीन दिवसीय करियर मेले का समापन किया। कार्यक्रम का संचालन कीर्ति कमल ने तथा धन्यवाद ज्ञापन सीएस श्वेता शाह ने किया। इसमें वाणिज्य विभाग के शिक्षक निक्की, नेहा और पूजा और गौतम सौरभ ने भाग लिया। कार्यक्रम में बी कॉम , बीबीए और बी ए (अर्थशास्त्र) और ।डड के लगभग 150 छात्रों ने भाग लिया और इसका समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here