अब हाजीपुर में ब्लाइंड फायरिंग से नीतीश के मिशन 2024 को झटका

0

पटना: बिहार में जबसे मुख्यमंत्री नीतीश ने पलटी मारकर राजद के साथ फिर से महागठबंधन की सरकार नंबर-2 बनाई है, अपराधी उन्हें खुला चैलेंज दे रहे हैं। हाल के बेगुसराय गोलीकांड के बाद अब बाइक सवार अपराधियों ने हाजीपुर में बीच बाजार खुलेआम करीब पौन किलोमीटर तक अंधाधुंध ब्लाइंड फायरिंग कर पूरे शहर में दहशत मचा दी। मुख्यमंत्री राजनीतिक चालों में व्यस्त होकर मिशन-2024 में व्यस्त हैं और अपराधी खुलेआम दहशत के कारोबार में। ऐसे में नीतीश के मिशन 2024 पर बड़ा प्रश्न लगता जा रहा कि जो शासक अपना राज्य नहीं संभाल सकता, वह देश क्या संभालेगा।

शासन के इकबाल को अपराधियों की चुनौती

बिहार में गृह विभाग के भी सर्वेसर्वा मुख्यमंत्री की पुलिस की बानगी देखिये कि वह हाजीपुर शहर में फायरिंग की सूचना पर एक्टिव तो हुई, लेकिन उसे मौके पर केवल गोलियों के खोखे ही मिले। घटना हाजीपुर शहर के बीचोंबीच मडई चौक पर हुई जहां कई बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं। हालांकि फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ और न ही अपराधियों ने किसी को निशाना बनाया, लेकिन बीच शहर इस तरह की ब्लाइंड फायरिंग से यह साबित होता है कि बिहार में कानून का इकबाल पहले जैसा नहीं।

swatva

सरकार और पुलिस किंकर्त्तव्यविमूढ़

हाल में बेगूसराय में दुस्साहसी अपराधियों ने एनएच 28 पर 30 किमी तक ब्लाइंड फायरिंग की थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत और 11 अन्य जख्मी हो गए थे। बिहार में बिना मकसद के अंधाधुंध फायरिंग की इन दो वारदातों ने समूचे राज्य की जनता में असुरक्षा का माहौल कायम कर दिया है। सरकार को कुछ भी कहते नहीं बन रहा जबकि अपराधी लगातार शासन को नित नई चुनौती दे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here