नीतीश को केजरीवाल का झटका, PM मोदी की मुक्तकंठ से कर दी प्रशंसा

0

नयी दिल्ली: 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता के मिशन पर दिल्ली निकले नीतीश कुमार के सारे प्लान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पानी फेर दिया। नीतीश कल ही केजरीवाल से अपने मिशन को लेकर मिले थे। लेकिन इस मुलाकात के 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि आज बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी द्वारा देश के साढ़े 14 हजार स्कूलों को मॉडल स्कूल में अपग्रेड करने के ऐलान की मुक्त कंठ से प्रशंसा कर पीएम मोदी को एक लेटर लिख दिया।

साढ़े 14 हजार स्कूलों के अपग्रेडेशन पर लिखा पीएम को पत्र

अपने पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की ओर से 14500 स्कूलों को मॉडल स्कूल के तौर पर विकसित किए जाने के ऐलान को बहुत अच्छा बताते हुए देश के सभी स्कूलों को अपग्रेड करने की मांग भी की है। इतना ही नहीं, केजरीवाल ने बजाप्ता ट्वीट कर अपने इस खत को साझा भी किया। इसमें उन्होंने लिखा- प्रधानमंत्री जी को मेरा पत्र। आपने 14500 स्कूलों को अपग्रेड करने का ऐलान किया। बहुत अच्छा। लेकिन देश में 10 लाख सरकारी स्कूल हैं। इस तरह तो सारे स्कूल ठीक करने में सौ साल से ज्यादा लग जाएंगे। आपसे अनुरोध है कि सभी दस लाख स्कूलों को एक साथ ठीक करने का प्लान भी बनाया जाए।

swatva

1947 की गलती सुधरना जरूरी, बगैर अच्छी शिक्षा विकास नहीं

केजरीवाल ने आगे बताया कि मुझे मीडिया से पता चला है कि केंद्र सरकार ने देशभर में 14500 स्कूलों को अपग्रेड करने की योजना बनाई है। यह बहुत अच्छी बात है। पूरे देश में सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है। उनको अपग्रेड और आधुनिक बनाने की बहुत जरूरत है। देशभर में रोज 27 करोड़ बच्चे स्कूल जाते हैं। इनमें करीब 18 करोड़ बच्चे सरकारी स्कूलों में जाते हैं। 80ः से ज्यादा सरकारी स्कूलों की हालत काफी खराब है। अगर करोड़ों बच्चों को हम ऐसी शिक्षा दे रहे हैं तो सोचिए भारत कैसे विकसित देश बनेगा। 1947 में हमसे बहुत बड़ी गलती हुई। देश आजाद होते ही सबसे पहले हमें भारत के हर गांव और हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल खोलने चाहिए थे। कोई भी मुल्क अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिए बिना तरक्की नहीं कर सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here