28 अगस्त : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

युवक को मारी गोली

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के नगर थानान्तर्गत सपना सिनेमा मोड़ के समीप कुछ अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने एक युवक को अगवा कर उसे गोली मारकर घायल कर दिया| घायल को आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन डॉक्टर ने गंभीर हालत में उसे पटना के पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया। जख्मी वैशाली जिला के राघोपुर थानान्तर्गत रामपुर-श्यामचंद्र गाँव के प्रसादी राय का पुत्र मुकेश राय है।

जख्मी मुकेश राय ने बताया कि वह आरा स्टेशन के समीप एक चाय की दूकान पर काम कर रहा था तभी देर रात 5 की संख्या में अज्ञात नकाबपोश हथियारबंद अपराधी आये और उसे जबरदस्ती अगवा कर ले गए| जब उसने शोर मचाया तो उसे गोलीमारकर घायल कर दिया। आरा नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है साथ ही अपराधियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है|

swatva

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मध्य विद्यालय नावाडीह का किया निरीक्षण

आरा : बिहिया प्रखंड के नावाडीह गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का भोजपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. अहसन ने शनिवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीईओ ने विद्यालय में मध्यान्न भोजन, छात्रों की पढ़ाई स्वच्छता व पंजियों की गहनता से जांच-पड़ताल की तथा व्यवस्थाओं के प्रति प्रसन्नता जाहिर की।

डीईओ ने कई बच्चों ने सवाल पूछे जिन्हें बच्चों ने सहजता के साथ उतर दिया। इस दौरान विद्यालय में चल रहे स्मार्ट क्लास का भी मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल में कुल नामांकन का 90 फिसदी छात्रों की पोशाक में उपस्थिति देखकर वे काफी खुश नजर आये तथा विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रवि शंकर त्रिपाठी की सराहना की। डीईओ ने बताया कि विद्यालय में छात्रों की जानकारी, वर्ग व्यवस्था, मध्यान्न भोजन, पेयजल व शौचालय, स्वच्छता आदि की जांच की जो कि काफी बेहतर मिली।

पुलिस दल पर अपराधियों ने की फायरिंग, एक गिरफ्तार

आरा : भोजपुर जिला के बहोरनपुर ओपी पुलिस ने गौरा गांव के समीप शुक्रवार की देर शाम अपराधियों ने फायरिंग की| पुलिस ने इस मामले में छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपित का नाम बुआ यादव है जो कि गौरा गांव निवासी स्व. मुन्द्रिका यादव का पुत्र है।

जानकारी के अनुसार ओपी इंचार्ज सत्येन्द्र कुमार सत्यार्थी पुलिस बल के साथ गश्ती कर रहे थे।इसी दौरान गौरा गांव के समीप अपराध की योजना बना रहे अपराधी पुलिस दल को देखते हुए पुलिस पर फायरिंग करते हुए मौके से भाग निकले। मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। घटना को लेकर ओपी इंचार्ज के बयान पर गौरा गांव के छह लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है।

राजीव एन अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here