रास्ता भटक गए अरविंद, सत्ता के नशे’ में चूर केजरीवाल को अन्ना हजारे ने लताड़ा 

0

नयी दिल्ली: अरविंद केजरीवाल को उनके गुरु अन्ना हजारे ने एक खत लिखकर अपनी जबर्दस्त नाराजगी जाहिर की है। अन्ना ने पत्र में लिखा कि तुम रास्ता भटक गए हो। तुरंत दिल्ली में बंद करो शराब दुकानें। उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल ने स्वराज पुस्तक में बड़ी-बड़ी बातें की थीं। लेकिन उसके खुद के आचरण पर उसका कोई असर नहीं दिख रहा। अन्ना ने साफ कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मैं तुमको खत लिख रहा हूं। दिल्ली सरकार की शराब नीति के बारे में जानकर दुख होता है।

अन्ना हजारे ने पत्र में क्या-क्या लिखा

पिछले 47 सालों से मैं ग्राम विकास के लिए काम कर रहा हूं और भ्रष्टाचार के विरोध में आंदोलन कर रहा हूं। पुराने दिन याद करते हुए अन्ना ने केजरीवाल से कहा कि तुम भी हमारे गांव रालेगण सिद्धि आये। यहां तुमने शराब, बीड़ी, सिगरेट आदि पर रोक की प्रशंसा की थी। राजनीति में आने से पहले तुमने अपनी स्वराज पुस्तक लिखी थी। इस पुस्तक में ग्रामसभा, शराब नीति के बारे में बड़ी-बड़ी बातें लिखी। ऐसे में तुमसे बहुत उम्मीद थी। लेकिन राजनीति में जाकर मुख्यमंत्री बनने के बाद तुम आदर्श विचारधारा को भूल गए।

swatva

सत्ता के नशे में शराब की बुराई भूल गए

अन्ना ने पत्र में आगे लिखा कि तुम्हारी दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति बनाई, जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इससे शराब की बिक्री और उसे पीने को बढ़ावा मिल सकता है। जगह-जगह शराब दुकानें खुलने लगी हैं। इससे भ्रष्टाचार को भी बढ़ावा मिलेगा और यह जनता के हित में नहीं है। तुम्हारी शराब नीति से ऐसा लगता है कि जैसे शराब का नशा होता है, उसी तरह सत्ता का भी नशा होता है। तुम सत्ता के नशे में डूब गए हो। अपनी चिट्ठी में अन्ना ने अपने आंदोलन का भी जिक्र किया और लिखा कि अरविन्द तुम रास्ता ही भटक गए हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here