दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, 50 साल रहे पार्टी में

0

नयी दिल्ली: दिग्गज कांग्रेसी और करीब आधी सदी तक पार्टी से जुड़े रहे गुलाम नबी आजाद ने आज कांग्रेस छोड़ दी।सोनिय गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में आजाद ने लिखा कि ‘बड़े अफसोस और भावुक मन से मैं आज कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना रिश्ता तोड़ रहा हूं। आजाद के जाने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

सोनिया गांधी को भेजा 5 पेज वाला इस्तीफा

आजाद ने हाल में जम्मू.कश्मीर में पार्टी के अहम पदों से इस्तीफा दिया था। अब कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में खींचतान चल ही रही थी कि आज उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। आजाद कांग्रेस में संगठन स्तर पर बड़े बदलाव की मांग कर रहे थे और उन्होंने सोनिया गांधी को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा था।

swatva

पार्टी संगठन को लेकर उठाए मैडम पर सपाल

आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफा लेटर में गुलाम नबी आजाद ने खुद सोनिया गांधी के नेतृत्व पर ही बड़े सवाल उठाए हैं। हाल में उन्होंने कांग्रेस कैंपेन कमेटी अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर में पार्टी के राजनीतिक मामलों की समिति से इस्तीफा दिया था। आजाद के इस्तीफे से एक दिन पहले कल गुरुवार को कांग्रेस के युवा प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here