नीतीश को ‘टोपी’ पहना गए KCR, खुद की एकतरफा ब्रांडिंग कर खुश हो रहा JDU

0

पटना: हाल में तेलंगाना सीएम केसीआर के 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर हुआ पटना दौरा मजाक का सबब बन गया। केसीआर यहां नीतीश से मिलकर विपक्ष के साझा पीएम कैंडिडेट का ताना-बाना बुनने आये थे। लेकिन नीतीश और केसीआर अलग-अलग ख्याली पुलाव लिये मन से मिले। इसकी बानगी दोनों की बैठक के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ दिखी। यह जाहिर हो गया कि बिहार दौरे के दौरान केसीआर पीएम उम्मीदवार के सवाल पर एक तरह से नीतीश को चूना ही लगा गए।

जदयू ने एकतरफा किया नीतीश की पीएम देवेदारी का ऐलान

अब केसीआर के वापस लौटने के बाद जेडीयू ने अनअधिकारिक तौर पर पोस्टर के जरिये नीतीश कुमार को 2024 के लिए प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर दिया। यही नहीं, आज शुक्रवार यानी 2 सितंबर से 5 सितंबर तक पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इसमें बतौर पीएम कैंडिडेट नीतीश के नाम की घोषणा हो सकती है। वहीं विपक्षी बीजेपी ने नीतीश कुमार की पीएम बनने की हड़बड़ी पर तंज के साथ ही उनपर हमले भी तेज कर दिये हैं।

swatva

नीतीश की उठक-बैठक राजनीति पर गिरिराज का तंज

भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि केसीआर संग बैठक के बाद लोगों ने टीवी पर साफ देखा कि नीतीश कुमार बिहार में उठक-बैठक की राजनीति कर रहे हैं। जब नीतीश कुमार बीजेपी से संबंध तोड़ चुके थे तब उनके पास केसीआर का फोन आया था। लेकिन नीतीश कुमार को यह नहीं पता था कि केसीआर तो खुद को ही 2024 के लिए प्रधानमंत्री का उम्मीदवार मानते हैं। बिहार सीएम के उठक-बैठक की यही मुख्य वजह है। केसीआर ने यह जता दिया कि विपक्ष के प्रधानमंत्री पद का कैंडिडेट नीतीश कुमार नहीं बल्कि वे खुद हैं।

केसीआर का एजेंडा अलग, नीतीश कुमार का एजेंडा अलग

गिरिराज ने तेलंगाना सीएम केसीआर को भी लपेटे में लिया। उन्होंने कहा कि जो तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं वह देश को एकजुट कैसे रख सकते हैं। केसीआर जो आंदोलन चला रहे हैं इसका नाम है ‘सर तन से जुदा’। दूसरी तरफ बिहार में नीतीश कुमार पीएफआई के नेटवर्क को बचाने में लगे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण है शरीया कानून के अनुसार 500 स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी।

विकास और सुशासन पर नीतीश-तेजस्वी को दिखाया आईना

वहीं बिहार भाजपा के प्रवक्ता और पूर्व विधायक मनोज शर्मा ने केसीआर द्वारा सरेआम नीतीश की ऐंठन पर गर्म पानी डालने को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के सामने अपने राज्य में किए गए कार्यों का बखान कर केसीआर ने बिहार सीएम को एक तरह से आईना दिखा दिया। उन्होंने पत्रकारों के सामने बिहार के सीएम तथा डिप्टी सीएम को बार-बार यह जताया कि विकास और सुशासन कैसे स्थापित किया जाता है। तेेलंगाना का उदाहरण उन्होंने जोर-शोर से पेश किया। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि कभी सुचिता के लिए जाने जाने वाले नीतीश कुमार केसीआर के सामने महज एक हास्य कलाकार बनकर रह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here